विज्ञापन
Story ProgressBack

शख्स ने Amazon पर लगाया बड़ा आरोप, पुराने लैपटॉप को नया बता कर बेचा, कंपनी ने मांगी माफी

रोहन ने लिखा कि उन्होंने प्लेटफ़ॉर्म से एक लैपटॉप का ऑर्डर दिया था, हालांकि उन्हें एक नया लैपटॉप यानी पुराने को नया बना कर दिया गया.

Read Time: 3 mins
शख्स ने Amazon पर लगाया बड़ा आरोप, पुराने लैपटॉप को नया बता कर बेचा, कंपनी ने मांगी माफी
पुराना बता कर बेचा नया लैपटॉप, Amazon पर लगा आरोप

एक्स यूजर रोहन दास ने अमेज़न इंडिया (Amazon India) पर बड़ा आरोप लगाया है और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सनसनी फैला दी है. रोहन ने आरोप लगाया कि कंपनी "पुराने उत्पादों को नए के रूप में बेच रही है". रोहन ने लिखा कि उन्होंने प्लेटफ़ॉर्म से एक लैपटॉप का ऑर्डर दिया था, हालांकि उन्हें एक नए लैपटॉप यानी पुराने को नया बना कर दिया गया. सोशल मीडिया पर कंपनी के प्रति अपनी निराशा व्यक्त करने के बाद, कई लोगों ने पोस्ट पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दिया.

वीडियो शेयर कर किया खुलासा

रोहन दास ने अपने पोस्ट में लिखा, "अमेज़न ने मेरे साथ धोखाधड़ी की! @amazonIN इस्तेमाल किए गए उत्पादों को नया बताकर बेच रहा है. आज मुझे अमेज़न से एक 'नया' लैपटॉप मिला, लेकिन इसका इस्तेमाल पहले ही हो चुका था और वारंटी दिसंबर 2023 में शुरू हुई थी." उन्होंने साथ में लैपटॉप का एक वीडियो भी शेयर किया. वीडियो में उन्हें लोगों के सामने लैपटॉप की वारंटी और स्थिति दिखाई. उनका यह दावा है कि विक्रेता ने उन्हें एक इस्तेमाल किया हुआ प्रोडक्ट भेजा था.

अमेजन ने मांगी माफी

इस पोस्ट को 7 मई को शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और संख्या बढ़ती ही जा रही है. पोस्ट पर 1,300 से अधिक लाइक और कई कमेंट्स भी आए हैं. अमेज़न के आधिकारिक हैंडल ने भी कमेंट किया और इसके लिए माफी मांगी. उन्होंने शख्स से उनका ऑर्डर डिटेल्स भी मांगा.

लोगों ने दी ये सलाह

एक यूजर ने कमेंट करते हुए ने लिखा, "@amazonIN क्या आप ग्राहकों को पहले ही बेचे गए लैपटॉप को दोबारा बेचते हैं? क्या यह सुरक्षा के दृष्टिकोण से खतरनाक नहीं है? कोई ग्राहक इस तरह आप पर कैसे भरोसा कर सकता है?" दूसरे ने कहा, "इस मुद्दे को 'उपभोक्ता अदालतों' में ले जाएं, 'धोखाधड़ी' 'सार्वजनिक विश्वास में हेरफेर' शब्दों का उपयोग करते हुए एक आवेदन लिखें: एक गैर-तकनीकी व्यक्ति को कभी भी घोटाले का एहसास नहीं होगा' 'मानसिक पीड़ा' 10 लाख मुआवजे की मांग करें."

तीसरे ने कमेंट किया, "कृपया अमेज़न पर विक्रेता और अपने अनुभव के बारे में एक समीक्षा लिखें ताकि अन्य लोग इस तरह के अनुभव से न गुजरें और उस विक्रेता से खरीदारी न करें." एक अन्य ने लिखा, "मैं अमेज़न से एक नया लैपटॉप ऑर्डर करने के बारे में सोच रहा था. धन्यवाद, मैं एक स्थानीय विक्रेता से खरीदूंगा."

ये Video भी देखें: Salman Khan Firing Case: क्या Lawrence Bishnoi Gang के निशाने पर हैं और भी सितारे?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Swiggy से ऑर्डर की गई पनीर बिरयानी में मिली हड्डी, हैदराबाद में ही एक शख्स को चिकन बिरयानी में मिले कीड़े
शख्स ने Amazon पर लगाया बड़ा आरोप, पुराने लैपटॉप को नया बता कर बेचा, कंपनी ने मांगी माफी
ATM के अंदर सोते दिखे तीन लोग, कमर में दबा रखी थी शराब की बोतल, वायरल Video देख फूटा लोगों का गुस्सा
Next Article
ATM के अंदर सोते दिखे तीन लोग, कमर में दबा रखी थी शराब की बोतल, वायरल Video देख फूटा लोगों का गुस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;