विज्ञापन
This Article is From Apr 25, 2020

Coronavirus update:ब्रिटेन में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,506 हुई

ब्रिटेन में शुक्रवार को अस्पतालों में 684 मरीजों की मौत होने के साथ ही कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,506 हो गयी. मृतकों की यह संख्या गुुरुवार के 18,738 के आंकड़े से 768 अधिक है.

Coronavirus update:ब्रिटेन में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,506 हुई
प्रतीकात्मक तस्वीर
लंदन:

ब्रिटेन में शुक्रवार को अस्पतालों में 684 मरीजों की मौत होने के साथ ही कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,506 हो गयी. मृतकों की यह संख्या गुुरुवार के 18,738 के आंकड़े से 768 अधिक है.  इसमें 84 की जो अंतर है वह वेल्स के एक स्वास्थ्य बोर्ड द्वारा रिपोर्ट नहीं की गयी मौत का आंकड़ा है.कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों एवं जान गंवाने वालों के बारे में रोजना डाउनिंग स्ट्रीट में ब्रीफ की अगुवाई करने वाले ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ग्रांट शेप्प्स ने कहा कि इस बात के अंतिरम संकेत हैं कि ब्रिटेन इस घातक वायरस को फैलने से रोकने की दिशा में प्रगति कर रहा है क्योंकि अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या में गिरावट आ रही है.

देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 23 हजार के पार पहुंच चुकी है. शुक्रवार शाम स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 23452 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1752 नए मामले सामने आए हैं और 37 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 723 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 4814 मरीज इस बीमारी से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं.

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: क्या कोरोना से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों को पर्याप्त सुविधाएं मिल रही हैं?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com