विज्ञापन
This Article is From Dec 05, 2019

ब्राइड-टू-बी के बाल दिखेंगे शाइनी और सिल्‍की, हेयर एक्‍सपर्ट के ये टिप्‍स जरूर ध्‍यान रखें

शादी का मौसम सही समय पर आ गया है. महिलाएं विशेष रूप से अपनी शादी के दिन स्‍पेशल उपस्थिति दर्ज कराना चाहती हैं. हालांकि उनका मेकअप उन्‍हें उस खास दिन पर स्‍पेशल होने का अहसास कराता है, बालों के बारे में भी बहुत कुछ कहा जा सकता है.

ब्राइड-टू-बी के बाल दिखेंगे शाइनी और सिल्‍की, हेयर एक्‍सपर्ट के ये टिप्‍स जरूर ध्‍यान रखें

शादी का मौसम सही समय पर आ गया है. महिलाएं विशेष रूप से अपनी शादी के दिन स्‍पेशल उपस्थिति दर्ज कराना चाहती हैं. हालांकि उनका मेकअप उन्‍हें उस खास दिन पर स्‍पेशल होने का अहसास कराता है, बालों के बारे में भी बहुत कुछ कहा जा सकता है. दुल्हन हल्के, ढीले बालों का चयन कर रही हैं, जो अपनी प्राकृतिक बनावट का प्रदर्शन किए बिना आपके रूप को बदल देते हैं. इस विषय पर स्ट्रेक्स प्रोफेशनल में जोनल टेक्निकल मैनेजर समीर हमदारे और MATRIX और चेरिल के शिक्षा महाप्रबंधक मेलरॉय डिकसन कुछ सलाह दे रहे हैं.

पार्टी सीजन के लिए हो जाएं तैयार, इन 7 ग्लिटर मेकअप को अपनाएं

इन कॉमन हेयर केयर गलतियों से बचें

दुल्हन अक्‍सर कई बार कुछ गलतियों को दोहरा जाती हैं. मेलरॉय कहते हैं, लोग शादी के मौसम के दौरान इतने व्यस्त होते हैं कि वे अक्सर कुछ चीजों को नजरअंदाज कर देते हैं, जैसे कि स्टाइल करने से पहले हीट प्रोटेक्शन का उपयोग करना. अगर वे पहले से ही स्थायी बनावट सेवाओं जैसे स्ट्रेटनिंग, परमिशनिंग या कर्लिंग का ऑप्‍शन चुनते हैं, तो स्टाइल करना बहुत मुश्किल हो सकता है.

जबकि पारंपरिक भारतीय दुल्हन अक्सर तनावों से जुड़ी होती है, जो कभी-कभी एक समस्या हो सकती है. वह कहते हैं, लोग लंबे बाल पसंद करते हैं, लेकिन अगर वे इसे ट्रिम नहीं करते हैं, तो उन्हें अहसास नहीं होता है कि ये कितने खराब लगने लगते हैं.

दुल्‍हन के लिए ये है सिंपल हेयर स्‍टाइलिंग 


दुल्‍हन को फिट रहने के लिए हालांकि बहुत कुछ करना पड़ता है, पर यह के मजबूरी नहीं हैं. मेलरॉय कहते हैं, लोग अक्सर एक सिंपल चोटी और पोनी के प्रभाव को कम आंकते हैं जो पूरी तरह से आपका रूप बदल सकती हैं. उदाहरण के लिए, एक शाइनी मिड-पार्टिंग और जिग-जैक पार्टिंग आपको स्‍टाइलिश लुक दे सकती है.

अपने विंटर लुक को दें स्पार्क इन 7 रेड लिपस्टिक से

एक्‍स्‍पर्ट के इन हेयर केयर टिप्‍स को न भूलें

हर कोई शादी के दिन अच्छी तरह से तैयार होकर तारीफ पाना चाहता है, लेकिन इसके लिए सही हेयरकेयर टिप्स और एक अनुशासित दिनचर्या सबसे ज्यादा महत्व रखती है. समीर हेल्‍दी हेयर के लिए कई सुझाव देते हैं. वह कहते हैं, स्टाइल से पहले, सीरम या स्प्रे जैसे हीट प्रोटेक्‍टर प्रोडक्‍ट को अपनाएं. सुनिश्चित करें कि आप हमेशा इसके बाद क्लींजिंग शैम्पू का उपयोग कर रहे हों. ऐसा इसलिए क्योंकि बालों को स्टाइल करते समय बहुत सारे प्रोडक्‍ट का उपयोग किया जाता है. क्लींजिंग शैम्पू सभी बिल्ड-अप को प्रभावी रूप से हटा देगा. हर स्टाइलिंग सेशन के बाद अपने बालों की डीप कंडीशन करना न भूलें, क्योंकि यह खोई हुई नमी को बरकरार रखेगा और बालों को मजबूत बनाने में मदद करेगा.

यदि हीट स्टाइलिंग करा रहे हैं, तो समीर कहते हैं, अपने बालों को स्टाइल करने के लिए कम तापमान का उपयोग करें. बालों को स्‍त्री या टोंगिंग करने की बजाए ब्लो-ड्राई का विकल्प चुनें, क्योंकि ब्लो ड्रायर के लिए कम तापमान की आवश्यकता होती है जबकि इस्त्री और क्रिम्‍पिंग को हाई टैम्‍परेचर की आवश्यकता होती है.

इन विटर्स ये 7 मॉइस्चराइज आपकी स्किन की ड्राईनेस को करेंगे कम

इन विशेषज्ञ युक्तियों के साथ, कंडीशनिंग पर ध्यान दें और इन हेयरकेयर प्रोडक्‍ट्स के साथ अपने बालों को इस शादी के सीजन में स्‍टाइलिश लुक दे:

1. Streax Professional Vitariche Max Repair Shampoo

कलर सिस्‍टम कॉम्‍पलेक्‍स के साथ, यह शैम्पू कलर को लंबे समय तक बनाए रखने में मदद करता है, इसकी चमक को बढ़ाता है.

2. Schwarzkopf Gliss Total Repair Heat Protection Spray

इसका फॉर्मूला 220 डिग्री सेल्सियस तक गर्मी से बालों को बचाता है, इन्‍हे शाइनी बनाता है.

3. Matrix Biolage Fibrestrong Shampoo

अपने बालों को साफ रखने के दौरान, यह शैम्पू बालों के स्ट्रैंड की ताकत को भी बढ़ाएगा.

इन 7 नरिशिंग प्रोडक्‍ट्स से सर्दियों में फटी, सूखी त्वचा से पाएं छुटकारा

4. Streax Professional Vitariche Hair Serum

यह अनियंत्रित बालों को शाइनी करने के लिए मैकडामिया तेल और विटामिन ई के साथ तैयार किया जाता है.

5. Matrix Opti Care Ultra Smoothing Masque

पेशेवर हेयर मास्क में बेहद शुष्क, रासायनिक रूप से उपचारित, मोटे और घुंघराले बालों को जीवंत करने के लिए शीया बटर मिलाया गया है.

विंटर स्किनकेयर: ड्राईनेस को रोकने के 7 आयुर्वेदिक टिप्स

6. Streax Professional Spa Nourishment

शहद के अर्क और विटामिन ई से बनाया गया, यह पौष्टिक फेस मास्‍क सभी प्रकार के बालों के लिए उपयुक्त है.

अमेजन से और प्रोडक्‍ट खरीदने के लिए क्लिक करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com