Roshni Chopra ने बताया एलोवेरा आइस फेशियल करने का तरीका, आप भी मिनटों में पा सकती हैं निखार 

Aloe Vera Ice Facial: घर पर ही मिनटों में रोशनी चौपड़ा एलोवेरा आइस स्टिक से फेशियल कर लेती हैं. आप भी स्टेप बाय स्टेप कर सकती हैं इस रूटीन को फॉलो. 

Roshni Chopra ने बताया एलोवेरा आइस फेशियल करने का तरीका, आप भी मिनटों में पा सकती हैं निखार 

Roshni Chopra की निखरी त्वचा का राज आप भी जान लीजिए. 

Skin Care: एक्ट्रेस रोशनी चौपड़ा इंस्टाग्राम पर अपनी टिप्स और ट्रिक्स के लिए छाई रहती हैं. रोशनी स्किन केयर के जो तरीके बताती हैं उसे आम महिलाएं भी बेहद आसानी से और किफायती तौर पर आजमाकर देख सकती हैं. इस बार रोशनी (Roshni Chopra) ने शेयर किया है घर पर एलोवेरा आइस फेशियल (Aloe Vera Ice Facial) करने का वीडियो. इस वीडियो में रोशनी चेहरे पर आइसक्रीम जैसी ही एक स्टिक को यहां से वहां घुमाती हुई नजर आ रही हैं. लेकिन, यह आइसक्रीम नहीं बल्कि एलोवेरा आइस है जिसे रोशनी ने आइस फेशियल करने के लिए बनाया है. यहां जानिए आसानी से घर पर कैसे कर सकते हैं एलोवेरा आइस फेशियल. 

घर पर बड़ी ही आसानी से बनाई जा सकती है खीरे की क्रीम, चेहरे से हटेगी गंदगी और दिखने लगेगी चमक 

एलोवेरा आइस फेशियल घर पर | Aloe Vera Ice Facial At Home

रोशनी के अनुसार एलोवेरा अपने विटामिन और मिनरल्स समेत कई गुणों के लिए जाना जाता है, साथ ही इसके एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण त्वचा को नमी और चमक देते हैं जो रोशनी के चेहरे पर नजर आने वाले बड़े-बड़े छिद्रों (Open Pores) को छोटा कर देते हैं. घर पर एलोवेरा फेशियल करना बेहद आसान है. इसके लिए एलोवेरा की ताजा पत्ती ले लें. आप चाहे तो एलोवेरा जैल भी ले सकते हैं. इसके बाद आइस मोल्ड में इसे 5 से 6 घंटों के लिए जमने के लिए रख दें. समय बीत जाने पर आप देखेंगे कि किस तरह एलोवेरा जमकर आइसक्रीम जैसी दिखने लगी है. इसे आप चेहरे पर मल सकती हैं. जो एलोवेरा बच जाए उसे पिघलने के बाद सिर पर भी लगाया जा सकता है. 

रोशनी इंस्टाग्राम पर ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) के लिए ना सिर्फ फेशियल और फेस मास्क लगाने की सलाह देती हैं बल्कि स्किन को हेल्दी बनाने के लिए और पेट साफ रखने के लिए डाइजेस्टिव हर्बल टी बनाना भी बताती हैं. इस वीडियो में उन्होंने स्किन को स्वस्थ रखने के लिए डाइजेस्टिव टी बनाने की विधि बताई है. 


इस चाय को बनाने के लिए आधा लीटर पानी उबालें और इसमें तकरीबन 10 पुदीने के पत्ते, 2 लौंग, 2 इलायची और एक चम्मच सौंफ के दाने डालकर पकाएं. लगभग 4 से 5 मिनट उबालने के बाद इसे कप में छानकर चुस्कियां लेते हुए पिएं. 

Juhi Parmar का बताया यह फेस मास्क स्किन को देगा नमी और निखार, चुटकियों में बनकर हो जाएगा तैयार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.