Asian Games 2023: भारत के पैदल चाल खिलाड़ियों मंजू रानी और राम बाबू ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

Asian Games 2023: भारत के पैदल चाल खिलाड़ियों मंजू रानी और राम बाबू ने बुधवार को यहां एशियाई खेलों की 35 किमी मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता.

Asian Games 2023: भारत के पैदल चाल खिलाड़ियों मंजू रानी और राम बाबू ने बुधवार को यहां एशियाई खेलों की 35 किमी मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता. महिला और पुरुष स्पर्धाओं में राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक मंजू और राम बाबू ने कुल पांच घंटे 51 मिनट 14 सेकेंड के समय के साथ तीसरा स्थान हासिल किया.  चीन (पांच घंटे 16 मिनट 41 सेकेंड) को स्वर्ण जबकि जापान (पांच घंटे, 22 मिनट 11 सेकेंड) को रजत पदक मिला. पेरिस ओलंपिक 2024 में पदार्पण करने वाली 35 किमी पैदल चाल मिश्रित टीम स्पर्धा को पहली बार एशियाई खेलों में शामिल किया गया है. भारत में भी इस स्पर्धा को कुछ वर्ष पहले ही शुरू किया गया.

राम बाबू पुरुष पैदल चाल में दो घंटे 42 मिनट 11 सेकेंड के साथ चौथे स्थान पर रहे जबकि रानी ने महिला वर्ग में तीन घंटे नौ मिनट तीन सेकेंड के साथ छठा स्थान हासिल किया. राम बाबू ने मार्च में पुरुष 35 किमी पैदल चाल में दो घंटे 29 मिनट 56 सेकेंड का राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने पिछले साल राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक के अलावा फरवरी में राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब भी जीता,  उन्होंने अगस्त में बुडापेस्ट में विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लिया और 27वें स्थान पर रहे. चौबीस साल की रानी ने इस साल फरवरी में राष्ट्रीय पैदल चाल चैंपियनशिप में खिताब के दौरान दो घंटे 57 मिनट 54 सेकेंड का राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था, उन्होंने जून में राष्ट्रीय अंतर राज्यीय चैंपियनशिप में भी स्वर्ण पदक जीता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत ने रचा इतिहास
 एशियन गेम्स में भारत ने इतिहास रच दिया है. दरअसल, भारत ने एशियाई खेलों में सबसे ज़्यादा मेडल का अपना रिकॉर्ड तोड़ डाला है. साल 2018 के इण्डोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आयोजित एशियाई खेलों में भारत ने कुल 70 मेडल हासिल किए थे, लेकिन इस बार भारत अब तक कुल 71 मेडल जीत चुका है



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)