विज्ञापन
This Article is From Nov 01, 2018

ड्राई और बेजान बालों में आएगी चमक, इन 3 प्रोडक्‍ट्स को अपनाएं

जब हम अपने बालों पर कैमिकल प्रोडक्‍ट्स इस्‍तेमाल करते हैं, तो इनकी सॉफ्टनेस और शाइन कम होने लगती है. मौसम में ठंड का अनुभव होना शुरू हो चुका है.

ड्राई और बेजान बालों में आएगी चमक, इन 3 प्रोडक्‍ट्स को अपनाएं

जब हम अपने बालों पर कैमिकल प्रोडक्‍ट्स इस्‍तेमाल करते हैं, तो इनकी सॉफ्टनेस और शाइन कम होने लगती है. मौसम में ठंड का अनुभव होना शुरू हो चुका है. हर गुजरते दिन के साथ हवा में ड्राईनेस बढ़ने लगी है. ऐसे में आपके बालों को सैलून से ज्‍यादा टीएलसी की आवश्यकता होती है. बाजार में बहुत से ऐसे प्रोडक्‍ट उपलब्ध हैं, जो शायद आपके बेजान बालों में समय के साथ सुधार कर सकते हैं.

ये हैं वो 4 प्रोडक्‍ट्स, जो कर्ली हेयर को देंगे सॉफ्ट और बाउंसी लुक

अगर आपके बाल ड्राई और बेजान हो गए हैं तो Kama Ayurveda का Bringadi intensive hair treatment अपनाएं. यह तेल बालों के झड़ने, डैंड्रफ़ और समय से पहले सफेद होते बालों को रोकने में मदद करता है. इस पारंपरिक आयुर्वेदिक नुस्खे में कई जड़ी बूटियां जैसे इंडिगो, एक्लीप्टा अल्बा और हंसबेरी मिलाए गए हैं. अमेज़न पर इस तेल की 250 मिलीलीटर की बोतल की कीमत 1250 रुपये है.

8rho1og8


सिल्‍की और शाइनी बालों की है चाहत, तो ये 3 सीरम आ सकते हैं आपके काम

ओरिएंटल बोटेनिक्स का ये Bhringraj and Amla hair oil डैंड्रफ़ और स्‍कैल्‍प के ड्राईनेस को कंट्रोल करता है. इस तेल के प्रमुख तत्वों में से एक भृंगराज, स्‍कैल्‍प को पोषण देने में मदद करता है और बालों को झड़ने और दोमुंहे होने से बचाता है. दूसरी तरफ आमला में मौजूद विटामिन और खनिज, सर्कुलेशन को सामान्‍य करने और बालों के विकास को बढ़ावा देते हैं. अमेज़न पर इस तेल की 200 मिलीलीटर की बोतल की कीमत 599 रुपये है.

 

d4i86ki8


ये 3 ऑयल बचाएंगे हेयर फॉल से, लाएंगे बालों में शाइन

खादी नेचुरल का ये Rosemary and Henna Hair Oil ट्राई करें. अगर आप चाहते हैं कि आपके बाल हेल्‍दी और शाइनी बने रहें और सप्ताह में कम-से-कम एक बार इस ऑयल से बालों की मसाज करें. यह ऑयल बालों के विकास को बढ़ावा देता है, बालों को झड़ने से रोकता है और डैंड्रफ़ से छुटकरा दिलाता है. अमेज़न पर इस तेल की 210 मिलीलीटर की बोतल की कीमत 278 रुपये है.

fjfeejho

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com