इस असरदार ड्रिंक को पीकर लटकती तोंद हो जाएगी अंदर, रसोई के बस 2 मसाले आएंगे काम

Belly Fat Loss Drink: किचन में पड़ी इन चीजों को अगर पानी के साथ मिलाकर पी लिया जाए तो इससे पेट की चर्बी को कम किया जा सकता है. यह नुस्खा पूरे शरीर के बढ़े हुए वजन पर भी अच्छा असर दिखाता है.

इस असरदार ड्रिंक को पीकर लटकती तोंद हो जाएगी अंदर, रसोई के बस 2 मसाले आएंगे काम

Belly Fat Loss: इस तरह कम होगी पेट की चर्बी.

Belly Fat: जब पेट में चर्बी जम जाती है तो न दिखने में अच्छी लगती है और इससे कई स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें (Health Issues) भी हो सकती हैं. ऐसे में पेट की चर्बी को कम करने के लिए लोग ना जाने क्या कुछ नहीं करते हैं. तो आज हम आपको बताते हैं किचन में पड़ी दो चीजों को अगर पानी के साथ मिलाकर पी लिया जाए तो इससे कैसे पेट की चर्बी को कम किया जा सकता है. यह नुस्खा पूरे शरीर के बढ़े हुए वजन पर भी अच्छा असर दिखाता है.

नाश्ते में रोजाना नहीं खानी चाहिए ये 5 चीजें, पेट हो सकता है खराब और तेजी से बढ़ता है मोटापा 

 बैली फैट से छुटकारा पाने की असरदार ड्रिंक | Effective Drink To Get Rid Of Belly Fat

अजवाइन और जीरा हमारे किचन के दो ऐसे सुपर इनग्रेडिएंट हैं जो न सिर्फ सब्जी का स्वाद बढ़ाते हैं बल्कि वजन को कम करने में भी कारगर होते हैं. इनका सेवन करने के लिए एक चम्मच जीरा, एक चम्मच सौंफ, एक चम्मच सोडा और एक चम्मच अजवाइन (Ajwain) ले लें. अब दो गिलास पानी में ये सारी चीजें डालकर अच्छी तरह से उबाल लें. जब यह हल्का गुनगुना हो तो इसे छानकर इसका सेवन करें. रोज सुबह खाली पेट इस पानी का सेवन करने से तेजी से वजन कम होता है और खासकर पेट की चर्बी पिघलने लगती है.

बेसन में क्या मिलाकर लगाएं चेहरे पर कि खिल उठे त्वचा, जानिए बेसन से 5 कमाल के फेस पैक्स बनाना 

इनमें पाए जाने वाले पोषक तत्व

अजवाइन और जीरे (Jeera) में मौजूद पोषक तत्वों की बात की जाए तो जीरे में एंटीबायोटिक और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं, जो शरीर की सूजन को कम करते हैं और इतना ही नहीं यह हमारे मेटाबॉलिज्म को भी मजबूत करता है. दूसरी ओर अजवाइन की बात की जाए तो अजवाइन में कैल्शियम, आयरन, फाइबर, फॉस्फोरस जैसे कई बेहतरीन पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो हमारी गट हेल्थ से लेकर हमारी स्किन और हमारे बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं और इससे ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर लेवल भी कंट्रोल रहता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.