विज्ञापन
This Article is From Sep 21, 2023

बंदूकों के साथ दफना दिया शख्‍स, 'ताक‍ि परलोक में कर सके अपनी रक्षा'

वीडियो में कुछ लोग एक शव को दर्जनों हथियारों से ढंककर उसे दफना रहे हैं, लेकिन आपको बता दें कि इसके पीछे भी एक वजह है, जो इन दिनों चर्चा में है.

बंदूकों के साथ दफना दिया शख्‍स, 'ताक‍ि परलोक में कर सके अपनी रक्षा'

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अजीबोगरीब वीडियो सामने आ रहा है, जिसे देखकर लोग हैरान है. वीडियो में एक शख्स को दफनाने की तैयारी चल रही है, लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि, लोग शव को दर्जनों अत्याधुनिक हथियारों से ढंककर उसे दफना रहे हैं. यकीनन वीडियो को देखकर आपके मन में भी कई सवाल उठ रहे होंगे, लेकिन आपको बता दें कि इसके पीछे भी एक वजह है, जो इन दिनों चर्चा में है.

दरअसल, दुनियाभर में कुछ जगहें ऐसी भी हैं, जहां मृत्‍यु के बाद शरीर को पारंपर‍िक हथ‍ियारों के साथ दफनाने की परंपरा है. डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला इक्‍वाडोर का है, जहां एक 39 साल के मैनुअल जूलियन सेविलानो बुस्टामांटे के साथ‍ियों ने ताबूत को बन्दूकों और रिवॉल्वर से भर दिया, इसके पीछे मृतक के परिजनों का तर्क है कि, वह 'मृत्यु' के बाद भी पूरी तरह से हथियारों से लैस रहे और अपनी रक्षा कर सके. यही नहीं साथ ही एक टोपी भी दी ताकि, वह सेंट पीटर के गेट पर सबसे अच्छा दिख सके.

यहां देखें वीडियो

डेली मेल के अनुसार, 13 सितंबर की दोपहर जब मैनुअल जूलियन सेविलानो बुस्टामांटे अपनी 20 साल की बेटी और एक सुरक्षागार्ड के साथ मोकाचे में अपनी कार धोने के लिए रुके थे, तभी पहले से घात लगाकर बैठे कुछ हमलावरों ने उनकी हत्या कर दी. अंधाधुंध फायरिंग में बुस्टामांटे की बेटी को भी गोली लगी, जिन्हें इलाज के लिए आनन-फानन में अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

जानकारी के लिए बता दें कि, कुछ समय पहले जर्मनी में पाषाण और मध्य युग की कुछ कब्रें खोदी गई थीं. खोदने पर उसमें मिट्टी के बर्तनों के साथ हथियार मिले थे. यही नहीं इनमें तलवारें, भाले, ढाल, हड्डी की कंघी जैसे सामान शामिल थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अचानक चलती ऑटो में चढ़ गया शख्स, खुद को पुलिसवाला बताकर महिला से मांगने लगा 50 हज़ार रुपए, पूरा मामला उड़ा देगा होश
बंदूकों के साथ दफना दिया शख्‍स, 'ताक‍ि परलोक में कर सके अपनी रक्षा'
सड़कों पर भीख मांगने से लेकर डॉक्टर बनने तक का सफर, जज़्बे और उम्मीदों से भरी है पिंकी हरयान की कहानी
Next Article
सड़कों पर भीख मांगने से लेकर डॉक्टर बनने तक का सफर, जज़्बे और उम्मीदों से भरी है पिंकी हरयान की कहानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com