अमेरिकी संसद कैपिटल हिल पर संदिग्ध ने वाहन से दो अफसरों को कुचला, एक अफसर और ड्राइवर की मौत

US Capitol Hill Lockdown : अमेरिकी संसद के पास एक वाहन द्वारा जबरदस्त टक्कर के कारण दो अधिकारी घायल हुए हैं. हवा में कई राउंड गोलियां चलने की भी खबर है.

अमेरिकी संसद कैपिटल हिल पर संदिग्ध ने वाहन से दो अफसरों को कुचला, एक अफसर और ड्राइवर की मौत

US Capitol Hill Security Threat : सुरक्षा इंतजाम बेहद कड़े कर दिए गए हैं.

वाशिंगटन:

अमेरिकी संसद कैपिटल हिल (US Parliament Capitol Hill ) सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया है. खबरों के मुताबिक, अमेरिकी संसद के पास एक वाहन द्वारा जबरदस्त टक्कर के कारण दो अधिकारी घायल हुए हैं.हमले के जवाव में पुलिस की फायरिंग से घायल वाहन चालक की बाद में अस्पताल में मौत हो गई. खबरों के मुताबिक, अमेरिकी संसद के पास एक वाहन द्वारा जबरदस्त टक्कर के कारण दो अधिकारी घायल हुए हैं. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की. कैपिटल हिल के सभी गेट, खिड़की, दरवाजे बंद कर दिए गए. घायल अधिकारी और संदिग्ध को अस्पताल ले जाया गया. जहां संदिग्ध ने दम तोड़ दिया. हमले में घायल एक अधिकारी ने भी बाद में दम तोड़ दिया. 

यूएस कैपिटल हिल पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है. दोनों अधिकरी जख्मी हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. इससे पहले कैपिटल हिल परिसर में गेट से कार टकराने के बाद कैपिटल बिल्डिंग के अंदर बाहर आना जाना बंद किया गया। सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कैपिटल कैम्पस में हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया. खबरों के मुताबिक, बैरियर से कार टकराने के बाद चालक में सवार संदिग्ध कार से चाकू लेकर निकला और फिर वह पुलिस की गोली से घायल हुआ है. हालांकि अभी सुरक्षा एजेंसियों ने इसे आतंकी घटना नहीं माना है.

पुलिस द्वारा कई राउंड गोलियां चलाने की खबर है. टीवी फुटेज में कहा गया है कि एक नीले रंग की सेडान कार ने अमेरिकी संसद के निकट सुरक्षा बैरियर पर जबरदस्त टक्कर मारते हुए अंदर घुसने की कोशिश की. इसी टक्कर में सुरक्षा अधिकारियों को चोटें आईं. 


खबरों के मुताबिक, वाशिंगटन में कैपिटल हिल के गेट से एक कार से टक्कर के बाद दोनों अधिकारियों को स्ट्रेचर पर ले जाते देखा गया. भारी पुलिस बंदोबस्त के बीच सुरक्षा एजेंसियों ने घटना की पड़ताल शुरू कर दी है. संदिग्ध को भी अस्पताल ले जाया गया था, जहां बाद में वह मृत घोषित किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि अमेरिका में जो बाइडेन के शपथग्रहण समारोह से पहले 6 जनवरी को अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में हिंसा हुई थी. तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक भाषण के बाद वहां कथित तौर पर उनके समर्थक भड़क उठे थे. उस हिंसक घटना में 5 लोग मारे गए थे और 140 से ज्यादा घायल हुए थे. उस हिंसा के बाद कैपिटल हिल की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई थी.