International Women's Day: मैकडोनाल्ड ने महिलाओं के सम्मान में किया कुछ ऐसा जिसे जानकर चौंक जाएंगे आप

कंपनी ने महिला दिवस के मौके पर पहली बार ऐसा कुछ किया है. कंपनी के इस कदम को लेकर सोशल साइट्स पर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया रही.

International Women's Day: मैकडोनाल्ड ने महिलाओं के सम्मान में किया कुछ ऐसा जिसे जानकर चौंक जाएंगे आप

मैकडोनाल्ड की फाइल फोटो

खास बातें

  • मैकडोनाल्ड ने पहली बार किया कुछ ऐसा
  • अधिकारी ने कहा महिलाओं के सम्मान के लिए उठाया यह कदम
  • सोशल साइट पर कंपनी के इस कदम की हुई सराहना
नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर फूड चेन क्षेत्र की बड़ी कंपनी में से एक मैकडोनाल्ड ने महिलाओं के सम्मान में अपने गोल्डन आर्च लोगो को उलटा कर दिया. ऐसा करने से अंग्रेजी का एम डब्ल्यू की तरह दिखने लगा. गौरतलब है कि कंपनी ने महिला दिवस के मौके पर पहली बार ऐसा कुछ किया है. कंपनी के इस कदम को लेकर सोशल साइट्स पर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया रही. कुछ लोगों ने इसे एक घटिया पीआर स्टंट बताया तो कइयों ने कंपनी के इस कदम की सराहना भी की.

यह भी पढ़ें: करण जौहर ने इंस्टाग्राम पर बेटी की फोटो डालकर मां के लिए लिखा इमोशनल मैसेज

मैकडोनाल्ड के गोल्बल हेड वेन्डी लेविस ने एक बयान जारी कर कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर हमनें पहली बार ऐसा कुछ किया है. हम अपने गोल्डन आर्च लोगो  को उलटा करके उन महिलाओं के प्रति सम्मान जताना चाहते हैं जो अपने-अपने क्षेत्र में चुनौतियों के बगैर भी सराहनीय काम कर रही हैं. कंपनी के इस फैसले के पक्ष में कुछ लोगों ने लिखा कि यह आइडिया सही मायनों में लाजवाब है.



हालांकि कुछ लोगों ने इस तरीके को आधारहीन भी बताया है. ट्विटर पर अलग-अलग लोगों ने इसे लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. गौरतलब है कि महिलाओं के सम्मान में ऐसा पहली बार नहीं किया गया है.

VIDEO: महिला दिवस पर बैंकर की कहानी.


इससे पहले भी कई बड़ी निजी कंपनियों ने महिला दिवस के मौके पर कई तरीकों से महिलाओं के प्रति आदर व्यक्त किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com