बचपन में जिस गुड़िया से खेलते थे, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होती है तैयार, वायरल हो रहा Video

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में बड़े पैमाने पर गुड़िया बनाने की प्रक्रिया को दिखाया गया है.

बचपन में जिस गुड़िया से खेलते थे, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होती है तैयार, वायरल हो रहा Video

बचपन में जिस गुड़िया से खेलते थे, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होती है तैयार

नई दिल्ली:

हममें से कई लोगों ने बचपन में गुड़ियों (Dolls) से खेला है. लेकिन, क्या आपने कभी सोचा है कि इन्हें बनाया कैसे जाता है? तो आइए देखते हैं, क्योंकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में बड़े पैमाने पर गुड़िया बनाने की प्रक्रिया को दिखाया गया है.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम kolkatareviewstar ने शेयर किया है. पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, "फैक्ट्री में बार्बी डॉल बन रही है." क्लिप खुलने पर गुड़ियों का चेहरा और शरीर बनाने के लिए सांचों में पिघला हुआ तरल पदार्थ डाला जाता है. बाकी प्रक्रिया से पता चलता है कि अंतिम उत्पाद को कैसे इकट्ठा किया जाता है और आखिर में उन्हें पैक किया जाता है.

देखें Video:

ये पोस्ट 6 दिन पहले शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 14 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस शेयर पर कई लाइक्स और कमेंट्स भी आए हैं. कई लोगों ने कमेंट में बताया कि वे बचपन में इन गुड़ियों से खेला करते थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक शख्स ने लिखा, ''मुझे ये गुड़िया बहुत पसंद हैं.'' दूसरे ने कहा, 'मुझे उनके साथ खेलना याद आता है.' तीसरे ने कमेंट किया, "मेरी पसंदीदा बचपन की बार्बी." चौथे ने लिखा, "इस प्रकार की गुड़िया सस्ती हैं और वे बार्बी स्तर की नहीं हैं. लेकिन उन्होंने बहुत सारे बचपन बनाए हैं. आप सभी को यह पसंद हो या नहीं, ये लोग हीरो हैं. पांचवें ने लिखा, "यह बिल्कुल वही गुड़िया है जो मेरी मां के पास बचपन में थी."