'Case filed' - 252 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | शनिवार अप्रैल 17, 2021 11:47 AM IST
    COVID-19 Cases Updates: कोरोनावायरस ने एक बार फिर अपनी दूसरी लहर के जरिए देश को अपनी चपेट में बुरी तरह जकड़ लिया है. कई वेरिएंट्स के स्ट्रेन और डबल म्यूटेंट स्ट्रेन के चलते इस बार की लहर ज्यादा खतरनाक मानी जा रही है. शुक्रवार वो स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में सार्स सीओवी-2 के चिंताजनक स्वरूपों से अब तक कुल 1189 नमूने संक्रमित मिले हैं. मंत्रालय ने कहा कि इनमें से 1109 नमूने ब्रिटिश स्वरूप से संक्रमित पाए गए हैं जबकि 79 नमूने दक्षिण अफ्रीकी स्वरूप से और एक नमूना ब्राजीलियाई स्वरूप से संक्रमित मिला है. दिल्ली और महाराष्ट्र देश में वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. दिल्ली ने नए संक्रमणों की रफ्तार मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. दिल्ली में शुक्रवार की शाम तक एक दिन में 19,400 से ऊपर मामले सामने आए, वहीं पूरे महाराष्ट्र में 63,000 से ऊपर मामले दर्ज किए गए, दोनों ही शहरों में ये रिकॉर्ड हाई नंबर हैं.
  • India | शुक्रवार अप्रैल 16, 2021 10:11 AM IST
    कोरोना वायरस का प्रकोप देश के सामने एक विकराल समस्या के रूप में खड़ा हो गया है. आलम ये है कि देश की स्वास्थ्य सुविधाएं इस वायरस के सामने बौनी साबित हो गई हैं. मेट्रो शहर और महानगरों के बाद इस वायरस ने अब छोटे शहरों का रूख किया है, जिसके कारण पूरे देश में हाहाकार जैसी स्थितियां पैदा हो गई हैं. कहीं बंदी की जा रही है तो कही पाबंदियां लगाई जा रही हैं. आक्सीजन से लेकर अस्पतालों में बेड और श्मशानों में जगह कम पड़ गई है. देश में इस समय कोरोना का प्रकोप अपने चरम पर है. शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन को देश में कोरोना संक्रमण के 2 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शुक्रवार को सर्वाधिक 2 लाख 17 हजार 353 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना संक्रमण के खतरनाक हालातों को इस तरह से समझा जा सकता है कि यह लगातार 10वां दिन है जब एक लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं जबकि यह छठवां दिन है जब 1.5 लाख से ज्यादा मामले रिकॉर्ड किए गए हैं.
  • India | गुरुवार अप्रैल 15, 2021 06:46 PM IST
    दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने लॉकडाउन, वीकेंड कर्फ्यू (Delhi Weekend Curfew Rules) से लेकर बेड की उपलब्धता पर स्थिति स्पष्ट की. उन्होंने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि बेड बढ़ाने से लेकर सबको वैक्सीन लगवाने तक उनकी सरकार हर मुद्दे पर क्षमता से आगे जाकर काम करने को तैयार है.. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने वैक्सीन से लेकर कोरोना की दूसरी लहर को लेकर दस अहम मुद्दों पर अपनी बात रखीं. साथ हीराजधानी में फिलहाल लॉकडाउन की संभावना नकारते हुए कहा है कि अभी स्थिति काबू में दिख रही है.
  • India | गुरुवार अप्रैल 15, 2021 08:23 AM IST
    भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. कोविड-19 की दूसर लहर देश में लहर बरपा रही है. पिछले कुछ दिनों से लगातार एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. वहीं पिछले चार दिन दिनों के आंकड़ें देखें तो कोरोना के नए मामलों की संख्या लगातार 1.5 लाख से ऊपर जा रही है. वहीं, दूसरी ओर देश में टीकाकरण का काम भी काफी तेजी के साथ चल रहा है. देश में रोजाना करीब 30 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. टीकाकरण में तेजी लाने के लिए सरकार ने 'टीका उत्सव' की शुरुआत की है, जिसके तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा रहा है.
  • India | बुधवार अप्रैल 14, 2021 01:12 PM IST
    देश में कोरोना संक्रमण अपने शीर्ष स्तर पर चल रहा है, रोजाना आने वाले मामले 1.5 से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन आंकड़ों का यह सड़कों और बाजारों से दूर है लेकिन बिना डर के अभी कोविड नियमों को अनदेखा करते हुए घूम रहे हैं. बुधवार को देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,84,372 नए मामले सामने आने के साथ देश में इस महामारी के मामले बढ़कर 13,873, 825 हो गए हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जोकि 13 लाख 65 हजार 704 पर पहुंच चुकी है.वहीं ठीक होने की दर में गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं महाराष्ट्र में कोविड हालातों को देखते हुए आज रात आठ बजे से 15 दिनों का कर्फ्यू लगा दिया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोशल मीडिया के जरिए महाराष्ट्र के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बुधवार रात आठ बजे से कर्फ्यू शुरू होगा और जरूरी सेवाओं को इससे छूट दी गई है. वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में दुनिया के साझा प्रयासों की वकालत करते हुए कहा कि जब तक सभी देश कोविड-19 के खिलाफ एकजुट नहीं होंगे, तब तक मानवजाति इसे हरा पाना संभव नहीं होगा. इसके अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने व्यापक स्तर पर लॉकडाउन लगाने की संभावना को खारिज कर दिया है.
  • India | मंगलवार अप्रैल 13, 2021 10:14 PM IST
    Maharashtra corona cases update: भारत में कोरोना के केसों में तेजी से इजाफा हो रहा है. महाराष्‍ट्र राज्‍य में तो हालात बेहद गंभीर हैं जहां पिछले 24 घंटों में कोरोना के महाराष्‍ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 60,212 नए मामले सामने आए हैं और 281 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. संक्रमितों की संख्‍या इतनी तेजी से बढ़ रही है कि ज्‍यादातर शहरों के अस्‍पतालों में बेड और ऑक्‍सीजन की कमी की नौबत आ गई है. सीएम उद्धव ठाकरे ने आज सीएम ने राज्‍य की जनता को अपने संबोधन में राज्‍य में बुधवार रात 8 बजे से अगले 15 दिनों के लिए धारा 144 लगाने के फैसले की जानकारी दी.
  • India | मंगलवार अप्रैल 13, 2021 01:16 PM IST
    COVID-19 Cases Updates: कोरोना विस्फोट के कारण देश में अब अफरा-तफरी जैसे हालात पैदा हो गए हैं. देश में लगातार सातवें दिन एक लाख से ज्यादा मामले और लगातार तीसरे दिन 1.5 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. मंगलवार को देश में कोरोना के 1,61,736 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा कोरोना के कारण 879 मरीजों की मौत हुई है. अस्पतालों में बेड और श्मशानों में जमीन कम पड़ गई है. देश के लगभग आधे हिस्से में नाइट कर्फ्यू के साथ अलग अलग तरह की पाबंदियां लगी हुई हैं लेकिन कोरोना के मामले हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के लिहाज से ब्राजील को पीछे छोड़कर भारत दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. इन सबके बीच एक राहत की खब ये है कि देश को कोरोना के खिलाफ जंग में एक वैक्सीन का साथ और मिल गया है. रूसी वैक्सीन SPUTNIK V को DCGI से भी इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है. इस वैक्सीन की प्रभावशीलता 91.6 प्रतिशत है, जो कि मॉडर्ना और फाइजर शॉट्स के बाद सबसे अधिक है. तो चलिए देखते हैं देश में इस वक्त कोरोना से जुड़े 10 बड़े अपडेट्स
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 11:05 PM IST
    कोरोना से सबसे ज्‍यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत अब दुनिया में दूसरे नंबर पर आ गया है. अब अमेरिका ही इस मामले में भारत से ऊपर है. चुनावी रैलियों, धार्मिक त्‍यौहारों और कोरोना के लेकर केजुअल अप्रोच के कारण पिछले कुछ समय से देश में कोरोना के मामलो में भारी उछाल आया है. महाराष्‍ट्र, कर्नाटक, छत्‍तीसगढ़ और पंजाब जैसे राज्‍यों में कोरोना को लेकर स्थिति लगातार बिगड़ी है. महाराष्‍ट्र के कई शहरों में तो अस्‍पतालों में बेड कम पड़ने की नौबत आई है.
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 01:45 PM IST
    कोरोना महामारी के हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं. पिछली लहर के मुकाबले हर तरफ कई गुना ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं. सोमवार को एक दिन में करीब 1.69 लाख नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद एक्टिव मामले 12 लाख के चिंताजनक आंकड़े को पार कर चुकी है. वहीं गहराते वैक्सीन संकट पर विपक्ष की मोर्चाबंदी तेज हो गई है. सोमवार को कांग्रेस ने सबको वैक्सीन के लिए एक अभियान की शुरुआत की है. महाराष्ट्र में 63 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जिसके बाद राज्य में लॉकडाउन के बादल मंडरा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार रविवार को हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई. वर्क फोर्स मानता है कि राज्य में लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए, लिहाजा 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन पर फैसला लिया जाएगा. एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ हरिद्वार कुंभ दूसरे शाही स्नान की तैयारी कर रहा है. हजारों लोग इस पावन मौके पर गंगा में डुबकी लगाएंगे लेकिन एक सच यह भी है कि महामारी काल में इस स्नान से कोविड फैलने का डर बना हुआ है. इसके अलावा केंद्र सरकार ने कोविड-19 के मामलों में तेज इजाफे के चलते वायरल-रोधी दवा रेमडेसिविर की मांग बढ़ने के मद्देनजर इसके एक्सपोर्ट पर पाबंदी लगा दी है. संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते देश के 15 राज्यों और दिल्ली में स्वास्थ्य ढांचे पर जबरदस्त भार बढ़ गया है, ऐसे में शासन-प्रशासन ने पहले से कहीं ज्यादा संख्या में कोविड अस्पताल रिजर्व करना शुरू कर दिया है और लोगों की आवाजाही पर रोक बढ़ाने के अलावा मेडिकल सप्लाई की किसी भी कमी को दूर करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 01:39 PM IST
    India Covid-19: देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच पाबंदियों का दायरा भी बढ़ाया जा रहा है. रविवार को देश में 1 लाख 52 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए. इससे निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने नए सिरे से पाबंदियों को लगाना शुरू किया है, साथ ही आज से पूरे देश में टीका उत्सव भी मनाया जाएगा. 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलने वाले इस ‘टीका उत्सव’ का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाना है. टीका उत्सव के तहत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीका लगाने की अपील की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत ने 85 दिन में 10 करोड़ टीके लगाए हैं और वह दुनिया का सबसे तेज टीकाकरण अभियान चलाने वाला देश बन गया है. वहीं दिल्ली में आज से कड़ी पाबंदिया लागू कर दी गई हैं तो महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव आज लॉक़डाउन को लेकर अहम बैठक करेंग. दिल्ली में सभी तरह की सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक सभाओं पर रोक लगा दी है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली में सभी कॉलेज, प्रशिक्षण एवं कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. तो चलिए जानते हैं कोरोना से जुड़ी आज की 10 बड़ी अपडेट्स.
और पढ़ें »
'Case filed' - 21 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com