विज्ञापन

जिम से लेकर फ्रिज बैग तक… अमेजन पर लगेज आइटम पर पाएं भारी डिस्‍काउंट

पैकिंग करना कठिन काम होता है, लेकिन पैकिंग के दौरान परफेक्‍ट लगेज आइटम आपकी जर्नी को मजेदार बना सकती हैं.

जिम से लेकर फ्रिज बैग तक… अमेजन पर लगेज आइटम पर पाएं भारी डिस्‍काउंट
Amazon पर Travel Luggage पर पाएं Best Deals

सामान पैक करना, चाहे आप वीकएंड ट्रिप पर जा रहे हों या महीने भर के एडवेंचर पर, किसी भी यात्री के लिए एक अनमोल हुनर है. कुशलता इसका ही दूसरा नाम है. इसका मुख्य लहज़ा आपके सामान के हर इंच को सही से इस्तेमाल करना है, ताकि आप अपनी ज़रूरत की हर चीज़ बिना ओवर पैकिंग के तनाव के साथ ले जा सकें. स्‍मार्ट तकनीक और थोड़ी सी रणनीतिक सोच के साथ, आप अपने सूटकेस में अधिक सामान समेट सकते हैं और हर चीज़ को व्यवस्थित रख सकते हैं. अमेज़न ट्रैवल एक्सेसरीज़ का एक शानदार कलेक्‍शन आपके लिए लेकर आया है. जिसमें आप अपनी जरूरत का सामान आसानी से पैक कर सकते हैं.

1. पैकिंग क्यूब्स का इस्तेमाल करें

Packing cubes आपके सामान को व्यवस्थित करने के मामले में गेम-चेंजर साबित हो सकते हैं. ये छोटे, लाइट कंटेनर आपको अपने सामान को अलग-अलग कैटेगरी में रखने और जगह का अधिक कुशलता से उपयोग करने में मदद करते हैं.

2. रोल करें, मोड़ें नहीं

कपड़ों को मोड़ने के बजाय उन्हें रोल करने से आप अधिक जगह बचा सकते हैं. यह तरीका न सिर्फ कपड़ों पर सिलवटें नहीं आने देता बल्कि आपके सूटकेस में अधिक सामान समाने में भी मदद करता है. अपने कपड़ों को समतल करके बिछाकर शुरू करें, फिर उन्हें कसकर रोल करें और अपने सामान में रख दें.

Best Deals On Travel Luggage From Amazon

Best Deals On Travel Luggage From Amazon; Photo Credit: Pexels

3. जूते के अंदर की जगह का उपयोग करें

जूते आपके सामान का एक बड़ा हिस्सा कवर कर सकते हैं, लेकिन अक्सर उनके अंदर इस्तेमाल न किया गया स्थान होता है. हर इंच का अधिकतम लाभ उठाने के लिए अपने जूतों में मोज़े, बेल्ट या छोटे सामान रख दें.

4. मल्‍टीयूज कपड़े पैक करें

जर्नी के लिए पैकिंग करते समय, ऐसे कपड़ों का चुनाव करें जो कई काम आएं. उदाहरण के लिए, वर्सेटाइल जींस को औपचारिक या अनौपचारिक रूप से पहना जा सकता है, और एक लाइट जैकेट लेयरिंग पीस और रेन जैकेट दोनों के रूप में काम कर सकता है.

Best Deals On Travel Luggage From Amazon

Best Deals On Travel Luggage From Amazon; Photo Credit: Pexels

5. हर जेब का उपयोग करें

कई सूटकेस और ट्रैवल बैग्स मल्टीपल पॉकेट और कम्पार्टमेंट के साथ आते हैं. चार्जर, ट्रैवल-साइज़्ड टॉयलेटरीज़ और महत्वपूर्ण दस्तावेजों जैसी छोटी चीज़ों को स्टोर करके इनका अपने फायदे के लिए इस्तेमाल करें.

1. Safari Thorium Neo Trolley Bags

Discount: 75% | Price: ₹7,299 | M.R.P.: ₹29,100 | Rating: 4.1 out of 5 stars
ये बैग बहुत मजबूत और स्टाइलिश हैं. इनका कवर लाइट पॉलीकार्बोनेट का बना है और व्‍हील 360 डिग्री घूमते हैं. ये तीन साइज में आते हैं - स्‍मॉल, मीडियम और बड़ा. हर बैग में एक सेफ्टी लॉक और आसानी से चलने वाले पहिए लगे होते हैं. 

2. KEEKOS Mini Folding Compact Umbrella

Discount: 42% | Price: ₹581 | M.R.P.: ₹999 | Rating: 4.0 out of 5 stars
अचानक बारिश होने पर यह छाता आपका अच्छा साथी बन सकता है. ये छोटा और हल्का छाता किसी भी बैग में आसानी से समा जाता है. ये बारिश और धूप दोनों से बचाता है. इसकी खासियत है कि ये अच्छी क्वालिटी का वाटर रेजिस्टेंस फैब्रिक और 35 मील प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं को झेल सकता है.

3. Impulse 60 Litres Waterproof Rucksack

Discount: 80% | Price: ₹670 | M.R.P.: ₹3,300 | Rating: 4.0 out of 5 stars
Impulse रकसैक बाहर घूमने का शौक रखने वालों और ज्यादा सामान रखने की ज़रूरत वाले यात्रियों के लिए बहुत अच्छा है. इस बैग में 60 लीटर का भरपूर स्पेस है और चीज़ें व्यवस्थित रखने के लिए कई डिब्बे हैं. बारिश से बचाव के लिए इसका कपड़ा वाटरप्रूफ है और साथ में रेन कवर भी आता है.

4. Sfane Polyester Duffle Bag With Shoe Compartment

Discount: 65% | Price: ₹407 | M.R.P.: ₹1,149 | Rating: 4.4 out of 5 stars
ये Sfane डफल बैग स्टाइलिश और काम आने वाला दोनों है. इसमें जूतों का अलग डिब्बा होता है ताकि आपके कपड़े और जूते अलग रहें. ये टिकाऊ पॉलिस्टर का बना है और जिम जाने से लेकर वीकएंड ट्रिप तक कई कामों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. इसका शोल्‍डर स्‍टेप एडजस्ट हो सकता है और ये कई कलर्स में आता है. रोज़ाना इस्तेमाल के लिए ये एक अच्छा ऑप्‍शन है.

5. Necavu 100% Cotton Eco-Friendly Fridge Bags (Set Of 6)

Discount: 57% | Price: ₹299 | M.R.P.: ₹699 | Rating: 4.3 out of 5 stars
पर्यावरण के बारे में सोचने वाले यात्रियों के लिए ये Necavu कॉटन मेश बैग बहुत यूजुफुल है. सब्जियां और फल फ्रिज में रखने के लिए ये दोबारा इस्तेमाल किए जा सकने वाले बैग हैं. ये हाई क्‍वालिटी वाले कॉटन से बने हैं और हवादार होते हैं, जिससे फल और सब्जियां खराब नहीं होतीं.

6. GLUN Electronic Portable Digital Luggage Weighing Scale

Discount: 61% | Price: ₹348 | M.R.P.: ₹899 | Rating: 4.1 out of 5 stars
एयरपोर्ट पर परेशानी से बचने के लिए ये GLUN डिजिटल लगेज वेटिंग स्केल बहुत मददगार है. ये छोटा और पोर्टेबल स्केल आपके सामान का वजन 50 किलो तक सही-सही बता सकता है. इसकी स्क्रीन पढ़ने में आसान है और ऑटोमैटिक शट-ऑफ फीचर है.

7. Storite Dust And Rain Cover For Backpack

Discount: 82% | Price: ₹175 | M.R.P.: ₹999 | Rating: 4.0 out of 5 stars
ये Storite डस्ट & रेन कवर आपके बैग को धूल और बारिश से बचाने के लिए बहुत जरूरी है. ये 30-35 लीटर के बैग्स के लिए बनाया गया है और ये धूलरोधी और जलरोधी दोनों है. खराब मौसम में भी आपका सामान सूखा और साफ रहता है..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पैकिंग को सही तरीके से करना यात्रा को सुखद और आरामदायक बना सकता है. कुछ स्मार्ट तरीकों और सूटकेस की पूरी जगह का इस्तेमाल करके आप अपनी जरूरत का सारा सामान ले जा सकते हैं और ज्यादा सामान ले जाने की परेशानी से बच सकते हैं. अच्छे ट्रैवल एक्ससरीज़ और स्टाइलिश कपड़ों के लिए अमेज़न देखें, जो पैकिंग को आसान बनाते हैं..

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com