आनंद महिंद्रा ने किया खुलासा, कहा- फिल्ममेकर मीरा नायर के साथ है उनका खास कनेक्शन

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने उसी कॉलेज में पढ़ाई की, जिसमें सलाम बॉम्बे की फिल्म निर्माता ने पढ़ाई की थी.

आनंद महिंद्रा ने किया खुलासा, कहा- फिल्ममेकर मीरा नायर के साथ है उनका खास कनेक्शन

आनंद महिंद्रा ने किया खुलासा, कहा- फिल्ममेकर मीरा नायर के साथ है उनका खास कनेक्शन

क्या आप जानते हैं कि बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) और फिल्म निर्माता मीरा नायर (Filmmaker Mira Nair) कॉलेज में एक-दूसरे को जानते थे? हालांकि, ये जानकर आपको हैरानी होगी, लेकिन यह सच है. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने उसी कॉलेज में पढ़ाई की, जिसमें सलाम बॉम्बे की फिल्म निर्माता ने पढ़ाई की थी. आनंद महिंद्रा ने हार्वर्ड विश्वविद्यालय में फिल्म निर्माण और वास्तुकला का अध्ययन किया था और मीरा नायर उनसे केवल एक साल जूनियर थीं. बिजनेस टाइकून ने हाल ही में एक यूजर के सवाल के जवाब में ट्विटर पर इस बात का खुलासा किया है. उनकी फिल्मी स्कूल के दिनों की एक फोटो के संबंध में शख्स ने पूछा था, ''क्या मीरा नायर ने ये तस्वीर क्लिक की थी?'' मिस्टर महिंद्रा ने कोट-ट्वीट किया और जवाब दिया, "नहीं, लेकिन वह उसी कॉलेज के फिल्म विभाग में कॉलेज में मुझसे केवल एक साल जूनियर थी." मिस्टर महिंद्रा ने बात यहीं खत्म नहीं की. उन्होंने नायर के बारे में आगे कहा, "और, उन्होंने हमेशा मुझसे मजाक किया है जब मैंने बिजनेस स्कूल ज्वाइन किया.

बातचीत तब शुरू हुई जब आनंद महिंद्रा ने अपने फिल्म निर्माण के वर्षों की एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर पोस्ट की. उसमें लोगों की भीड़ के बीच उन्हें 16 एमएम का हैंडहेल्ड कैमरा पकड़े हुए देखा गया. बिजनेस टाइकून ने तब फोटो शेयर किया था जब एक फैन ने मिस्टर महिंद्रा से पूछा कि क्या उनके स्कूल या कॉलेज के दिनों में उनकी अन्य आकांक्षाएं थीं. और, जवाब फोटो के कैप्शन में था, "इसका जवाब देना आसान है. मैं एक फिल्म निर्माता बनना चाहता था और कॉलेज में फिल्म की पढ़ाई की." उन्होंने अपने फिल्म निर्माण पाठ्यक्रम के बारे में और विस्तार से बताया, "मेरी थीसिस एक फिल्म थी जिसे मैंने '77 कुंभ मेले में बनाया था. लेकिन यह तस्वीर इंदौर के पास एक सुदूर गांव में एक वृत्तचित्र की शूटिंग के दौरान थी."

यूजर्स ने मिस्टर महिंद्रा के टैलेंट के लिए माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर जमकर तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, 'फिल्म इंडस्ट्री का नुकसान ऑटोमोटिव इंडस्ट्री का फायदा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि एक फिल्म निर्माता बनने की ख्वाहिश रखते हुए, मिस्टर महिंद्रा ने बाद में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में दाखिला लिया, जहां उन्होंने एमबीए पूरा किया.