झालावाड़: विशिष्ट न्यायाधीश बृजेश कुमार का प्रतापगढ़ के SP को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का निर्देश

झालावाड़ के विशिष्ट न्यायाधीश बृजेश कुमार ने मंगलवार को प्रतापगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक को गिरफ्तार कर उन्हें न्यायालय में पेश करने के आदेश जारी किए हैं.

झालावाड़: विशिष्ट न्यायाधीश बृजेश कुमार का प्रतापगढ़ के SP को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का निर्देश

झालावाड़ पॉक्सो कोर्ट

झालावाड़:

राजस्थान में झालावाड़ न्यायालय के पॉक्सो कोर्ट नंबर 2 के विशिष्ट न्यायाधीश बृजेश कुमार ने मंगलवार को प्रतापगढ़ जिले के पुलिस अधीक्षक को गिरफ्तार कर लिया. बृजेश कुमान ने झालावाड़ न्यायालय के एक लंबित केस में जानबूझकर अपने बयान लेखबद्ध नहीं करवाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के आदेश जारी किए हैं.

'डबल इंजन' की तुलना में 'सिंगल इंजन' की सरकार बेहतर काम करती है : सीएम अशोक गहलोत का BJP पर निशाना

मामले में जानकारी देते हुए पॉक्सो कोर्ट नंबर 2 के विशिष्ट लोक अभियोजक लालचंद मीणा ने बताया कि झालावाड़ जिले के बकानी थाना क्षेत्र में एक गंभीर और संवेदनशील केस में अनुसंधान अधिकारी रहे अमित कुमार का बयान (वर्तमान में पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ में कार्यरत) उक्त मामले में न्यायालय के समक्ष लेखबद्ध होना है. इसके लिए न्यायालय के द्वारा पूर्व में पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ को न्यायालय में उपस्थित होने के कई समन जारी किए जा चुके हैं. इसके बावजूद पुलिस अधीक्षक अमित कुमार जानबूझकर लंबे समय से साक्ष्य देने के लिए उपस्थित नहीं हो रहे हैं, जबकि न्याय हित में इस तरह के मामलों का फौरन निस्तारण करना होता है. 

मध्य प्रदेश पहुंचे अमित शाह, भोपाल में बीजेपी की बैठक में लिया हिस्सा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, झालावाड़ पॉक्सो कोर्ट नंबर 2 के विशिष्ट न्यायाधीश बृजेश कुमार ने मंगलवार को पुलिस महानिदेशक राजस्थान जयपुर को आदेश जारी किया है कि वह 26 जुलाई 2023 को गिरफ्तारी वारंट के तहत प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक अमित कुमार को न्यायालय में उपस्थित कराएं. उन्होंने बताया कि बकानी थाना क्षेत्र में 2021 में भारतीय दंड संहिता 363, 366, 376 के मामले में आरोपी लखन न्यायिक हिरासत में है.