पिछले साल मिस USA बनी थीं नोएलिया वोइगट, अब अचानक क्यों छोड़ दिया पद?

मिस यूएसए संगठन के एक प्रवक्ता ने सीएनएन को बताया कि वे वोइगट (Miss USA 2023 Noelia Voigt) के अपने पद से हटने के फैसले के सपोर्ट में हैं. उनका कहना है कि, "हमारे खिताब जीतने वालों की भलाई सर्वोच्च प्राथमिकता है, और हम समझते हैं कि इस समय उन्हें खुद को प्राथमिकता देने की जरूरत है."

पिछले साल मिस USA बनी थीं नोएलिया वोइगट, अब अचानक क्यों छोड़ दिया पद?

मिस यूएसए 2023 ने छोड़ा पद.

नई दिल्ली:

कहा जाता है कि 'मन खराब, तो सब खराब', यानी कि अगर मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) ही ठीक नहीं तो कोई भी पद नहीं भाता. ऐसा ही एक मामला USA से भी सामने आया है. साल 2023 में मिस यूएसए बनीं 24 साल की नोएलिया वोइगट (Miss USA 2023 Noelia Voigt) ने मेंटल हेल्थ का हवाला देते हुए अपनी जिम्मेदारी से इस्तीफा दे दिया है. उनका कहना है कि यह फैसला उनकी मेंटल हेल्थ के हित में है. उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में अपना पद छोड़ने की खबर शेयर की, बता दें कि नोएलिया वोइगट ने साल 2023 में मिस यूएसए का ताज जीता था. 

72वीं मिस USA ने छोड़ा पद

नोएलिया वोइगट ने इंस्टाग्राम पर अपना पद छोड़ने का ऐलान करते हुए अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "मुझे एहसास है कि यह कई लोगों के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है. अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य से कभी समझौता न करें. स्वास्थ्य ही हमारा धन है," उन्होंने मेंटल हेल्थ जागरूकता महीने की शुरुआत के कुछ ही दिनों बाद यह पोस्ट शेयर किया.  

नोएलिया वोइगट ने एक बयान में कहा, "Miss USA के रूप में मेरी यात्रा अविश्वसनीय रूप से सार्थक रही.  मैंने गर्व के साथ UTA को रिप्रजेंट किया और बाद में मिस यूनिवर्स में USA का प्रतिनिधित्व किया. दुख की बात है कि मैंने मिस यूएसए 2023 के खिताब से इस्तीफा देने का बहुत कठिन फैसला लिया है."

नोएलिया ने आगे लिखा, "मैं गहराई से जानती हूं कि यह मेरे लिए एक नए अध्याय की शुरुआत है. आशा है कि मैं दूसरों को दृढ़ रहने, अपनी मेंटल हेल्थ को प्राथमिकता देने, अपनी आवाज का इस्तेमाल करके दूसरों को आवाज उठाने के लिए प्रेरित करती रहूंगी. इस बात से कभी नहीं डरूंगी कि भविष्य में क्या होगा, भले ही कितनी भी अनिश्चितता क्यों न हो."

"खिताब जीतने वालों की भलाई सर्वोच्च प्राथमिकता"

नोएलिया वोइगट को  2023 में अमेरिका के नेवादा में 72वीं मिस यूएसए विनर का ताज पहनाया गया था. उनके बयान के मुताबिक, वह मिस यूएसए जीतने वाली पहली वेनेजुएला-अमेरिकी महिला थीं. मिस यूएसए संगठन के एक प्रवक्ता ने सीएनएन को बताया कि वे वोइगट के अपने पद से हटने के फैसले के सपोर्ट में हैं. उनका कहना है कि, "हमारे खिताब जीतने वालों की भलाई सर्वोच्च प्राथमिकता है, और हम समझते हैं कि इस समय उन्हें खुद को प्राथमिकता देने की जरूरत है." संगठन ने कहा कि वे फिलहाल उनकी जगह किसी और को यह जिम्मेदारी देने के लिए समीक्षा कर रहे हैं. वह जल्द ही नई मिस यूएसए का ऐलान करेंगे. 

संगठन ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में,  मॉडल के लिए प्रति समर्थन जताते हुए लिखा, "मिस यूएसए के रूप में आपकी सेवा के लिए धन्यवाद, नोएलिया. आपको इस अगले अध्याय के लिए शुभकामनाएं." बता दें कि हवाई की सवाना गैंकिविज़  नोएलिया वोइगट के मिस यूएसए बनने के समय प्रथम रनर-अप रहीं थीं. अब वोइगट के पद छोड़ने के बाद वह नई मिस यूएसए के लिए संभावित उम्मीदवार बन सकती हैं. 

ये भी पढ़ें-हिमाचल प्रदेश 10वीं का रिजल्ट घोषित, रिधिमा शर्मा ने किया टॉप, 74% स्टूडेंट पास, Direct Link

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-शादीशुदा महिला को कोर्ट ने प्रेमी के साथ रहने की दी इजाजत, पानी की टंकी पर लटका ससुर