विज्ञापन

Arshad Nadeem: पाकिस्तान के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले अरशद को गिफ्ट मिला भैंस, पैसों की भी हुई जमकर बारिश

Paris olympics 2024, नदीम ने पेरिस में भाला फेंक स्पर्धा में 92.97 मीटर के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता जिसमें भारत के नीरज चोपड़ा दूसरे स्थान पर रहे.

Arshad Nadeem: पाकिस्तान के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले अरशद को गिफ्ट मिला भैंस, पैसों की भी हुई जमकर बारिश
Arshad Nadeem's Father-In-Law

Pak javelin thrower Arshad Nadeem: पाकिस्तान (Pakistan) भले ही अपने भाला फेंक ओलंपिक गोल्ड मेडल (Gold Medal) विजेता अरशद नदीम (Arshad Nadeem) को नकद पुरस्कारों और अन्य बहुमूल्य पुरस्कारों से नवाज रहा हो, लेकिन उनके ससुर ने ग्रामीण परवरिश और परंपरा के साथ मेल खाते हुए उन्हें भैंस उपहार में देने का फैसला किया है. मोहम्मद नवाज ने रविवार को नदीम के गांव में स्थानीय मीडिया को बताया कि उनके गांव में भैंस उपहार में देना ‘बहुत मूल्यवान' और ‘सम्मानजनक' माना जाता है.

नदीम ने पेरिस में भाला फेंक स्पर्धा में 92.97 मीटर के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीता जिसमें भारत के नीरज चोपड़ा दूसरे स्थान पर रहे. नवाज ने कहा, "नदीम को अपनी जड़ों पर बहुत गर्व है और सफलता के बावजूद, उनका घर अब भी उनका गांव है और वह अब भी अपने माता-पिता और भाइयों के साथ रहते हैं". उनके ससुर ने बताया कि उनके चार बेटे और तीन बेटियां हैं और उनकी सबसे छोटी बेटी आयशा की शादी नदीम से हुई है.

नवाज ने कहा, "जब हमने छह साल पहले अपनी बेटी की शादी नदीम से करने का फैसला किया तो उस समय वह छोटी मोटी नौकरियां करता था. लेकिन अपने खेल के प्रति बेहद जुनूनी था और घर व खेतों में लगातार भाला फेंकने का अभ्यास करता था."

Latest and Breaking News on NDTV

स्वदेश वापसी पर नदीम का भव्य स्वागत

अरशद नदीम का स्वदेश वापसी पर प्रशंसकों ने जोरदार स्वागत किया और वह अपने परिवार से मुलाकात के दौरान काफी भावुक नजर आए. नदीम जब यहां पहुंचे तो उनका स्वागत ‘वाटर कैनन सैल्यूट' से किया गया. यह एक राष्ट्रीय नायक का स्वागत था क्योंकि हजारों प्रशंसक नदीम की एक झलक पाने के लिए बेताब थे और धक्का-मुक्की के बीच उनके नाम के नारे लगा रहे थे. नदीम ने पेरिस खेलों की भाला फेंक स्पर्धा में 92.97 मीटर की दूरी तय करके स्वर्ण पदक जीता था. यहां पहुंचने पर नदीम ने अपनी मां, पिता और बड़े भाई को गले लगाया. अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लाउंज के अंदर एक भावनात्मक पुनर्मिलन के दौरान उनके परिवार उन्हें माला पहनाई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Video: बैकग्राउंड में खर्राटे की आवाज और अरशद नदीम का बधाई संदेश, देखकर आपकी हंसी नहीं रुकेगी
Arshad Nadeem: पाकिस्तान के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले अरशद को गिफ्ट मिला भैंस, पैसों की भी हुई जमकर बारिश
Saina Nehwal React After Netizens Troll Neeraj Chopra Kangana Ranaut Paris Olympics 2024
Next Article
''कंगना रनौत एक...'' भड़क गईं साइना नेहवाल, ट्रोलर्स को दिया करार जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com