जंज़ीर से जकड़ी हुई ये महिला पाकिस्तान की है, आज़ादी के लिए आवाज़ उठा रही है

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platforms) विचारों के लिए सबसे उपयुक्त प्लेटफॉर्म (Best Platforms) है. यहां कोई भी इंसान (human) किसी के दबाव में अपनी बातों को, भावनाओं (Emotions) को और विचारों को व्यक्त कर सकता है.

जंज़ीर से जकड़ी हुई ये महिला पाकिस्तान की है, आज़ादी के लिए आवाज़ उठा रही है

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platforms) विचारों के लिए सबसे उपयुक्त प्लेटफॉर्म (Best Platforms) है. यहां कोई भी इंसान (human) किसी के दबाव में अपनी बातों को, भावनाओं (Emotions) को और विचारों को व्यक्त कर सकता है. सोशल मीडिया पर अच्छे विचारों को हिट्स भी मिलती हैं. अभी हाल ही में पाकिस्तान की अभिनेत्री यासरा रिज़वी (Yasra Rizvi) का एक पोस्ट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. इस पोस्ट में यासरा (Pakistani Actress Yasra Rizvi) ने एक बेहद ख़ास संदेश दिया है. अपनी पोस्ट के ज़रिए एक भावनात्मक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की है. इस फ़ोटो के देखने बाद आप भी कहेंगे, महिलाओं की आत्मसम्मान की रक्षा करना बेहद ज़रूरी है.

ये तस्वीर देखें

ये भी देखें

एक और तस्वीर देखें

इन तस्वीरों को देखने के बाद लगेगा कि महिलाएं किसी बंधन में बंधी हैं. उनपर हमेशा दबाव बनाया जाता है. अपने इन फ़ोटोज़ के साथ यासरा ने सोशल मीडिया पर एक बहस छेड़ दी है. यासरा ने एक कैप्शन भी लिखा है. कैप्शन में उन्होंने लिखा है- शादी करना या न करना किसी भी इंसान की ज़िंदगी का एक अहम फ़ैसला है. किस से, कैसी और क्यों, ये निर्णय करना हर इंसान का बुनियादी हक़ है. अगर ये फ़ैसला करने में कोई ग़लती हो जाए तो इंसान अपनी ग़लती को सुधार सकता है. ये उसका बुनियादी हक़ है. 


यासरा रिज़वी अपनी पोस्ट की मदद से महिला अधिकारों की बात कर रही हैं. वो चाहती हैं कि महिलाओं को सम्मान के साथ जीने का हक़ मिले. शादी और तलाक किसी भी इंसान का निजी मामला है. उसपर किसी का दबाव न हो. कौन किसके साथ रहना चाहता है, ये उस इंसान का फ़ैसला हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि जंजीर से जकड़ी हुई हैं. इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर कई लाइक्स मिले हैं. साथ ही साथ कमेंट्स के ज़रिए यूज़र्स ने यासरा को बहुत सपोर्ट भी किया है. आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? कमेंट करके बताइएगा.