विज्ञापन

हाथ नहीं, हौसले से तैरते हैं वे... पैरा ओलिंपिक के इन चैंपियन्स से मिलिए

Paris Paralympics 2024: बोकी ने पेरिस पैरालिंपिक के पांचों स्पर्धा में हिस्सा लिया है. बीते, मंगलवार को उन्होंने व्यक्तिगत तैराकी स्पर्धा में 2:02.03 का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी स्थापित किया, जो सिल्वर मेडल विजेता एलेक्स पोर्टल से 4.63 सेकंड अधिक है. 

हाथ नहीं, हौसले से तैरते हैं वे... पैरा ओलिंपिक के इन चैंपियन्स से मिलिए
Gabriel Geraldo dos Santos Araujo

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालिंपिक 2024 का रोमांच अपने चरम पर है. यहां शारीरिक रूप से असक्षम होने के बावजूद एथलीट्स जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं. वह हर किसी को अपना मुरीद बना दे रहे हैं. बीते कल (3 सितंबर, 2024) 200 मीटर व्यक्तिगत तैराकी स्पर्धा में बेलारूसी तैराक इहार बोकी ने ना केवल अपना 21वां पैरालंपिक मेडल अपने नाम किया, बल्कि वह जारी टूर्नामेंट में 5वां गोल्ड मेडल जीतने में भी कामयाब रहे. 

बोकी ने पेरिस पैरालिंपिक के पांचों स्पर्धा में हिस्सा लिया है. बीते, मंगलवार को उन्होंने व्यक्तिगत तैराकी स्पर्धा में 2:02.03 का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया, जो सिल्वर मेडल विजेता एलेक्स पोर्टल से 4.63 सेकंड अधिक है. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: X

पड़ोसी देश चीन का भी बीते कल प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा. उनको कुल 11 मेडल हाथ लगे. पुरुषों की 50 मीटर बैकस्ट्रोक S5 और महिलाओं की 50 मीटर बैकस्ट्रोक S5 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वांग जिंगांग, जियांग युयान, युआन वेई और लू डोंग ने मेडल अपने नाम किए हैं.

अराउजो डॉस सैंटोस 

पेरिस पैरालंपिक 2024 में ब्राजील के उभरते स्टार गेब्रियल गेराल्डो डॉस सैंटोस अराउजो का जलवा रहा. उन्होंने अपने देश के लिए पुरुषों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक S2 में गोल्ड मेडल जीता है. उनके पैरालिंपिक के सफर में यह तीसरा गोल्ड मेडल जुड़ा है. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: X

वांग लिचाओ 

मंगलवार का दिन पेरिस पैरालंपिक में तैराकी के लिहाज से चीन के लिए बेहद शानदार रहा. उनके हाथ कुल 4 गोल्ड मेडल आए. युआन वेई ने गोल्ड, गुओ जिनचेंग ने सिल्वर और वांग लिचाओ ने ब्रॉन्ज मेडल जीता.

यह भी पढ़ें- गोल्ड, सिल्वर, ब्रॉन्ज... भारतीयों ने पेरिस में फेंका ऐसा भाला, नीरज चोपड़ा भी आज बहुत खुश होंगे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गोल्ड, सिल्वर, ब्रॉन्ज... भारतीयों ने पेरिस में फेंका ऐसा भाला, नीरज चोपड़ा भी आज बहुत खुश होंगे
हाथ नहीं, हौसले से तैरते हैं वे... पैरा ओलिंपिक के इन चैंपियन्स से मिलिए
Deepthi Jeevanji Villagers Used to Tease calling her Mental Monkey Paris Paralympics 2024
Next Article
Deepthi Jeevanji: दीप्ति को 'मेंटल मंकी' कहकर चिढ़ाते थे गांव वाले, मां ने बताई दर्दनाक कहानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com