जाल में फंस गया था शेर का बच्चा, खुद को मुश्किल में डालकर शख्स ने ऐसे बचाई उसकी जान - देखें Video

गुजरात के जंगल से एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ जिसने सभी लोगों को हैरान कर दिया है. गुजरात के गिर फॉरेस्ट से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. जिसमें फॉरेस्ट गार्ड शेर के शावक की जान बचाते नजर आ रहे हैं.

जाल में फंस गया था शेर का बच्चा, खुद को मुश्किल में डालकर शख्स ने ऐसे बचाई उसकी जान - देखें Video

जाल में फंस गया था शेर का बच्चा, खुद को मुश्किल में डालकर शख्स ने ऐसे बचाई उसकी जान

शेर का नाम सुनते ही हर कोई डर जाता है. लेकिन, गुजरात के जंगल से एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ जिसने सभी लोगों को हैरान कर दिया है. गुजरात के गिर फॉरेस्ट से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में फॉरेस्ट गार्ड शेर के शावक (Lion Cub) की जान बचाते नजर आ रहे हैं. दरअसल, शेर का एक बच्चा मछली पकड़ने वाले जाल में फंस गया था, जिसके बाद वो मदद के लिए दहाड़ रहा था. तभी फॉरेस्ट गार्ड (Forest Guard) उसकी मदद करने के लिए वहां पहुंचते हैं और कुछ ही देर में नन्हे शावक तो जाल से आजाद कर देते हैं.

देखें Video:

भारतीय वन सेवा के अधिकारी रमेश पांडे (Indian Forest Service officer Ramesh Pandey) ने ट्वीटर पर 2.08 मिनट का एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें एक शेर का शावक जाल में फंसा नजर आ रहा है, तभी फॉरेस्ट गार्ड खुद की जान को मुश्किल में डालकर उसकी मदद करने के लिए आते हैं, और जाल से शावक को बाहर आजाद करते हैं. बताया जा रहा है कि यह वीडियो 3 मार्च का है, उसी दिन गुजरात के राजुला, ग्रेटर गिर (Rajula, Greater Gir (Gujrat) में एक शावक जंगल से निकल कर रिहायशी इलाके के नजदीक पहुंच गया था, जहां पर स्थानीय लोगों ने जंगली जानवरों से बचने के लिए मछली पकड़ने वाला जाल लगा रखा था, जिसमें शावक गलती से फंस गया. वन कर्मचारियों ने जैसे ही उसकी दहाड़ सुनी वो उसे बचाने के लिए वहां आ पहुंच गए.

सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं. यूजर्स ने शेर के बच्चे को बचाने वाले लोगों की जमकर तारीफ कर रहे हैं. वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने गार्ड्स की है और उनके काम सराहना की जा रही है.बता दें कि गुजरात में गिर वन दुनिया में एशियाई शेर का अंतिम निवास स्थान है. गुजरात सरकार द्वारा 2020 में जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में गिर वन में 674 एशियाई शेर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com