नेमार ने रचा इतिहास, ऐसा कर महान पेले का रिकॉर्ड तोड़कर फुटबॉल जगत में मचाई हलचल

Neymar Suprasses Pele: नेमार ने इतिहास भी रच दिया. दरअसल, नेमार जूनियर अब  ब्राजील के ऑल टाइम गोल स्कोरर बन गए हैं

नेमार ने रचा इतिहास, ऐसा कर महान पेले का रिकॉर्ड तोड़कर फुटबॉल जगत में मचाई हलचल

नेमार ने तोड़ा पेले का रिकॉर्ड (Highest Goal Scorer For Brazil)

Neymar Suprasses Pele: ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार  (Neymar) ने वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स में इतिहास रच दिया है. फीफा वर्ल्ड कप 2026 क्वालिफायर्स में बोलिविया के खिलाफ मैच में नेमार ने 2 गोल करने में सफलता पाई. मैच में ब्राजील ने बोलिविया पर 5-1 से बड़ी जीत हासिल की और साथ ही नेमार ने इतिहास भी रच दिया. दरअसल, नेमार जूनियर अब  ब्राजील के ऑल टाइम गोल स्कोरर बन गए हैं. ऐसा कर उन्होंने पूर्व दिग्गज पेले  (Pele) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. पेले  ने ब्राजील के लिए 92 मैच खेले थे और इस दौरान कुल 77 गोल दागने में सफलता पाई थी. अब नेमार के नाम 78 गोल ब्राजिल के लिए दर्ज हो गए हैं. नेमार का यह 125वां मैच था. 

दूसरी ओर पेले, जिनकी दिसंबर में 82 साल की आयु में मृत्यु हो गई, पेले ने साल 1957 और 1971 के बीच ब्राजील के लिए 92 मैच खेले और कुल 77 गोल करने में सफलता पाई खी.  वहीं, ब्राजील की यह जीत नए कोच फर्नांडो डिनिज़ के लिए शानदार शुरुआत है, जिन्होंने पिछले साल सेलेकाओ के विश्व कप क्वार्टर फाइनल से बाहर होने के बाद पूर्ववर्ती टिटे की जगह ली थी.

यह भी पढ़ें:


India vs Pakistan: बुमराह वापसी के लिए तैयार, लेकिन इन 2 खिलाड़ियों का फाइनल XI का हिस्सा बनने पर असमंजस

"कोई दूसरा बल्लेबाज सूर्यकुमार से बेहतर यह काम नहीं कर सकता", भज्जी ने किया XI का हिस्सा बनाने का समर्थन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नेमार ने ऐसा कमाल करते यकीनन इतिहास रच दिया है. बचा दें कि नेमार इंजरी से वापस आए थे. उन्होंने अपने परफॉर्मेंस को ब्राजील को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. नेमार इससे पहले 2022 में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप में ही ब्राज़ील के लिए खेलते हुए दिखाई दिए थे.