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खाद्य सुरक्षा मानकों की मजबूती पर जोर, गुमराह करने वाली लेबलिंग-विज्ञापनों पर नकेल कसने की तैयारी
- Thursday June 19, 2025
- Reported by: हिमांशु शेखर मिश्रा, Edited by: श्वेता गुप्ता
फूड रेगुलेटर FSSAI ने हाल ही में 30 मई को फूड बिजनेस ऑपरेटर यानी FBOs को खाद्य लेबलिंग में "100%" शब्द के इस्तेमाल के खिलाफ सख्त एडवाइजरी जारी की थी, जिसमें उपभोक्ताओं को गुमराह करने की कोशिशों पर चिंता जताई गई थी.
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सेलेब्रिटी या खिलाड़ियों ने किसी प्रोडक्ट के विज्ञापन गलत जानकारी दी तो लगेगा 50 लाख तक का जुर्माना
- Saturday June 11, 2022
- Reported by: भाषा
नई गाइडलाइन (Prevention of misleading advertisements) 'भ्रामक विज्ञापनों की रोकथाम और विज्ञापन के प्रचार से संबंधी जरूरी सावधानियां' 10 जून से प्रभाव में आ गई हैं.
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ndtv.in
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उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण ने 'सेंसोडाइन' के विज्ञापन पर रोक लगाई, 'नापतौल' पर भी कार्रवाई
- Wednesday February 9, 2022
- Reported by: हिमांशु शेखर मिश्र
केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (CCPA) ने भ्रामक विज्ञापनों, अनुचित व्यापार व्यवहार के लिए नापतोल ऑनलाइन शॉपिंग के खिलाफ आदेश पारित किया है. उपभोक्ता संरक्षण नियामक सीसीपीए ने भारत में सेंसोडाइन उत्पादों के विज्ञापन पर रोक लगाने का आदेश पारित किया है. सीसीपीए ने ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन (GSK) कंज्यूमर हेल्थकेयर लिमिटेड को भारत में सेंसोडाइन का विज्ञापन बंद करने का निर्देश दिया है.सीसीपीए ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि विज्ञापन में टूथपेस्ट का सत्यापन विदेशी दंत चिकित्सक करते हैं.
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भ्रामक विज्ञापन : जेल की सजा नहीं, लेकिन सेलिब्रिटियों पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश
- Friday November 11, 2016
- Reported by: भाषा
भ्रामक विज्ञापनों में मशहूर हस्तियों (सेलिब्रिटियों) के काम करने पर प्रस्तावित जुर्माने को थोड़ा नरम बनाते हुए मंत्रियों के एक समूह ने सिफारिश की है कि इसके लिए दोषी पाए जाने पर उन्हें जेल की सजा न दी जाए लेकिन ऐसा करने के लिए उन पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया जाए.
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भ्रामक विज्ञापनों में ब्रांड अंबेसडरों पर भी जिम्मेदारी तय हो : कैट
- Sunday September 4, 2016
- भाषा
व्यापारियों के अखिल भारतीय संगठन कैट ने भ्रामक विज्ञापनों के मामलों में उनके ब्रांड अंबेसडरों को भी जवाबदेह बनाने की अपनी मांग को रविवार को फिर दोहराया.
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विज्ञापन करने वाले सेलेब्रिटी सावधान! भ्रामक दावों के लिए ठहराए जाएंगे जिम्मेदार
- Saturday June 25, 2016
- Reported by: भाषा
उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने शुक्रवार को कहा कि नए उपभोक्ता संरक्षण कानून के तहत विभिन्न उत्पादों का विज्ञापन करने वाली प्रतिष्ठित हस्तियों को उत्पादों के बारे में भ्रामक दावों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा।
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खाद्य सुरक्षा मानकों की मजबूती पर जोर, गुमराह करने वाली लेबलिंग-विज्ञापनों पर नकेल कसने की तैयारी
- Thursday June 19, 2025
- Reported by: हिमांशु शेखर मिश्रा, Edited by: श्वेता गुप्ता
फूड रेगुलेटर FSSAI ने हाल ही में 30 मई को फूड बिजनेस ऑपरेटर यानी FBOs को खाद्य लेबलिंग में "100%" शब्द के इस्तेमाल के खिलाफ सख्त एडवाइजरी जारी की थी, जिसमें उपभोक्ताओं को गुमराह करने की कोशिशों पर चिंता जताई गई थी.
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सेलेब्रिटी या खिलाड़ियों ने किसी प्रोडक्ट के विज्ञापन गलत जानकारी दी तो लगेगा 50 लाख तक का जुर्माना
- Saturday June 11, 2022
- Reported by: भाषा
नई गाइडलाइन (Prevention of misleading advertisements) 'भ्रामक विज्ञापनों की रोकथाम और विज्ञापन के प्रचार से संबंधी जरूरी सावधानियां' 10 जून से प्रभाव में आ गई हैं.
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उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण ने 'सेंसोडाइन' के विज्ञापन पर रोक लगाई, 'नापतौल' पर भी कार्रवाई
- Wednesday February 9, 2022
- Reported by: हिमांशु शेखर मिश्र
केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (CCPA) ने भ्रामक विज्ञापनों, अनुचित व्यापार व्यवहार के लिए नापतोल ऑनलाइन शॉपिंग के खिलाफ आदेश पारित किया है. उपभोक्ता संरक्षण नियामक सीसीपीए ने भारत में सेंसोडाइन उत्पादों के विज्ञापन पर रोक लगाने का आदेश पारित किया है. सीसीपीए ने ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन (GSK) कंज्यूमर हेल्थकेयर लिमिटेड को भारत में सेंसोडाइन का विज्ञापन बंद करने का निर्देश दिया है.सीसीपीए ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि विज्ञापन में टूथपेस्ट का सत्यापन विदेशी दंत चिकित्सक करते हैं.
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भ्रामक विज्ञापन : जेल की सजा नहीं, लेकिन सेलिब्रिटियों पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश
- Friday November 11, 2016
- Reported by: भाषा
भ्रामक विज्ञापनों में मशहूर हस्तियों (सेलिब्रिटियों) के काम करने पर प्रस्तावित जुर्माने को थोड़ा नरम बनाते हुए मंत्रियों के एक समूह ने सिफारिश की है कि इसके लिए दोषी पाए जाने पर उन्हें जेल की सजा न दी जाए लेकिन ऐसा करने के लिए उन पर तीन साल का प्रतिबंध लगा दिया जाए.
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भ्रामक विज्ञापनों में ब्रांड अंबेसडरों पर भी जिम्मेदारी तय हो : कैट
- Sunday September 4, 2016
- भाषा
व्यापारियों के अखिल भारतीय संगठन कैट ने भ्रामक विज्ञापनों के मामलों में उनके ब्रांड अंबेसडरों को भी जवाबदेह बनाने की अपनी मांग को रविवार को फिर दोहराया.
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विज्ञापन करने वाले सेलेब्रिटी सावधान! भ्रामक दावों के लिए ठहराए जाएंगे जिम्मेदार
- Saturday June 25, 2016
- Reported by: भाषा
उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने शुक्रवार को कहा कि नए उपभोक्ता संरक्षण कानून के तहत विभिन्न उत्पादों का विज्ञापन करने वाली प्रतिष्ठित हस्तियों को उत्पादों के बारे में भ्रामक दावों के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा।
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