घर की छत पर बैठा था 6 फुट का अजगर, पुलिसवाले ने ऊपर चढ़कर पकड़ा मुंह और फिर... देखें Video

अजगर मुंबई (Mumbai) के धारावी (Dharavi) इलाके में एक घर में घुसने में कामयाब रहा, जिससे दहशत फैल गई. मुंबई पुलिस (Mumbai Cop) द्वारा साझा किए गए शॉकिंग वीडियो (Shocking Video) में एक कांस्टेबल को सांप को हटाने के लिए काम करते हुए दिखाया गया है.

घर की छत पर बैठा था 6 फुट का अजगर, पुलिसवाले ने ऊपर चढ़कर पकड़ा मुंह और फिर... देखें Video

घर की छत पर बैठा था 6 फुट का अजगर, पुलिसवाले ने पकड़ा मुंह और फिर... देखें Video

छह फुट का अजगर हाल ही में मुंबई (Mumbai) के धारावी (Dharavi) इलाके में एक घर में घुसने में कामयाब रहा, जिससे दहशत फैल गई. मुंबई पुलिस (Mumbai Cop) द्वारा साझा किए गए शॉकिंग वीडियो (Shocking Video) में एक कांस्टेबल को सांप को हटाने के लिए काम करते हुए दिखाया गया है, जहां से उसने छत पर लकड़ी के बीम के चारों ओर खुद को रखा था. फुटेज में पुलिस कॉन्स्टेबल मुरलीधर जाधव (Murlidhar Jadhav) को अपने हाथों से इंडियन रॉक पाइथन को पकड़ते हुए देखा जा सकता है. 

मुंबई पुलिस के अनुसार, विशाल अजगर एक धारावी घर के अंदर घुसने में कामयाब रहा और उसने अपने निवासियों और पड़ोसियों के बीच उत्पात मचाया, जिन्होंने मदद के लिए पुलिस विभाग से संपर्क किया. पुलिस कांस्टेबल मुरलीधर जाधव तब सांप को बचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे - और पैर में फ्रैक्चर होने के बावजूद बचाव अभियान का नेतृत्व करने के लिए प्रशंसा अर्जित की.

मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर रेस्क्यू ऑपरेशन की फुटेज साझा करते हुए लिखा, "एक टूटे हुए पैर ने पीसी मुरलीधर जाधव को अपनी ड्यूटी करने से नहीं रोका, जिन्होंने अजगर को बचाया और अपने प्राकृतिक आवास में इसे वन विभाग की मदद से जारी किया."

देखें Video:

फुटेज को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर 10,000 से अधिक बार देखा गया है, जहां कई ने अजगर को सुरक्षित रूप से पकड़ने के लिए पुलिस को धन्यवाद दिया.

सांप को बचाने के श्री जाधव के प्रयासों की महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी सराहना की. उन्होंने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए लिखा, "स्थिति को संभालने के लिए उनके द्वारा दिखाए गए बहादुरी और साहस अनुकरणीय हैं.''

देखें Video:


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सांप को वापस उसके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया.