Christmas Special: क्रिसमस के दौरान भारत की इन जगहों पर घूमने जाएं

क्रिसमस के दौरान प्लान कर रहे हैं ट्रिप, तो भारत के इन शहरों में जाकर खास तरह से सेलिब्रेट करें क्रिसमस.

Christmas Special: क्रिसमस के दौरान भारत की इन जगहों पर घूमने जाएं

Christmas Special: क्रिसमस के दौरान भारत की इन जगहों पर घूमने जाएं

Christmas Special: यह वर्ष हम सभी के लिए बहुत बुरा रहा है और अब हमें सभी परेशानियों से दूर रहने की बहुत जरूरत है. क्रिसमस का त्यौहार नज़दीक है और पूरी दुनिया में जश्न का माहौल है. ऐसे में क्रिसमस को ध्यान में रखते हुए हम यहां आपको भारत के कुछ स्थानों के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां क्रिसमस के दौरान आपको घूमने के लिए जरूर जाना चाहिए. अगर आप इस क्रिसमस पर ट्रैवल करने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपके लिए भारत की ये जगहें बिल्कुल परफेक्ट रहेंगी...

Christmas Weekend Near Delhi: दिल्ली के पास इन खूबसूरत जगहों पर एन्जॉय करें क्रिसमस वीकेंड

mn8vr8f

चेन्नई

तमिलनाडु राज्य की ईसाई इतिहास में बहुत प्रासंगिकता है. यहां आपको क्रिसमस के समय के आसपास बहुत खूबसूरती से सजाए गए चर्च मिलेंगे, जो आपकी खुशी, करुणा और उत्साह को कई गुना बढ़ा देंगे.

कोलकाता

यह शहर न केवल प्रमुख चर्चों के लिए बल्कि कई तरह के क्रिसमस उत्सव के लिए भी जाना जाता है जो यहां आयोजित होता है. इसलिए अगर आप इस क्रिसमस को यादगार बनाना चाहते हैं, तो अपने बैग पैक करें और कोलकाता के लिए अपने टिकट बुक करें.

8igt7jm

गोवा

यीशु के जन्म के जश्न के लिए गोवा भारत में सबसे प्रसिद्ध स्थानों में से एक है. कई खूबसूरत चर्चों से सजे इस शहर में आप हर कोने पर क्रिसमस का आनंद ले सकते हैं.

हैदराबाद

क्रिसमस के दौरान हैदराबाद क्रिसमस की सजावट के साथ देखने के लिए एक भव्य जगह है, आप दिन और शाम के बीच एक अद्भुत नज़ारा देखेंगे, क्योंकि पूरे शहर की रोशनी बहुत सुंदरता के साथ क्रिसमस के उत्सव को दर्शाती है.

6ceegpbg

बेंगलुरु

ईसाई विरासत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को प्रभावित करने वाला यह शहर क्रिसमस ट्रिप के लिए एक और शानदार जगह है. बेंगलुरु में पूरे धूमधाम के साथ क्रिसमस मनाया जाता है और निश्चित रूप से क्रिसमस के लिए बेंगलुरु से अच्छी कोई दूसरी जगह नहीं है.

मनाली

देश के सबसे उत्तम चर्चों में से कुछ मनाली में भी हैं. इस वजह से हिमाचल प्रदेश क्रिसमस मनाने के लिए एक परफेक्ट जगह है. आप वास्तव में यहां पर जश्न मना सकते हैं, क्योंकि यह शहर बर्फ से ढके पहाड़ों और प्रकृति के आकर्षण से घिरा हुआ है.

8er87t4

दादरा और नगर हवेली

यह केंद्र शासित प्रदेश आदिवासी परंपराओं के मिश्रण के साथ क्रिसमस मनाता है और यहां आपको सबसे अच्छे क्रिसमस का अनुभव होगा. इसलिए एक्साइटिंग क्रिसमस मनाने के लिए दादरा और नगर हवेली जाएं.

शिलॉन्ग

आत्मीय संगीत बजाने वाले बैंड और पूरे शहर को रोशनी से सजाए जाने के साथ, क्रिसमस के समय शिलॉन्ग बहुत सुंदर हो जाता है. इस शहर में काफी संख्या में ईसाइ रहते हैं इसीलिए यहां क्रिसमस बहुत धूमधाम के साथ मनाया जाता है.

qj04tq28

केरल

भारत का यह दक्षिणी राज्य बहुत सारे ईसाइयों से भरा है, यही कारण है कि आपको यहाँ बहुत सुंदर चर्च देखने को मिलेंगे. इसलिए अगर आप इस क्रिसमस की खुशी देखना चाहते हैं, तो केरल आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट जगह है.

सिक्किम

क्रिसमस को सिक्किम राज्य में बड़े चाव और उत्साह के साथ मनाया जाता है, लोग अपने घरों, चर्च और पूरे शहर को सजाते हैं, ताकि यीशु मसीह के जन्म को धूमधाम से मनाया जा सके. इसलिए क्रिसमस के दौरान घमने के लिए ये बहुत अच्छा डेस्टिनेशन है.

यह भी पढ़ें- 

Christmas Decoration: रंग-बिरंगी लाइटों से क्रिसमस पर ऐसे सजाएं अपना घर

इस क्रिसमस Video को देखकर आनंद महिंद्रा के छलके आंसू, बोले- 'मेरी पोती नहीं, लेकिन...'

Justin Bieber ने पत्नी हैली के साथ मिलकर यूं सजाया क्रिसमस ट्री, वीडियो को मिले 31 लाख लाइक्स

न्यूयॉर्क में क्रिसमस कॉन्सर्ट में फायरिंग कर रहे व्यक्ति को पुलिस ने गोली मारी

"क्रिसमस में चर्च जाने पर पीटा जाएगा" : असम में दक्षिण-पंथी संगठन की हिंदुओं को धमकी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें