लोकसभा चुनाव: दिल्ली में नहीं होगा 'आप'-कांग्रेस का गठबंधन, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताई वजह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने NDTV को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का गठबंधन (AAP-Congress Alliance) नहीं होगा.

खास बातें

  • केजरीवाल बोले- AAP दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही
  • केजरीवाल ने कहा, कांग्रेस ने गठबंधन की मांग ठुकराई
  • कहा- नरेंद्र मोदी-अमित शाह को सत्ता से हटाना सबसे बड़ी चुनौती
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) नजदीक आते ही सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने NDTV को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि दिल्ली में 'महागठबंधन' (Mahagathbandhan) नहीं होगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दिल्ली में गठबंधन के लिए अपने दरवाजे बंद कर लिए हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में 'आप' अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'कांग्रेस ने गठबंधन से इनकार कर दिया है.' 

केजरीवाल बोले- कांग्रेस को गठबंधन के लिए मना-मना कर थक गए, वे दिल्ली और यूपी में BJP को जिताना चाहते हैं
 
कभी कांग्रेस के खिलाफ अभियान चलाने के लिए चर्चित दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल क्यों फिर उसी के साथ आना चाहते हैं? इस सवाल के जवाब में केजरीवाल ने कहा कि मोदी और अमित शाह की जोड़ी ने पिछले पांच साल के अंदर जिस तरह से देश का बेड़ा गर्क किया है, अर्थव्यवस्था का भट्ठा बिठा दिया है, देश में नफरत का माहौल पैदा किया है, कांग्रेस से बिल्कुल प्यार नहीं है, लेकिन आज देश को बचाने के लिए हमें लगा कि उनके साथ आने से मदद मिलेगी, मगर उन्होंने मना कर दिया.

'पूर्ण राज्य का दर्जा देने से मुकर गए मोदी जी'
मोदी जी ने 2014 के चुनाव से पहले दिल्ली को पूर्णराज्य का दर्जा देने की मांग की थी. मगर वह खुद मुकर गए. देश के अगर टुकड़े-टुकड़े हो गए, जाति धर्म के नाम पर, मॉब लिंचिंग हो रही है. सोशल मीडिया पर लड़कियों को गंदी-गंदी गालियां दी जा रहीं हैं. व्यापारी रेड के कारण डर-डर कर जिएगा तो व्यापार कैसे बढ़ेगा. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऐसा माहौल देना चाहिए कि सरकार को ताकि व्यापार तेजी से बढ़ें. आम आदमी पार्टी अकेले लड़ने की तैयारी में. पूरे देश में नफरत का माहौल है.

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए अनशन पर बैठेंगे अरविंद केजरीवाल

'शहीदों की लाश पर राजनीति'
पुलवामा हमले पर बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी के लोग शहीदों की लाश पर राजनीति कर रहे हैं. मेरी लाख असहमतियां हों पीएम मोदी से, मगर इस मामले में पूरी तरह से पीएम के साथ हूं. पाकिस्तान को कड़ा जवाब देना चाहिए. पाकिस्तान रोज हमारे आदमी मार रहा है, मगर उसे कोई कीमत नहीं चुकानी पड़ रही है. हमारे 40 जवान शहीद हुए, यह हमारे लिए बहुत बड़ा नुकसान और अपमान है. मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि कम से कम दस गुना ज्यादा कीमत पाकिस्तान को चुकानी पड़े. ताकि पाकिस्तान को लगे कि अगर फिर हमने कुछ ऐसा किया तो हमें भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि हम दिल्ली में सातों सीटें जीतेंगे. 


पूर्ण राज्य पर प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्लीवालों से झूठ बोला, उपवास एकमात्र उपाय: केजरीवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Exclusive : केजरीवाल ने बताया- कांग्रेस के खिलाफ मुहिम के बाद भी क्यों आना चाहते हैं साथ?