विज्ञापन
Story ProgressBack
10 months ago

Asian Games 2023 Day 6:  हांगझाऊ में जारी Asian Games 2023 के छठे दिन हांगझाऊ में जारी Asian Games 2023 खेलों का छठा दिन भारतीयों के लिए खासा अच्छा रहा. शूटरों ने छठे दिन भी दबदबा कायम रखते हुए स्वर्ण पदक तो जीता ही, साथ ही उन्होंने एशियाई खेलों के इतिहास में सबसे ज्यादा पदक जीतने का कारानामा भी कर दिखाया.पलक और ईशा सिंह दोनों ने 10 मी. एयर पिस्टल वर्ग में क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीतते हुए दिखाया कि भारत के निशानेबाजों का दबदबा वक्त के साथ बढ़ता ही जा रहा है.  भारत ने 10 मी. एयर पिस्टल के टीम वर्ग में भी रजत पद जीता, लेकिन दिन का आकर्षण समापन से पहले कांस्य पदक जीतने वाली किरन बालियान रहीं. उन्होंने भारत को गोलाफेंक में कांस्य पदक दिलाया, जो भारतीय महिला खेलों के लिहाज से बड़ी बात है. भारत की स्कवॉश टीम ने फाइनल में पहुंचकर रजत पदक सुनिश्चित कर दिया है, तो वहीं बॉक्सिंग में स्टार निकहत जरीन ने भी सेमीफाइनल का टिकट हासिल करके कांस्य सुनिश्चित कर दिया है. महिला हॉकी टीम ने मलेशिया को 6-0 से धो दिया,  तो बैडमिंटन में पुरुष टीम ने भी नेपाल को 3-0 से धोकर सेमीफाइनल में जगह बनाकर कांस्य सुनिश्चित कर दिया. कुल मिलाकर छठे दिन की समाप्ति पर भारत के कुल 33 पदक (8 स्वर्ण, 12 रजत और 13 कांस्य) हो गए हैं और वह एक पायदान ऊपर चढ़ते हुए नंबर चार पर आ गया है

(मेडल टैली)

Here are the Live Updates of Asian Games 2023, September 28

Asian Games 2023 Day 6 Live Updates: छठे दिन का समापन
  हांगझाऊ में जारी Asian Games 2023 के छठे दिन हांगझाऊ में जारी Asian Games 2023 खेलों का छठा दिन भारतीयों के लिए खासा अच्छा रहा. छठे दिन की समाप्ति पर भारत के कुल 33 पदक (8 स्वर्ण, 12 रजत और 13 कांस्य) हो गए हैं और वह एक पायदान ऊपर चढ़ते हुए नंबर चार पर आ गया है..तो आप हमें इजाजत दीजिए.. कल शनिवार सुबह आपसे फिर मुलाकात होगी..अपना ध्यान रखिएगा..गुड नाइट
Asian Games 2023 Day 6 Live Updates: किरन बालियान को कांस्य
किरन बालियान ने गोलाफेंक में भारत के लिए कांस्य पदक जीत लिया. उन्होंने 17.32 मी दूरी पर गोला फेंका, जबकि मनप्रीत कौर 16.25 मी. के साथ पांचवें नंबर पर रहीं. 
Asian Games 2023 Day 6 Live Updates: तैराकी में झोली खाली
Asian Games 2023 Day 6 Live Updates: स्कवॉश में पुरुष टीम फाइनल में पहुंची

सौरव घोषाल ने इयान यो को 3-1 (11-7, 11-4, 10-12, 11-3) से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. घोषाल ने वर्तमान चैंपिनय मलयेशिया को हराकर फाइनल में जगह बनाई. इसी के साथ ही स्कवॉश टीम ने भी पदक सुनिश्चित कर दिया है. भारत ने खेलों के साल 2014 संस्करण में गोल्ड और साल 2018 में कांस्य पदक जीता था. सौरव से पहले अभय सिंह ने मोहम्मद अदीन के खिलाफ 3-1 (11-3, 12-10, 9-11, 11-6) से जीत दर्ज की थी.

Asian Games 2023 Day 6 Live Updates: शतरंज में जीत गए
भारतीय पुरुष टीम ने फिलिपींस को 3.5-0.5, तो महिला टीम ने मंगोलिया को 3.5-0.5 से हराया
Asian Games Day 6 Live Updates: हैमर थ्रो में तान्या और रचना फाइनल में नहीं जीत सकीं पदक
हैमर थ्रो में कुछ ऐसा प्रदर्शन रहा तान्या और रचना का

Asian Games Day 6 Live Updates: हॉकी टीम जीती
हूटर बजा...इसी के साथ मैच खत्म हुआ..भारतीय महिलाओं ने मलेशिया को 6-0 से हरा दिया
LIVE updates Asian Games, Day 5: एथलेटिक्स में फाइनल में एक और एंट्री

मोहम्मद अजमल ने पुरुषों की 400 मी. के लिए क्वालीफाई कर लिया है. सेकेंड हीट में उन्होंने 45.76 सेकेंड का समय निकाला. मोहम्मद अनस ने भी 46.29 सेकेंड का समय निकाल है, लेकिन उनका क्वालीफिकेशन बाकी हीट पर निर्भर करता है

Asian Games 2023 Day 6 Live Updates: निकहत ने पदक किया पक्का

निकहत की यह बाउट मानो शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई. पहले ही राउंड में मैच रैफरी 53  सेकेंड बाद ही बाउट  रोकनी पड़ी. निकहत को विजेता घोषित कर दिया गया. शुरुआत से ही निकहत ने बहुत ही आक्रामक तेवरों का परिचय दिया और एशियाई खेलों में पदक सुनिश्चित कर लिया. साथ ही, पेरिस ओलिंपिक में भारत का कोटा भी हासिल कर लिया


Asian Games 2023 Day 6 Live Updates: एथलेटिक्स में 2 पदक दांव पर
एथलेटिक्स की दो मेडल इवेंट हैं..एक  शुरू हो चुकी है....


Asian Games 2023 Day 6 Live Updates: 400 मी. हीट 1

एश्वर्य कैलाश मिश्रा ने 52.37 सेंकेंड का समय निकालकर महिलाओं की 400 मी. फाइनल में जगह बना ली है.
LIVE updates Asian Games: निकहत जरीन की टक्कर शुरू
भारत की निकहत जरीन जॉर्डन की हनन नसार के खिलाफ 50  किग्रा भार वर्ग में भिड़ रही हैं. मैच शुरू हो गया है. अगर निकहत जीतती हैं, तो सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही वह भारत के लिए पदक सुनिश्चित कर देंगी.




Asian Games 2023 Day 6 Live Updates: Hockey - वीमेन हॉकी में पहला क्वार्टर खत्म
भारतीय महिला टीम ने क्वार्टर वन के बाद मलयेशिया के खिलाफ 4-0 की बढ़त बना रखी है. पहले हाफ में भारत के आक्रामक खेल के आगे मलेशिया टीम एकदम हत्थे से उखड़ गई
Asian Games 2023 Day 6 Live Updates: बैडमिंटन में भारत जीता
Asian Games Live Updates: भारत बनाम नेपाल क्वार्टर फाइनल शुरू
Asian Games 2023 Live: नेपाल के खिलाफ भारतीय पुरुष टीम का बैडमिंटन क्वार्टर फाइनल शुरू. लक्ष्य सेन भारत के लिए पहला मैच खेल रहे हैं और उन्होंने नेपाल के प्रिंस दहल को सीधे गेम में हराया है.
Asian Games Live Updates: दो बड़े मैच का इंतजार
Asian Games 2023: भारत के नजरिए से दो बेहद बड़े मैच सामने आ रहे हैं. भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम क्वार्टर फाइनल में भारतीय समयानुसार दोपहर लगभग 3:30 बजे नेपाल से खेलेगी. फिर निखत ज़रीन भारतीय समयानुसार शाम 4:45 बजे से बॉक्सिंग क्वार्टर फाइनल में खेलेंगी.
Asian Games Live Updates: भारतीय जोड़ी टीटी में बाहर
Asian Games 2023 Live: श्रीजा अकुला और दीया चितले महिला युगल के राउंड 16 गणित में जापान की मिवा हरिमोटो और मियु किहारा से सीधे गेम में हार गई हैं.
Asian Games Live Updates: बॉक्सिंग में हार
Asian Games 2023 Live: किर्गिस्तान के ओमुरबेक बेकझिगिट उलू ने पुरुष मुक्केबाजी प्री-क्वार्टर फाइनल में विभाजित निर्णय में लक्ष्य चाहर को हरा दिया है.
Asian Games Live Updates: बेकहम सेमीफाइनल में
Asian Games Live: डेविड बेकहम पहले दौर की हीट 2 में दूसरे स्थान पर रहने के बाद पुरुषों की कीरिन सेमीफाइनल में हैं.
Asian Games Live Updates: ई स्पोर्ट्स में नुकसान
Asia Cup Live Update: ईस्पोर्ट्स में, DOTA2 में, भारत अपने ग्रुप ए ओपनर में किर्गिस्तान से 0-1 से हार गया। उसका अगला मुकाबला फिलीपींस से है.
Asian Games Live Updates: मिश्रित युगल टेनिस फाइनल
Asian Games 2023 Live:  भारत के रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले एशियाई खेलों के मिश्रित युगल टेनिस फाइनल में पहुंच गए हैं.
Asian Games Live Updates: परवीन ने पहला राउंड जीता
Asian Games Live Updates: परवीन हुडा ने महिलाओं के 54-57 किग्रा राउंड ऑफ 16 बॉक्सिंग मुकाबले में चीन की ज़िचुन जू के खिलाफ पहला राउंड जीत लिया है. अभी दो राउंड और चलने हैं.
Asian Games Live Updates: स्वप्निल एक स्थान के साथ चार्ट में सबसे आगे
Asian Games 2023 Live : 30 शॉट्स के बाद, भारत के स्वप्निल सुरेश कुसाले 310.8 के स्कोर के साथ पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन फाइनल में बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर 296 के स्कोर के साथ अभी भी छठे स्थान पर हैं.
Asian Games Live Updates: रुतुजा-बोपन्ना के लिए पहला सेट
Asian Games 2023 Live: रोहन बोपन्ना/रुतुजा भोसले ने मिश्रित युगल सेमीफाइनल में चान हाओ-चिंग/यू-हसिउ सू (टीपीई) के खिलाफ पहला सेट 6-1 से जीत लिया है. अब वे कम से कम रजत पदक पक्का करने से केवल एक सेट जीत दूर हैं.
Asian Games 2023 Live: गोल्फ से अच्छी खबर
Asian Games Live: इस बीच स्वर्ण महिला टीम स्पर्धा में भारत दूसरे दौर के बाद तीसरे स्थान पर है. व्यक्तिगत स्पर्धाओं में अदिति अशोक दूसरे दौर के बाद संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं जबकि प्रणवी शरथ उर्स संयुक्त 10वें स्थान पर हैं.
Asian Games Live Updates: बोपन्ना और रुतुजा ने शानदार शुरुआत की
Asian Games Live Update: रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले ने अपने मिश्रित युगल सेमीफाइनल में चीनी ताइपे के सू यू-हसिउ और चान हाओ-चिंग के खिलाफ शानदार शुरुआत की है और यह ब्रेक अप है. वे फिलहाल 3-1 से आगे हैं.
Asian Games Live Updates Golf: लाहिड़ी पोडियम स्थान पर
Asian Games 2033 Live Updates: अनिर्बान लाहिर 12-अंडर के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि शुभंकर शर्मा, एस.एस.पी. चौरसिया और खलिन जोश टी-21, टी-25 और टी-30 हैं.
Asian Games Live Updates Table Tennis: मानव और मानुष अंतिम 8 में
Asian Games 2023 Live: मानव ठक्कर और मानुष शाह ने सिंगापुर के पैंग यू एन कोएन और इजाक क्वेक योंग को 3-2 से हराया। अब उनका मुकाबला शीर्ष वरीयता प्राप्त दक्षिण कोरिया के जांग वूजिन और लिम जोंगहून से होगा.
Asian Games 2023 Day 6 Live: भारत को स्क्वैश में मिला कांस्य पदक
Asian Games 2023 Day 6 Live: निशानेबाजी में पदक के बाद भारत को स्क्वैश में मिला कांस्य पदक


Asian Games Live Updates Squash: अनाहत की हार
Asia Cup Live: अनाहत सिंह ने शानदार वापसी करते हुए स्कोर 10-10 कर लिया है. एक समय वह 2-10 से पीछे चल रही थी. हालाँकि, अंत में ली ने इसे 12-10 से जीत लिया. एकतरफा मुकाबले का रोमांचक अंत.
Asian Games Live Updates Badminton: भारत की महिला टीम की हार
Asian Games 2023 Live: अश्मिता चालिहा तीसरे गेम में बुसानन ओंगबामरुंगफ़ान से हार गईं. भारत क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड से 0-3 से हार गया.
Asian Games Live Swimming: अद्वैत फाइनल के लिए क्वालीफाई
Asian Games 2023 Live Updates Swimming: पुरुषों की 200 मीटर बैकस्ट्रोक हीट में अद्वैत पेज 2:03.01 सेकेंड का समय लेकर कुल मिलाकर सातवें स्थान पर रहे. वह शाम 5:26 बजे होने वाले फाइनल में पहुंच गए हैं.
Asian Games Live Updates: साकेत और रामकुमार को रजत पदक
Asian Games 2023 Live: साकेत और रामकुमार चीनी ताइपे की जोड़ी को सीधे सेटों में हारकर रजत पदक से से संतुष्ट होना पड़ है.
Asian Games Live Update Tennis: निराशा
Asian Games Live Update: चीनी ताइपे का सामना करने के बाद भारतीय जोड़ी सर्विस बरकरार रखने में विफल रही. जेसन और सू को स्वर्ण पदक. 
Asian Games Live Updates Badminton: भारत की एक और हार
Asian Games Live: ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद युगल मैच में थाई जोड़ी से 19-21, 5-21 से हार गईं। अश्मिता चालिहा अब एकल मुकाबले में बुसानन ओंगबामरुंगफान से भिड़ेंगी।
Asian Games Live Updates Badminton: ट्रीसा-गोपीचंद पीछे
Asian Games Live Updates: ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद का जोंगकोल्फ़ान किट्टीथाराकुल से मुकाबला युगल में जोंगकोल्फ़ान किट्टीथाराकुल और राविंडा प्राजोंगजई के खिलाफ पहला गेम 19-21 से हार गए.
Asian Games Live Updates: निशानेबाजों ने जीता स्वर्ण
Asian Games Live Update: ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर, स्वप्निल कुसाले, अखिल श्योराण ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता, विश्व रिकॉर्ड तोड़ा
Asian Games Live Updates: माइनेनी-रामनाथन आगे
Asian Games Updates: जेसन और यू-हसिउ ने पहले सेट में माइनेनी-रामनाथन की सर्विस तोड़कर 3-2 की मामूली बढ़त ले ली. भारतीयों की चौंकाने वाली सर्विस और नेट खेल.
Asian Games Live Updates: महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम
Asian Games 2023 Day 6 Live: भारत ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम में जीता रजत पदक.
Asian Games Live Updates Badminton: सिंधु का चौंकाने वाला प्रदर्शन
Asian Games: पीवी सिंधु थाईलैंड की चोचुवोंग से तीन गेम में हार गईं. वह 21-14, 15-21, 14-21 से हार गईं. थाईलैंड के खिलाफ इस क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत 0-1 से पीछे है.
Asian Games Live Updates: महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालीफाइंग में ईशा पांचवें स्थान पर
Asian Games : महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालीफाइंग में ईशा पांचवें स्थान पर.
ईशा सिंह ने अंतिम सीरीज में 96 रन बनाए. वह वर्तमान में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालीफिकेशन में 579 के कुल स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर है.
Asian Games Live Updates Tennis: माइनेनी-रामनाथन के बीच स्वर्ण के लिए मुकाबला
Asian Games Live Updates: भारत के साकेत माइनेनी और रामकुमार रामनाथन की जोड़ी वाला टेनिस पुरुष युगल फाइनल शुरू हो गया है. उनका मुकाबला चीनी ताइपे जेसन और यू-हसिउ से होगा/
Asian Games Live Updates Badminton: सिंधु पीछे
Asian Games Live: सिंधु ने शुरुआत में ही 4-3 की बढ़त ले ली, लेकिन केवल कुछ समय के लिए। 13-8 की बढ़त लेने से पहले चोचुवोंग ने 5-5 से बराबरी कर ली. सिंधु गहरे संकट में.
Asian Games Live Updates: महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल क्वालिफिकेशन
Asian Games 2023: ईशा ने 95, 97, 95, 99, 97 के स्कोर के साथ एक ही बार में पांच सीरीज पूरी कर ली हैं और शीर्ष आठ में हैं. पलक भी अपनी पहली तीन सीरीज में 97, 97, 96 के स्कोर के बाद शीर्ष आठ में हैं. दिव्या ने तीसरी सीरीज में 95 स्कोर बनाए.
Asian Games Live Updates Badminton: सिंधु दूसरा मुकाबला हारीं
Asian Games Live Update: सिंधु थाईलैंड की चोचुवोंग के खिलाफ दूसरा गेम 15-21 से हार गईं. 
Asian Games Live Updates Shooting: पुरुषों की 50 मीटर 3पी क्वालिफिकेशन
Asian Games Live: ऐश्वर्या कुल 396 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं और वह चीन की डु लिंशु से केवल एक अंक पीछे हैं. स्वप्निल 395 के साथ तीसरे स्थान पर हैं जबकि अखिल 391 के साथ 11वें स्थान पर संघर्ष कर रहे हैं.
Asian Games Live Updates Shooting:
Asian Games 2023 Live: ऐश्वर्या को 199, स्वप्निल कुशले और अखिल श्योराण को क्रमशः 196 और 194 अंक मिले। भारतीय तिकड़ी की ठोस शुरुआत.
Asian Games Live Updates Shooting: महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल
Asian Games Live: महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल की पहली दो सीरीज़ का स्कोर:

सीरीज 1:

ईशा - 95

पलक - 97

दिव्या - 95

सीरीज 2:

ईशा - 95, 97 - 192

पलक - 97, 97 - 194

दिव्या - 95, 97 - 192
Asian Games Live Updates Shooting
Asian Games Live: पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी - नीलिंग सीरीज़ 2 से स्कोर

तोमर - 99, 100 -199

अखिल - 95, 99 - 194

स्वप्निल - 98, 98 - 196
Asian Games Live Updates Badminton: सिंधु ने पहला मुकाबला जीता
Asian Games Live: पीवी सिंधु को थोड़ी मेहनत करनी पड़ी लेकिन पहला गेम जीत लिया है. उन्होंने 21-14 से जीत हासिल कर मैच में 1-0 की बढ़त ले ली.
Asian Games Live Updates Shooting: पुरुषों की 3पी और महिलाओं की 10 मीटर पिस्टल
Asian Games Live Updates: भारत अपनी झोली में और अधिक निशानेबाजी पदक जोड़ना चाहता है.

पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3पी के बाद अंक - नीलिंग सीरीज 1:

तोमर- 99 अंक

अखिल - 95 अंक

स्वप्निल - 98 अंक

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में, पलक, ईशा सिंह और दिव्या सुब्बाराजू (भारतीय) हैं.
Asian Games Live Updates Badminton: भारत बनाम थाईलैंड महिला टीम का मुकाबला
Asian Games Live Updates: भारत बनाम थाईलैंड महिला टीम क्वार्टर फाइनल शुरू हो गया है. पीवी सिंधु पहले एकल मुकाबले में पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ मुकाबले में हैं.
Asian Games Live Updates: रेस वॉक प्रियंका गोस्वामी
Asian Games Live Updates: भारत की प्रियंका गोस्वामी महिलाओं की 20 किमी रेस वॉक स्पर्धा में एक घंटे, 43 मिनट और सात सेकंड के समय के साथ पांचवें स्थान पर रहकर शीर्ष 5 में जगह बनाने में सफल रहीं.
Asian Games Live Updates: रेस वॉक में विकास सिंह चौथे स्थान पर रहे
Asian Games Live: भारत के विकास सिंह कांस्य पदक से चूक गए, पुरुषों की 20 किमी रेस वॉक स्पर्धा में 1:27.33 के समय के साथ चौथे स्थान पर रहे. संदीप कुमार को अयोग्य घोषित कर दिया गया.
Asian Games Live Updates: गोल्फ: अदिति अशोक एक्शन में
Asian Games Live: दूसरे राउंड में पांच होल के बाद भारत की अदिति अशोक चार्ट में शीर्ष पर हैं. उनका स्कोर 9-अंडर है. प्रणवी उर्स सात होल के बाद 3-अंडर पर है. दूसरी ओर, अवनि प्रशांत छह होल के बाद बराबरी पर हैं.
Asian Games Live Updates: 20 किमी रेस वॉक में भारत एक्शन में
Asian Games Live Updates: भारत की प्रियंका गोस्वामी और विकास सिंह क्रमशः महिला और पुरुष 20 किमी रेस वॉक स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं.

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Paris Olympic 2024: पहले ही दिन दांव पर पदक, हॉकी टीम भी शुरू करेगी अभियान, ऐसा है पूरे दिन का शेड्यूल
Asian Games 2023, Day 6: छठे दिन पलक और ईशा ने शूटिंग में दिलाया सोना, तो किरन ने गोलाफेंक में दिलाया कांस्य
India Open: 'After long time I played so good', Says Priyanshu rajawat who beats Lakshya Sen
Next Article
India Open: 'काफी लंबे समय बाद इतना अच्छा खेला', लक्ष्य सेन को हराने वाले प्रियांशु राजावत ने कहा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;