यह ख़बर 12 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

राहुल गांधी को अखबार देने वाले बालक को कांग्रेस ने लिया गोद

खास बातें

  • शाम का एक अखबार बेचने के लिए दौड़ रहे जिस बच्चे से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गत 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी से निकलते ही बात की थी, उसे प्रदेश कांग्रेस ने गोद ले लिया है।
भोपाल:

शाम का एक अखबार बेचने के लिए दौड़ रहे जिस बच्चे से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गत 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी से निकलते ही बात की थी, उसे प्रदेश कांग्रेस ने गोद ले लिया है।

पांचवीं कक्षा के छात्र कौशल शाक्य की पढ़ाई के लिए कांग्रेस ने पढ़ाई के खर्च के अलावा हर माह एक हजार रुपये देने का ऐलान किया है। साथ ही उसके पिता दुलीचंद शाक्य को कांग्रेस नेता साजिद अली के कालेज में नौकरी दी गई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने कौशल और उसके पिता को पार्टी कार्यालय बुलाया और पार्टी द्वारा उसे गोद लेने का ऐलान कर दिया। इस दौरान भूरिया ने कौशल को गोद में भी उठा लिया।

पार्टीजनों से विचार मंथन के लिए राहुल गांधी गत 25 अप्रैल को भोपाल आए थे, तो पीसीसी से उनके वाहनों का काफिला निकलते ही कौशल ने उनकी कार के पास आकर उनसे जब एक अखबार खरीदने का आग्रह किया तो तब राहुल ने उसे एक हजार रुपये का नोट देते हुए अखबार ले लिया।

कौशल ने इतना बड़ा नोट देखकर कहा कि उसके पास खुले पैसे नहीं हैं। इसके बाद उसने नोट लौटा दिया और अखबार के पैसे नहीं लिए। राहुल के पूछने पर उसने बताया कि वह स्कूल नहीं जाता, तब राहुल ने उसे स्कूल जाने की सलाह दी थी।

मीडिया में तत्संबंधी खबरें आने और ‘राहुल से बात के बाद भी नहीं बदले बच्चे के हालात’ जैसे समाचार प्रकाशित होने पर कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने कौशल को आर्थिक मदद देने की घोषणा की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कौशल को पार्टी द्वारा गोद लेने संबंधी घोषणा के बाद जब प्रदेश अध्यक्ष भूरिया ने उसके भविष्य के बारे में पूछा, तो उसने बेबाकी से कहा कि वह बड़ा होकर नेता नहीं, बल्कि पढ़-लिखकर डॉक्टर बनना चाहता है। इस पर भूरिया ने कहा कि खूब पढ़ो, डॉक्टर बन जाओगे, तो राहुल गांधी से मिलवाएंगे... बाद में उनकी टीम में शामिल हो जाना।