विज्ञापन

वो भी हमारा बेटा है... कोई सरहद न इन्हें रोके, देखिए जरा कितना बड़ा है दो मांओं का दिल

Neeraj Chopra and Arshad Nadeem's mothers won heart: पेरिस ओलंपिक में जैवलिन थ्रो फाइनल में भारत के नीरज चोपड़ा सिल्वर मेडल जीतने में सफल रहे तो वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम गोल्ड मेडल हासिल किया

वो भी हमारा बेटा है... कोई सरहद न इन्हें रोके, देखिए जरा कितना बड़ा है दो मांओं का दिल
Athletics Javelin Throw Final Neeraj vs Arshad

Neeraj Chopra and Arshad Nadeem's mother viral Statement:  "गोल्ड जिसने जीता है वो भी हमारा ही लड़का है. ये बात सिर्फ एक मां ही कर सकती है."  पेरिस ओलंपिक में जैवलिन थ्रो फाइनल में भारत के नीरज चोपड़ा सिल्वर मेडल जीतने में सफल रहे तो वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम गोल्ड मेडल हासिल किया. एक ओर जहां इन दोनों एथलीट ने अपने परफॉर्मेंस से दिल जीता तो वहीं इनका मांओ ने भी जिस तरह के अपनी बात रखी है उसने दिल को छू लिया है. नीरज के सिल्वर मेडल जीतने के बाद उनकी मां ने कहा, "हम बहुत खुश हैं, हमें तो सिल्वर भी गोल्ड जैसा लग रहा है. और जो गोल्ड ले गया है वो भी हमारा लड़का है. मेहनत करके हासिल किया है. हर खिलाड़ी का दिन होता है." नीरज की मां की यह बात सरहद पार बैठे शोएब अख्तर के दिल को भी छू गई. अख्तर ने पोस्ट शेयर कर अपने इमोशन भी जाहिर किए. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने लिखा, "गोल्ड जिस का है, वो भी हमारा हे लडका है, ये बात सिर्फ एक माँ हे कह सकती है. अद्भुत.."

वहीं, अरशद नदीम की मां भी दिल से दुआ देने से पीछे नहीं रहीं. जैवलिन थ्रो में अपने बेटे अरशद के गोल्ड जीतने पर उनकी मां रजिया परवीन का भी बयान वायरल हुआ. रजिया परवीन ने  नीरज की प्रशंसा की और कहा, "ये सिर्फ दोस्त नहीं, बल्कि भाई भी हैं और मैं नीरज के लिए भी दुआ करती हूं कि उन्हें और कामयाबी मिले.. नीरज हमारे बेटे की तरह हैं और मैं उनके लिए मेडल जीतने की दुआ करती हूं. जीतना और हारना खेल का हिस्सा है, लेकिन ये भाइयों की तरह हैं."

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Social media

एक ओर जहां भारत और पाकिस्तान के राजनीतिक रिश्ते अच्छे नहीं हैं. अभी  क्रिकेट में चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम खेलने जाएगी या नहीं, इसको लेकर अबतक कोई फैसला नहीं हुआ है. जब भी खेल में भारत-पाक का जिक्र होता है तो दोनों देशों के बीच की राइवलरी को लेकर ज्यादा बातें होती है. लेकिन जैवलिन थ्रो में भारत के नीरज और पाकिस्तान के अरशद ने अपनी दोस्ती की नई पटकथा लिखी है. इन दोनों के साथ दोनों की मांओं ने जिस तरह से रिेएक्ट किया है उसने दोनों देशों के लोगों का दिल जीत लिया हैइन दो मांएं ने अपनी बातों से साबित कर दिया है कि "मुल्क भले ही अलग हों, मगर मांएं एक जैसी ही होती हैं."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paris Olympics 2024 Schedule For Day 15: रीतिका हुड्डा और अदिति अशोक पर देश की निगाहें, जानें 15वें दिन का शेड्यूल
वो भी हमारा बेटा है... कोई सरहद न इन्हें रोके, देखिए जरा कितना बड़ा है दो मांओं का दिल
Indian Mens Hockey Team received a grand welcome on its return to India Watch Video
Next Article
Indian Men's Hockey Team: देश के जाबाजों का एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, ढोल नगाड़ों पर लगे जमकर ठुमके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com