विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 11, 2022

2 इंच की साइकिल पर चाचा ने की सवारी, लोगों ने हैरान होकर कहा- ये कैसे संभव हुआ

अगर कोई आपको महज दो इंच ऊंची साइकिल चलाने का चैलेंज दे दे तो आप क्या करेंगे. शायद इस साइकिल को बच्चों का खिलौना कह कर, हंस कर छोड़ देंगे. लेकिन एक शख्स ने ये कारनामा कर दिखाया. देखिए कैसे...

Read Time: 3 mins
2 इंच की साइकिल पर चाचा ने की सवारी, लोगों ने हैरान होकर कहा- ये कैसे संभव हुआ

स्कूटर या बाइक चलाने की उम्र में क्या आप बच्चों वाली छोटी साइकिल चलाने के बारे में सोच सकते हैं. शायद नहीं. क्योंकि साइकिल पर बैठकर पैडल मारते ही आपके लंबे-लंबे पैर साइकिल के हैंडल से टकराने लगेंगे. जिस साइकिल को आपने बचपन में जी-भर कर चलाया उसे अब चलाना मुश्किल ही नहीं तकरीबन नामुमकिन ही है. पांच फीट पार कर चुकी आपकी हाइट के साथ अगर कोई महज दो इंच ऊंची साइकिल चलाने का चैलेंज दे दे तो आप क्या करेंगे. साइकिल को बच्चों का खिलौना कह कर, हंस कर छोड़ देंगे. लेकिन एक शख्स ने ये कारनामा कर दिखाया. वो दो इंच की साइकिल को इतने आराम से चलाते नजर आया कि लोग हैरान रह गए.

दुनिया की सबसे छोटी साइकिल

विदेश की किसी सड़क पर ये शख्स बहुत छोटी सी साइकिल चलाता नजर आ रहा है. साइकिल की लंबाई बमुश्किल दो इंच होगी. जिस पर सवार होना तो दूर की बात संतुलन बनाना भी नामुमकिन ही नजर आता है. लेकिन इस शख्स ने इसी नामुमकिन काम को मुमकिन कर दिखाया है. जो बच्चों के खिलौने नुमा साइकिल पर पैर जमा कर उसे पूरे काबू में कर चलाता हुआ नजर आता है. जाहिर है शख्स उस पर बैठ तो नहीं सकता. लिहाजा पूरे समय झुके हुए साइकिल का हैंडल पकड़कर वो साइकिल के पैडल मार रहा है.

फिजिक्स का कारनामा

ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया है फिजिक्स एंड एस्ट्रोनॉमी जोन नाम के ट्विटर हैंडल ने. जिस पर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है. वीडियो में आप देख सकते हैं छोटी सी साइकिल चला रहे शख्स को देखकर आस पास खड़े लोग हैरान रह जाते हैं. जबकि ट्विटर पर लोग ये समझना चाहते हैं कि इस वीडियो में आखिर फिजिक्स कहां है. क्योंकि, वीडियो को फिजिक्स मास्टर के कैप्शन के साथ ही शेयर किया गया है. जिसके बाद कुछ ट्विटर यूजर्स ये बहस भी कर रहे हैं कि आखिर इसमें फिजिक्स जैसा क्या है. जबकि कुछ यूजर्स का कहना है कि फिजिक्स हर चीज में होती है, इतनी छोटी सी साइकिल पर किसी की व्यस्क का बैठकर उसे चला पाना अपने आप में फिजिक्स का एक अनोखा कारनामा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
थियेटर में चल रही थी हॉरर फिल्म, तभी स्क्रीन के सामने अचानक से लड़कियां करने लगीं डांस, शरवरी के गाने पर हुआ बवाल
2 इंच की साइकिल पर चाचा ने की सवारी, लोगों ने हैरान होकर कहा- ये कैसे संभव हुआ
हिमाचल प्रदेश में विश्व के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र पर वोटिंग करने पहुंचे लोग, 15,256 फुट की ऊंचाई पर है स्थित
Next Article
हिमाचल प्रदेश में विश्व के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र पर वोटिंग करने पहुंचे लोग, 15,256 फुट की ऊंचाई पर है स्थित
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;