पुरुषों को महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए ? टीचर ने ऐसे दी सीख, इंटरनेट पर छा गया Video

"एक सीमा होनी चाहिए ... महिलाओं के साथ वैसा ही व्यवहार करें जैसा आप चाहते हैं कि आपके परिवार की महिलाओं के साथ व्यवहार किया जाए."

पुरुषों को महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए ? टीचर ने ऐसे दी सीख, इंटरनेट पर छा गया Video

पुरुषों को महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए ?

महिलाओं के खिलाफ अपराधों में पिछले कुछ वर्षों में वृद्धि देखी गई है और यह सड़कों पर कैटकॉलिंग से लेकर जघन्य अपराधों तक है. जब एक छात्रा को उसके साथी पुरुष सहपाठियों द्वारा स्पष्ट रूप से प्रताड़ित किया गया, तो एक इतिहास की शिक्षिका बबिता ने उन्हें इस तरह के व्यवहार से रोकने के लिए एक पावरफुल स्पीच दिया.

सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से शेयर क्लिप में, शिक्षक को हिंदी में यह कहते हुए सुना जा सकता है, "एक सीमा होनी चाहिए ... महिलाओं के साथ वैसा ही व्यवहार करें जैसा आप चाहते हैं कि आपके परिवार की महिलाओं के साथ व्यवहार किया जाए." वह कर्म के बारे में चर्चा करती हैं और कहती हैं कि उनकी माताएं, बहन और महिला रिश्तेदार समान व्यवहार देखेंगे क्योंकि वे अपने आसपास की महिलाओं को दान देती हैं.

देखें Video:

एक विज्ञापन का उदाहरण देते हुए, वह कहती हैं कि विज्ञापन में एक युवा लड़की को सीटी बजाते हुए दिखाया गया है. हालांकि, उसकी मां उसे डांटती है क्योंकि वह अपने घर से बाहर निकलने पर एक शख्स को सीटी बजाते हुए याद करती है. शिक्षिका कहती हैं कि बड़ी उम्र की महिलाओं को भी उत्पीड़न से नहीं बख्शा जाता है और कहती हैं कि जैसे हम अपनी बेटियों को सिखाते हैं वैसे ही हमारे बेटों को भी व्यवहार करना सिखाया जाना चाहिए.

उन्हें अच्छा व्यवहार करने की सलाह देते हुए, वह उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहती हैं कि कोई भी उनकी टिप्पणियों से आहत महसूस न करे.

ट्विटर यूजर अंजलि बी द्वारा शेयर किए गए क्लिप के कैप्शन में लिखा है, "अपने तरीके से, इस शिक्षक ने अपनी कक्षा में लड़कों के सम्मान का एक बहुत ही महत्वपूर्ण सबक दिया."

सोमवार को शेयर किए जाने के बाद से, क्लिप को ट्विटर पर करीब 3 लाख बार देखा जा चुका है. एक यूजर ने कमेंट किया, "शिक्षक के रूप में उनके द्वारा दिया गया एक बहुत अच्छा सबक." एक अन्य यूजर ने लिखा, "विचारों में प्रवाह और शक्तिशाली भाषण, शाबाश मैम, वह सिर्फ एक साधारण शिक्षिका नहीं बल्कि एक गुरु हैं ... मुझे पसंद है जिस तरह से उन्होंने एक बार भी अपनी आवाज उठाए बिना सरल तरीके से सब कुछ कह दिया." एक तीसरे यूजर ने लिखा, "जो जाता है, वो आता है...डायरेक्ट या इनडायरेक्टली."
 

महाराष्ट्र के चंद्रपुर की लकड़ी से बनेगा अयोध्या के राम मंदिर के गर्भगृह का द्वार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com