विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 26, 2023

"मेरी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद कर दी": इमरान खान की पत्नी के पूर्व पति ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

खावर मनेका ने इस हफ्ते की शुरुआत में बुशरा बीबी से शादी करने से पहले उनकी शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद करने के लिए इमरान खान (Pakistan Former PM Imran Khan) को जिम्मेदार ठहराया था.

Read Time: 4 mins
"मेरी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद कर दी": इमरान खान की पत्नी के पूर्व पति ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा
इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी के खिलाफ केस दर्ज (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Former PM Imran Khan) की पत्नी के पूर्व पति ने कपल के खिलाफ शनिवार को एक मामला दर्ज करवाया, जिसमें कपल पर धोखाधड़ी से शादी करने का आरोप लगाया गया, ये जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से सामने आई है. पाकिस्तान के अखबार द डॉन के मुताबिक खावर फरीद मनेका ने इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी के खिलाफ इस्लामाबाद ईस्ट सीनियर सिविल जज कुदरतुल्लाह की अदालत में धारा 34 (सामान्य इरादा), 496 (वैध विवाह के बिना धोखाधड़ी से विवाह समारोह) और 496- के तहत शिकायत दर्ज कराई.

ये भी पढ़ें-उत्तरकाशी की सुरंग में फंसे श्रमिकों को तनाव दूर करने के लिए भेजे गए मोबाइल और बोर्ड गेम

इमरान और उनकी पत्नी पर केस दर्ज

मामले की सुनवाई के दौरान, खावर मेनका ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 200 (शिकायतकर्ता की जांच) के तहत एक बयान भी दर्ज करवाया, जिसमें उन्होंने अपना यह दावा फिर से दोहराया कि इमरान खान ने उनकी शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद कर दिया. बता दें कि खावर मनेका को हाल ही में भ्रष्टाचार के एक मामले में जमानत दी गई थी. उनके बयान के बाद अदालत ने मामले में तीन गवाहों- इस्तेखाम-ए-पाकिस्तान पार्टी के सदस्य अवन चौधरी, मुफ्ती मुहम्मद सईद जिन्होंने निकाह कराया और मेनका के घर के कर्मचारी लतीफ को नोटिस जारी कर उन्हें 28 नवंबर को अदालत के सामने पेश होने का निर्देश दिया .

इमरान पर शादीशुदा जिंदगी बर्बाद करने का आरोप

खावर मनेका ने इस हफ्ते की शुरुआत में बुशरा बीबी से शादी करने से पहले उनकी शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद करने के लिए इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया था. हालांकि इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं ने मनेका के इन आरोपों की कड़ी आलोचना की. उन्होंने खावर मनेका के इंटरव्यू की नैतिक आवश्यकता पर सवाल उठाया, जबकि उनके विरोधियों ने मनेका के इस बयान को पूर्व प्रधानमंत्री पर कीचड़ उछालने के लिए इस्तेमाल किया. 

"घर आकर बुशरा से घंटों करते थे बात": खावर का आरोप

खावर मनेका ने अपनी शिकायत में अदालत से अपील करते हुए कहा कि इमरान खान और बुशरा बीबी को समन भेजकर कानून के मुताबिक कड़ी सजा दी जाए. उन्होंने कहा कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान उनकी गैरमौजूदगी में अक्सर "आध्यात्मिक उपचार की आड़ में" उनके घर पहुंचकर घटों बिताते थे, जो कि न सिर्फ अनैतिक था. उन्होंने आरोप लगाया कि इमरान बुशरा बीबी को देर रात को फोन भी करते थे. उन्होंने बुशरा से बातचीत के लिए उनको अलग से फोन नंबर और मोबाइल फोन भी दिया था.

खावर मनेका ने अदालत को बताया कि उन्होंने 14 नवंबर, 2017 को बुशरा बीबी को तलाक दे दिया था. खावर ने कहा कि इमरान खान और बुशरा बीबी ने जघन्य अपराध करते हुए 1 जनवरी, 2018 को शादी का नाटक रचा. बता दें कि यह घटनाक्रम ऐसे ही एक मामले में एक याचिकाकर्ता द्वारा तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए अपनी याचिका वापस लेने के एक दिन बाद आया है. 

ये भी पढ़ें-"पापा, मुझे बचा लो": कैसे एक डेटिंग ऐप पर जाल में फंसे जयपुर के युवक को मिली मौत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मुंबई आतंकी हमलों के आरोपी राणा को किया जा सकता है भारत प्रत्यर्पित", बोले अमेरिकी अटॉर्नी
"मेरी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद कर दी": इमरान खान की पत्नी के पूर्व पति ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Next Article
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;