विज्ञापन
This Article is From Jul 31, 2016

ब्रिटेन में हिंदू संगठन के संस्कृति महाशिविर में शामिल हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत

ब्रिटेन में हिंदू संगठन के संस्कृति महाशिविर में शामिल हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (फाइल फोटो)
लंदन: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ब्रिटेन स्थित धर्मार्थ संगठन 'हिंदू स्वयंसेवक संघ' के 'संस्कृति महाशिविर' में शामिल होने लंदन पहुंचे हैं जो अपनी स्वर्ण जयंती मना रहा है. इसमें ब्रिटेन और यूरोप से 2200 से अधिक लोग पहुंचे हैं.

भागवत इसमें शरीक होने के लिए शुक्रवार को लंदन से करीब 50 किलोमीटर दूर हार्टफोर्डशायर पहुंचे. वे रविवार को महाशिविर के समापन दिवस को संबोधित करेंगे. सम्मेलन में संस्कार, सेवा और संगठन को लेकर विचार रखे जाएंगे.

हिंदू स्वयं सेवक संघ (एचएसएस) के संघचालक (अध्यक्ष) धीरज शाह ने कहा, 'महाशिविर की गतिविधियों से उसमें भाग ले रहे लोगों को उन मूल्यों एवं संस्कारों को समझने का मौका मिलेगा. जिन्होंने पिछले 50 साल में एचएसएस को पल्लवित किया और उसे एक शांतिपूर्ण, खुशहाल एवं प्रगतिशील समाज निर्माण के लिए तैयार किया.'

भागवत के अलावा महाशिविर में रामकृष्ण वेदांत सेंटर, यू.के, के. स्वामी दयात्मानंद, लंदन सेवाश्रम संघ, यूके के स्वामी निर्लिप्तानंदा और ओंकारानंद आश्रम स्विट्जरलैंड के आचार्य विद्या भास्कर भाग ले रहे हैं.

एचएसएस, आरएसएस से प्रेरित संगठन है, जिसे 1966 में शुरू किया गया और वह खुद को हिंदुओं का एक सामाजिक व सांस्कृतिक राष्ट्रीय संगठन मानता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com