'घड़ी वाले' अहमद मोहम्मद को आखिरकार अपनी अमानत वापिस मिल गई...

'घड़ी वाले' अहमद मोहम्मद को आखिरकार अपनी अमानत वापिस मिल गई...

तस्वीर सौजन्य : istandwithahmed@twitter

वॉशिंगटन:

अमेरिका में अहमद मोहम्मद की घड़ी को उसके स्कूल वालों ने बम समझकर गिरफ्तार कर लिया था जिसके बाद उसके समर्थन में कई लोग खड़े हुए थे। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अहमद को अपनी घड़ी के साथ व्हाइट हाउस आने का न्यौता भी दे दिया था। इन सबके बाद आखिरकार 14 साल के इस लड़के को अपनी बनाई घड़ी अब वापिस मिल गई है जिसके बारे में अहमद ने ट्विटर पर जानकारी दी है।
 


अहमद ने उस वक्त सोशल मीडिया पर सबका ध्यान खींच लिया था जब हथकड़ी के साथ नासा की टीशर्ट पहने उनकी एक तस्वीर वायरल हो गई थी। बताया गया अहमद के मुसलमान होने की वजह से उसकी बनाई घड़ी को बिना छानबीन के बम मान लिया गया और उसे स्कूल में आकर गिरफ्तार कर लिया गया।
 

इस स्कूली बच्चे के साथ हुई इस नाइंसाफी की जमकर आलोचना की गई और राष्ट्रपति ओबामा ने भी साइंस को लेकर अहमद की रुचि को प्रोत्साहन देते हुए उसे व्हाइट हाउस का न्यौता दिया।

ये भी पढ़े - अहमद चलें क़तर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीते सोमवार अहमद ने कुछ बच्चों, शिक्षकों और वैज्ञानिकों के साथ मिलकर व्हाइट हाउस में ओबामा से मुलाकात की और इस बारे में ट्वीट भी किया।

इस बीच मोहम्मद को आगे की पढ़ाई के लिए क़तर से स्कॉलरशिप का प्रस्ताव आया और वह अपने पूरे परिवार के साथ वहां चले गए। उन्होंने एक अख़बार में जारी किए गए वक्तव्य में कहा 'क़तर एक बहुत अच्छी जगह है। यहां के शिक्षक बहुत अच्छे हैं। लगता है सीखने के साथ ही मुझे यहां काफी मज़ा आने वाला है।'