CWG 2022: भावुक हुई 'धाकड़' पहलवान साक्षी मलिक,  तिरंगे की शान को देखकर आंखों से निकल पड़े आंसू- Video

Gold Medalist Sakshi Malik: भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों (commonwealth games 2022) की 62 किग्रा के फाइनल में कनाडा की एना गोंडिनेज गोंजालेस को चित करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

Gold Medalist Sakshi Malik: भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों (commonwealth games 2022) की 62 किग्रा के फाइनल में कनाडा की एना गोंडिनेज गोंजालेस को चित करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया. यह साक्षी का राष्ट्रमंडल खेलों में पहला स्वर्ण पदक है. इससे पहले वह राष्ट्रमंडल खेलों में रजत और कांस्य पदक जीत चुकी हैं. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक अंतिम चार मुकाबले में कैमरून की बर्थे इमिलिएने इटाने एनगोले पर तकनीकी श्रेष्ठता से 10-0 की जीत से फाइनल में पहुंच गयीं. साक्षी ने क्वार्टरफाइनल में भी तकनीकी श्रेष्ठता से जीत हासिल की. उन्होंने इस शुरूआती मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड की केलसे बार्नेस को मात दी.

CWG 2022: गोल्ड जीतने पर NDTV से बोले बजरंग पूनिया, 'अब ओलंपिक में स्वर्ण जीतना है लक्ष्य', देखें पूरा इंटरव्यू- Video

इमोशनल हुईं धाकड़ गर्ल
बता दें कि जब साक्षी मलिक को गोल्ड मेडल दिया जा रहा था तो यह दिग्गज पहलवान के आंखों से आंसू निकल पड़े थे. दरसअल जब पोडियम पर पहुंचकर साक्षी ने अपने तिरंगे को सबसे आगे देखा तो उनके आंखों से आंसू निकल पड़े थे. राष्ठ्रगान  के समय साक्षी काफी इमोशनल नजर आईं. साक्षी का यह देशप्रेम भारतीय को खूब भा गया है. खेल प्रेमी साक्षी के अंदाज की तारीफ कर रहे हैं.  बता दें कि ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता साक्षी मलिक अंतिम चार मुकाबले में कैमरून की बर्थे इमिलिएने इटाने एनगोले पर तकनीकी श्रेष्ठता से 10-0 की जीत के साथ अपनी जगह फाइनल में बनानें में सफल रही थी. 


साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने अपनी जीत के बाद कहा कि, मैंने यहां अपना श्रेष्ठ परफॉर्मस किया और 4-0 से पिछड़ने के बाद भी मैंने अपने आत्मविश्वास को खोया नहीं था. और बाद में शुरूआत में पिछड़ने के बाद मैंने अटैक कर रिंग में पासा पलट दिया. कॉमनवेल्थ में पहला गोल्ड मेडल हासिल करने पर साक्षी ने कहा कि मैं काफी खुश हूं.'

(भाषा के साथ)

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com