विज्ञापन

"इन लड़कियों से बेहतर लड़ सकती हूं..." मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजों के खराब प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान

Mary Kom: ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला मुक्केबाज मैरी कॉम पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजों के खराब प्रदर्शन को पचा नहीं पाई हैं.

"इन लड़कियों से बेहतर लड़ सकती हूं..." मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजों के खराब प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान
Mary Kom: मैरी कॉम पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजों के खराब प्रदर्शन को पचा नहीं पाई हैं.

छह सदस्यीय भारतीय मुक्केबाजी दल से 2024 पेरिस ओलंपिक में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उसके खाते में कोई पदक नहीं आया.  इस दल में दो विश्व चैंपियन और दो विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता शामिल हैं. ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला मैरी कॉम (41) पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजी में आयु सीमा के नियम के कारण भाग नहीं ले पाईं क्योंकि 40 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति को भाग लेने की अनुमति नहीं है.

मैरी कॉम ने खुलासा किया कि वह इवेंट में खराब प्रदर्शन को पचा नहीं पाईं. उन्होंने आईएएनएस को बताया,"मुझे अंदर से बहुत बुरा लगा, कोई प्रगति नहीं हुई. पेरिस ओलंपिक निराशाजनक रहा, सभी मुक्केबाज हार गए. मैं उनके प्रदर्शन को पचा नहीं सकी और बस यही सोचती रही कि 'अगर मैं वहां होती तो'. प्रदर्शन के मामले में मैं अब भी इन लड़कियों से बेहतर लड़ सकती हूं, लेकिन उम्र सीमा के कारण भाग नहीं ले सकी."

मैरी कॉम ने इंडियन गेमिंग कन्वेंशन (आईजीसी) के दूसरे सीरीज में एक विशेष संबोधन के दौरान कहा,"मैं अभी भी प्रशिक्षण ले रही हूं, अपनी फिटनेस को लेकर चिंतित हूं. मुझे पूरा भरोसा है कि अभी भी कोई मुझे एक या दो राउंड तक नहीं छू सकता. यही मेरी भावना है. मौजूदा मुक्केबाजों में आत्मविश्वास नहीं है और आप इसे देख सकते हैं. मुझे दर्द महसूस हुआ जब मैं सोचती रही कि केवल मुक्केबाजी पर ही आयु सीमा क्यों है? मुझमें अभी भी वह भूख है, मेरा सपना और ओलंपिक लक्ष्य अब भी तड़प रहा है."

भारत ने ओलंपिक मुक्केबाजी में अपना पहला पदक 2008 बीजिंग ओलंपिक में जीता था. विजेंदर सिंह ने ऐतिहासिक कांस्य पदक जीता. उसके बाद मैरी कॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में महिला फ्लाईवेट में कांस्य पदक जीता. वहीं, 2016 के रियो ओलंपिक में मुक्केबाजी में कोई पदक नहीं आया, लेकिन 2020 टोक्यो ओलंपिक में लवलीना बोर्गोहेन ने कांस्य पदक जीता.

यह भी पढ़ें: Babar Azam: कामरान गुलाम की शतकीय पारी पर आया बाबर आजम का रिएक्शन, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

यह भी पढ़ें: PAK vs ENG: "क्रिकेट बेचता है ..." रमीज राजा ने बाबर आजम को टीम से ड्राप किए जाने पर बड़ा बयान देकर वर्ल्ड क्रिकेट को चौंकाया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
टेनिस के 'अमर-अकबर- ऐंथनी', राफेल नडाल vs रोजर फेडरर vs नोवाक जोकोविच में सबसे बड़ा कौन?
"इन लड़कियों से बेहतर लड़ सकती हूं..." मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजों के खराब प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान
Indian Mens Hockey Team received a grand welcome on its return to India Watch Video
Next Article
Indian Men's Hockey Team: देश के जाबाजों का एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, ढोल नगाड़ों पर लगे जमकर ठुमके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com