'Rajya sabha deputy chairman elections 2018' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | शनिवार अगस्त 11, 2018 10:56 PM IST
    राज्यसभा के उपसभापति चुनाव में राजग उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए विपक्ष के निशाने पर आए बीजद ने कहा कि उसने 'वैचारिक समानता' के कारण जेडीयू का समर्थन किया और भाजपा तथा कांग्रेस से समान दूरी बना रखी है. ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह का समर्थन किया था जो जनता दल (यूनाइटेड) से पहली बार राज्यसभा सदस्य बने थे.
  • India | गुरुवार अगस्त 9, 2018 06:17 PM IST
    राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने नवनिर्वाचित उप सभापति हरिवंश को सुझाव दिया कि वह अपने दाहिनी ओर (सत्ता पक्ष) और बाईं ओर (विपक्ष) न देखें बल्कि छोटे दलों सहित सबकी ओर ध्यान दें. नायडू ने हरिवंश को बधाई देते हुए कहा, 'अलग-अलग सदस्यों ने दाहिनी ओर (सत्ता पक्ष) और बाईं ओर (विपक्ष) देखने का सुझाव दिया है लेकिन मैं सभापति होने के नाते उन्हें (हरिवंश) यह कह सकता हूं कि हमें दाहिने या बाईं ओर नहीं देखना चाहिए बल्कि हमें नियम के अनुसार, सीधे देखना चाहिए और सदन में सबकी ओर ध्यान देना चाहिए चाहे वह यहां बैठे हों या वहां बैठे हों या सामने बैठे हों.'
  • India | गुरुवार अगस्त 9, 2018 06:34 PM IST
    ओडिशा प्रदेश कांग्रेस समिति (ओपीसीसी) ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव में एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करने पर जमकर निशाना साधा. ओडिशा प्रदेश कांग्रेस समिति ने आरोप लगाया कि नवीन पटनायक ने पार्टी के 'गलत कार्यों' का खुलासा करने से सीबीआई को रोकने के लिए चुनाव में राजग के प्रत्याशी हरिवंश का समर्थन कर लोगों के साथ विश्वासघात किया है.
  • India | गुरुवार अगस्त 9, 2018 12:48 PM IST
    Rajya Sabha Deputy Chairman Election : राज्यसभा के उपसभापति (Rajya Sabha Deputy Chairman Election) के लिए आज वोट डाले गये. मुकाबला एनडीए उम्मीदवार हरिवंश और विपक्ष के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद के बीच हुआ, जिसमें बाजी मारी एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश ने. जनता दल यूनाइटेड से राज्यसभा सांसद ने कांग्रेस के बीके हरिप्रसाद को हरा दिया. एनडीए उम्मीदवार हरिवंश को सदन में 125 वोट मिले, जबकि विपक्ष के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को 105 वोट ही मिले. वोटिंग प्रक्रिया शुरू होने से पहले राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए नौ नामांकन सदन में प्रस्तुत किए गए.
  • India | गुरुवार अगस्त 9, 2018 07:54 AM IST
    Rajya Sabha Deputy Chairman Election 2018: आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए आज होने वाले चुनाव का ‘बहिष्कार’ करने का फैसला लिया है. साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की है. आम आदमी पार्टी के सांसद और आप नेता संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राजग गठबंधन के उम्मीदवार हरिवंश का समर्थन करने के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध को ठुकरा दिया है क्योंकि उन्हें भाजपा का समर्थन प्राप्त है. 
  • India | गुरुवार अगस्त 9, 2018 02:10 PM IST
    Rajya Sabha Deputy Chairman Election : राज्यसभा के उपसभापति पद (Rajya Sabha Deputy Chairman Election) के लिए आज होने वाले चुनाव की तैयारी हो चुकी है और यह चुनाव भी सियासी नजरिये से काफी अहम था, मगर इस सियासी जंग में जीत एक बार फिर से एनडीए की हुई है और विपक्ष को हार का मुंह देखना पड़ा है. एनडीए उम्मीदवार और जेडीयू के राज्यसभा सांसद  हरिवंश नारायण सिंह उपसभापति का चुनाव जीत गये हैं और उन्होंने विपक्ष के बीके हरिप्रसाद को हरा दिया है.  हालांकि, आज होने वाले चुनाव में एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह (Harivansh Narayan Singh) को उच्च सदन में संख्या बल के आधार पर आधे से अधिक सदस्यों का समर्थन मिलने की उम्मीद को देखते हुए विपक्ष के प्रत्याशी बी के हरिप्रसाद की तुलना में उनका पलड़ा भारी दिख रहा था. मगर कांग्रेस नीत विपक्ष भी अपनी जीत का दावा कर रहा था. बता दें कि एनडीए ने उपसभापति (Rajya Sabha Deputy Chairman Election) के इस चुनावी जंग में जहां जनता दल यूनाइटेड के सांसद हरिवंश को उतारा था, वहीं विपक्ष ने कांग्रेस के बीके प्रसाद को साझा उम्मीदवार के रूप में उतारा. 
  • India | गुरुवार अगस्त 9, 2018 11:13 AM IST
    राज्यसभा में उपसभापति पद के लिए चुनावी बिगुल बज चुका है. सरकार और विपक्ष ने अपनी-अपनी ओर से मैदान में उतार दिया है. राज्यसभा यानी उच्च सदन में आज उपसभापति पद के लिए चुनाव होंगे, जिसमें मोदी सरकार यानी एनडीए की ओर से जनता दल यूनाइटेड के सांसद हरिवंश हैं, तो वहीं विपक्ष की ओर से साझा उम्मीदवार के तौर पर बीके हरिप्रसाद हैं. यानी अब मुकाबला हरिवंश बनाम हरिप्रसाद है. विपक्ष का नेतृत्व कर रही कांग्रेस और एनडीए की कमान संभालने वाली भारतीय जनता पार्टी दोनों को अपने उम्मीदवार की जीत की उम्मीद है. यानी दोनों दावा कर रही है कि जीत उन्हीं की होगी. मगर यह सब आज तय तब होगा जब विभिन्न पार्टियां वोटिंग में हिस्सा लेगी और अपने-अपने पत्ते खोलेगी. 
और पढ़ें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com