एक्ट्रेस Salma Hayek ने बताया अपनी खूबसूरती का राज, बिना एक रुपए खर्च कर आप भी कर सकती हैं ट्राई

Salma Hayek Beauty Secrets: कुछ ही समय पहले यह अफवाह उड़ी थी कि सलमा हायेक बोटोक्स कराती हैं. लेकिन, एक चैट शो में सलमा ने यह साफ कर दिया कि वे बोटोक्स नहीं करातीं बल्कि उनका ब्यूटी सीक्रेट तो बहुत ही सिंपल है.

एक्ट्रेस Salma Hayek ने बताया अपनी खूबसूरती का राज, बिना एक रुपए खर्च कर आप भी कर सकती हैं ट्राई

Salma Hayek इस तरह मेंटेन करती हैं अपनी सुंदरता.

Beauty Tips: हॉलीवुड एक्ट्रेस सलमा हायेक 56 साल की उम्र में भी बेहद खूबसूरत लगती हैं. सलमा हायेक ने कभी अपनी उम्र छुपाने की कोशिश नहीं की. दिलचस्प बात यह है कि उम्र भी कभी उन पर हावी नजर नहीं आती. उनकी इस खूबसूरती के पीछे भी एक राज है. जाहिर है वो राज हर उम्र की महिला जानना चाहेगी. कुछ ही समय पहले यह अफवाह उड़ी थी कि सलमा हायेक (Salma Hayek) बोटोक्स कराती हैं. लेकिन, एक चैट शो में सलमा ने यह साफ कर दिया कि वे बोटोक्स नहीं करातीं बल्कि उनका ब्यूटी सीक्रेट तो बहुत ही सिंपल है.

दादी-नानी का यह उबटन चेहरे पर लाएगा ऐसा निखार कि नुस्खा पूछते नहीं थकेंगे लोग, आप भी सीख लीजिए बनाना 

सलमा हायेक के ब्यूटी टिप्स | Salma Hayek Beauty Tips

सलमा हायेक कुछ दिन पहले केली रिपा (Kelly Ripa) के पॉडकास्ट शो Lets Talk Off Camera With Kelly Ripa में शामिल हुई थीं. इस शो में सलमा से उनकी खूबसूरती का राज पूछा गया. सलमा ने बेधड़क अपना ब्यूटी सीक्रेट लोगों के साथ शेयर किया जिसे सुनकर आपको भी ऐसा लगेगा कि इतनी सिंपल टिप को फॉलो करते हुए भी भला कैसे खूबसूरत लगा जा सकता है. केली ने सलमा से पूछा कि क्या उन्होंने कभी बोटेक्स यूज किए हैं. इस सवाल का जवाब 'ना' में देते हुए सलमा ने कहा कि उनकी खूबसूरती का राज मेडिटेशन (Meditation) में छिपा है.

बाल झड़ने से हैं परेशान तो दही में इन 2 चीजों को मिलाकर लगा लीजिए, लगातार टूटते बालों की दिक्कत हो जाएगी दूर 

सीक्रेट मेडिटेशन करती हैं सलमा हायेक

सलमा हायेक ने इस इंटरव्यू में बताया कि उन्हें अलग-अलग तरह की तकलीफें होने लगी थीं जिसके बाद उन्होंने मेडिटेशन करने का अलग तरीका बना लिया. अब वे उसी तरह से मेडिटेट करती हैं. सलमा ने यह भी कहा कि वो दो या पांच मिनट नहीं बल्कि घंटो मेडिटेट (Meditate) करती रह सकती हैं. यह तरीका उन्हें एनर्जी से लबरेज कर देता है. उनका कहना कि घंटो मेडिटेशन के बाद जब कोई उन्हें  देखता है तो यही कहता है कि वो 20 साल की नजर आ रही हैं. सलमा की तरह खूबसूरत दिखने के लिए सही तरीका और अनुशासन समझ कर आप भी मेडिटेशन कर सकती हैं और अपनी खूबसूरती निखार सकती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.