विज्ञापन

टेंशन फ्री मनाएं दीवाली, PhonePe सिर्फ 9 रुपये में दे रहा 25,000 का Firecracker Insurance प्लान

PhonePe's Firecracker Insurance Plan: दरअसल, ऑनलाइन पेमेंट ऐप फोनपे ने इस त्योहार पर एक नया प्लान लॉन्च किया है. फायरक्रेकर्स इंश्योरेंस नाम के इस लेटेस्ट प्लान को महज 9 रुपए में खरीदा जा सकता है.

टेंशन फ्री मनाएं दीवाली, PhonePe सिर्फ 9 रुपये में दे रहा 25,000 का Firecracker Insurance प्लान
Firecracker Insurance Policy: फोनपे यूजर्स ऐप के इंश्योरेंस सेक्शन में क्लिक करने के बाद फायरक्रेकर्स इंश्योरेंस सुविधा को चुन और खरीद सकते हैं.
नई दिल्ली:

दीपावली का त्योहार काफी करीब है. भारत में कारोबार करने वाली दुनिया भर की कंपनियां इस फेस्टिव सीजन में ऑफर्स की बरसात करती हैं. ऐसा ही एक ऑफर इन दिनों सबका ध्यान खींच रहा है. इसमें दीपावली पर आतिशबाजी को टेंशन फ्री होकर इंजॉय करने की पेशकश की गई है. दरअसल, ऑनलाइन पेमेंट ऐप फोनपे ने इस त्योहार पर एक नया प्लान लॉन्च किया है. इस प्लान का नाम फायरक्रेकर्स इंश्योरेंस  रखा गया है. इस लेटेस्ट प्लान को महज 9 रुपए में खरीदा जा सकता है.

दीपावली के लिए 10 रुपए से भी कम में इंश्योरेंस पॉलिसी

कंपनी के ऐलान के मुताबिक, यह इंश्योरेंस प्लान दीपावली के मौके पर फायरक्रेकर्स यानी पटाखों से होने वाले हादसों को कवर करेगा. इस फायरक्रेकर्स इंश्योरेंस पर 25 अक्टूबर से कवरेज की सुविधा उपलब्ध होगी. इसका मतलब है कि अगर कोई व्यक्ति 25 अक्टूबर के बाद इस प्लान को खरीदता है तो कवरेज खरीद की तारीख से लागू होगी. दस रुपए से भी कम में मिलने वाले इस स्पेशल प्लान के तहत इंश्योरेंस होल्डर और उसके परिवार को 10 दिनों के लिए 25,000 रुपये तक का कवरेज दिया जाएगा.

किसे और कब मिल सकती है फायरक्रेकर्स इंश्योरेंस प्लान?

फायरक्रेकर्स इंश्योरेंस प्लान के तहत होल्डर को पटाखों के कारण अस्पताल में भर्ती होने पर इलाज या आकस्मिक मौत होने पर उससे संबंधित खर्चों से सिक्योरिटी मिलती है. फोनपे ऐप का कोई भी यूजर एक मिनट से भी कम समय में खुद के लिए और अपने घर-परिवार, रिश्तेदार, पड़ोसी, दोस्त समेत किसी भी करीबी  के लिए इस नए इंश्योरेंस प्लान को खरीद सकता है. यह प्लान पॉलिसी होल्डर और उसके परिवार के चार के सदस्यों यानी पति- पत्नी और दो बच्चों को कवर करता है.

फायरक्रेकर्स इंश्योरेंस प्लान को कैसे खरीद सकते हैं ?

दीपावली पर देशभर में पटाखों और आतिशबाजी के दौरान हादसे में जख्मी होने की काफी खबरें सामने आती रहती हैं. ऐसे हादसे को लेकर फोनपे की इस इंश्योरेंस प्लान की पहल ने यूजर को लगभग टेंशन-फ्री कर दिया है. फोनपे यूजर्स ऐप के इंश्योरेंस सेक्शन में क्लिक करने के बाद फायरक्रेकर्स इंश्योरेंस सुविधा को चुन और खरीद सकते हैं. हालांकि, यूजर को प्रिमियम के लिए 9 रुपए के पेमेंट की प्रक्रिया पूरी करने से पहले वहां मौजूद प्लान की जानकारी, नियम और शर्तें जरूर पढ़ लेनी चाहिए. साथ ही, इंश्योरेंस पॉलिसी लेने से पहले अपनी पूरी जानकारी भी चेक और अपडेट करना नहीं भूलना चाहिए.

फोनपे इंश्योरेंस में उम्र, कवरेज, भुगतान से जुड़े नियम 

फोनपे के फायरक्रेकर्स इंश्योरेंस प्लान के नियमों के मुताबिक, पॉलिसी होल्डर को निर्देशों में दी गई आयु सीमा के अनुसार ही कवर किया जाएगा. इसमें वयस्कों के लिए 18 से 65 साल और बच्चों के लिए 3 महीने से 25 वर्ष तक की आयु सीमा तय की गई है. पॉलिसी होल्डर की आतिशबाजी के दौरान आकस्मिक मौत होने पर 25 हजार की कवरेज रकम का एकमुश्त भुगतान किया जाएगा.

वहीं, पटाखे से हुए हादसे के बाद अस्पताल में भर्ती होने पर 25 हजार की सम इंश्योर्ड रकम फ्लोटर आधार पर दी जाएगी. इसमें  24 घंटे के लिए अस्पताल में भर्ती के साथ डे केयर प्रोसिजर लागू होगा. हालांकि, यह प्लान अस्पताल में 24 घंटे से कम समय के लिए भर्ती होने पर भी लागू होगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Petrol-Diesel Price: आज सुबह पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, जानें कहां हुआ महंगा और कहां सस्ता?
टेंशन फ्री मनाएं दीवाली, PhonePe सिर्फ 9 रुपये में दे रहा 25,000 का Firecracker Insurance प्लान
DA Hike: केंद्रीय कर्मियों को मिल सकता है दीवाली का तोहफ़ा, महंगाई भत्ते में 3 फ़ीसदी बढ़ोतरी के आसार
Next Article
DA Hike: केंद्रीय कर्मियों को मिल सकता है दीवाली का तोहफ़ा, महंगाई भत्ते में 3 फ़ीसदी बढ़ोतरी के आसार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com