विज्ञापन
This Article is From Oct 09, 2018

छत्‍तीसगढ़: भिलाई स्टील प्लांट की गैस पाइप लाइन में ब्लास्ट, मरने वालों की संख्‍या 9 हुई, कई घायल

संयंत्र के कोक ओवन के करीब 25 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे. उसी वक्त सुबह करीब 11 बजे अचानक पाइप लाईन में विस्फोट हो गया.

छत्‍तीसगढ़: भिलाई स्टील प्लांट की गैस पाइप लाइन में ब्लास्ट, मरने वालों की संख्‍या 9 हुई, कई घायल
भिलाई स्टील प्लांट में विस्फोट : घटना के दौरान की तस्वीर
रायपुर:

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में मंगलवार सुबह एक पाइप लाईन फटने से अब तक नौ कर्मचारियों की मौत हो गई है जबकि 11 अन्य घायलों का अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. दुर्ग जिले के पुलिस महानिरीक्षक जी पी सिंह ने एजेंसी को बताया कि जिले के भिलाई शहर में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में हुए हादसे में छह कर्मचारियों की मौत हुई है जबकि 14 अन्य घायल हो गए हैं. इसके बाद तीन अन्‍य घायलों की मौत हो गई है. वहीं कुछ घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है. 

सिंह ने बताया कि संयंत्र के कोक ओवन के करीब 25 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे. उसी वक्त सुबह करीब 11 बजे अचानक पाइप लाइन में विस्फोट हो गया. जिससे कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए. इस घटना में अभी तक छह लोगों के मारे जाने की सूचना है. अधिकारी ने बताया कि हादसे के बाद पुलिस और बचाव दल के कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचा जा रहा है.    

g66unis8

उन्होंने बताया कि 14 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इधर भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों ने बताया कि संयंत्र में कोक ओवन करीब कर्मचारी काम कर रहे थे तब वहां पाइप लाईन में विस्फोट हो गया। इससे कर्मचारी झुलस गए. अधिकारियों ने बताया कि बचाव दल के कर्मी मौके पर मौजूद हैं. हालात पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.     ​
आपको बता दें कि कि साल 2014 के जून महीने में भी ऐसी एक दुर्घटना में 6 कर्मचारियों की मौत हो गई थी. यह प्लांट स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अंतर्गत आता है.

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com