कुछ इस तरह से Mickey Mouse को हाथ से तैयार करते थे आर्टिस्ट, बचपन की यादों को फिर से देखें

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे वाल्ट डिजनी का फेमस कार्टून मिकी माउस को बनाया जा रहा है. आर्टिस्ट मेहनत करके कार्टून को बना रहा है. उस समय एनिमेशन और 3डी जैसी कोई सुविधाएं नहीं थी. सबकुछ हाथ से ही होता था. ऐसे में बिना तकनीक के ये कार्टून अपने जमाने में बहुत ही खास थे.

कुछ इस तरह से Mickey Mouse को हाथ से तैयार करते थे आर्टिस्ट, बचपन की यादों को फिर से देखें

Social Media Viral Video: सोशल मीडिया यूं तो कई वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो बहुत ही प्यारे होते हैं, वहीं कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखने के बाद हम दंग हो जाते हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे 90 के दशक के प्रसिद्ध कार्टून मिकी माउस (This is how Mickey Mouse cartoon used to made) बनाया जा रहा है. वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूज़र्स अपने बचपन की यादों में चले जा रहे हैं. इस वीडियो को 9.3 मिलियन से ज़्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को देखने को मिल रहे हैं.

देखें वायरल वीडियो

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे वाल्ट डिजनी का फेमस कार्टून मिकी माउस को बनाया जा रहा है. आर्टिस्ट मेहनत करके कार्टून को बना रहा है. उस समय एनिमेशन और 3डी जैसी कोई सुविधाएं नहीं थी. सबकुछ हाथ से ही होता था. ऐसे में बिना तकनीक के ये कार्टून अपने जमाने में बहुत ही खास थे. 90 के दशक के रहने वाले बच्चों के लिए मिकी माउस एक बहुत ही बड़ा कैरेक्टर था. सोशल मीडिया पर देखने के बाद लोग बेहद भावुक हो रहे हैं.

वायरल हो रहे इस वीडियो को @UmarBzv नाम के ट्विटर यूज़र ने शेयर किया है. इस वीडियो को 93 लाख से ज़्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स भी देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- बहुत ही शानदार वीडियो है. बचपन की याद आ गई . वहीं इस वीडियो पर एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है-  बहुत ही शानदार. उस समय तकनीक नहीं होने के बावजूद इतना अच्छा कंटेंट देखने को मिलता है.

इस वीडियो को भी देखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com