बिल्ली मौसी को को बनाया गया स्टेशन मास्टर, मेट्रो में सफर किया, आखिर क्यों दी गई इतनी बड़ी पोस्ट?

इस बिल्ली का नाम मिकैन (Mikan cat) है. आजकल ये काफी चर्चा में है. सोशल मीडिया पर इसके बारे में लोग चर्चा कर रहे हैं. दरअसल, ताइवान के एक स्टेशन का मास्टर इस बिल्ली को बनाया गया है, इसके कारण लोग बहुत ही ज़्यादा हैरान है.

बिल्ली मौसी को को बनाया गया स्टेशन मास्टर, मेट्रो में सफर किया, आखिर क्यों दी गई इतनी बड़ी पोस्ट?

Social Media Viral Video: आज के समय में अक्सर देखा जाता है कि जानवर इंसानों के साथ ज़्यादा रहना पसंद करते हैं. कुत्ते और बिल्ली तो इंसानों के दोस्त ही होते हैं. इंसान भी इन्हें दोस्त और परिवार के सदस्य की तरह रखता है. ऐसे में जब कोई शख्स कहीं बाहर जाता है तो अपने साथ जानवर को लेकर जाता है. अब तो कई कार्यालयों में देखा जा सकता है कि लोग अपने पालतू जानवर को ला सकते हैं, उनके साथ समय बिता सकते हैं. ऑफिस में ये जानवर सबके प्यारे बने रहते हैं. हालांकि, ताइवान में एक अनोखा मामला सामने को मिला है. यहां एक बिल्ली को स्टेशन मास्टर की ज़िम्मेदारी दे दी गई है.

देखें तस्वीर

इस बिल्ली का नाम मिकैन (Mikan cat) है. आजकल ये काफी चर्चा में है. सोशल मीडिया पर इसके बारे में लोग चर्चा कर रहे हैं. दरअसल, ताइवान के एक स्टेशन का मास्टर इस बिल्ली को बनाया गया है, इसके कारण लोग बहुत ही ज़्यादा हैरान है. वैसे आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह बिल्ली कोई मामूली नहीं है, यह सोशल मीडिया की स्टार है. इसकी अच्छी खासी फैन फॉलोविंग है. इंस्टाग्राम पर इस बिल्ली के 56 हज़ार से ज़्यादा फॉलोवर्स हैं. बिल्ली को ऑनररी स्टेशन मास्टर (Cat appointed honorary station master) बना दिया गया है, यानी सिर्फ सम्मान में उसे स्टेशन का इंचार्ज बनाया गया है. 

सोशल मीडिया पर वीडियो देखें

इस बिल्ली को सम्मान में एक स्टेशन का इंचार्ज बनाया गया है. ऐसे में इंस्टाग्राम पर देखा जा सकता है कि वो परिसर के अंदर कुर्सी पर आराम फरमा रही है. इतना ही नहीं यह बिल्ली यात्रा भी कर रही है. ताइवान में चलने वाली काओहसियुंग मेट्रो (Kaohsiung Metro) को 15 साल पूरे हो चुके हैं. इस पल को ख़ास और बेहतरीन बनाने के लिए बिल्ली को स्टेशन मास्टर बनाया गया था.

ये भी देखें- चिड़ियाघर में मिले आरिफ और सारस, दोनों की दोस्ती देख वरुण गांधी ने ट्वीट कर की ये अपील

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com