आईपीएल-9 : कोलकाता ने हैदराबाद को 22 रन से हराया, प्लेऑफ में जगह पक्की की

आईपीएल-9 : कोलकाता ने हैदराबाद को 22 रन से हराया, प्लेऑफ में जगह पक्की की

कोलकाता:

यूसुफ पठान और मनीष पांडे की धुआंधार पारियों और सुनील नरेन की अगुवाई में स्पिनरों के अच्छे प्रदर्शन से कोलकाता नाइटराइडर्स ने ईडन गार्डन्स पर सनराइजर्स हैदराबाद को 22 रन से हराकर शान से आईपीएल-9 के प्लेऑफ में प्रवेश किया। कोलकाता ने हैदराबाद को 172 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन स्पिनरों की मददगार पिच पर सनराइजर्स के लिए यह स्कोर भी पहाड़ जैसा बन गया।

बेकार गया धवन का संघर्ष
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (30 गेंदों पर 51 रन) ने शुरू में अपनी तरफ से पूरे प्रयास किए, लेकिन उनके आउट होने के बाद नियमित अंतराल में विकेट गिरे और सनराइजर्स आखिर में आठ विकेट पर 149 रन तक ही पहुंच पाया। नरेन ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए। कुलदीप यादव ने दो, जबकि शाकिब अल हसन और अंकित राजपूत ने एक-एक विकेट हासिल किया।

इस जीत से केकेआर ने 16 अंकों के साथ लीग चरण का अपना अभियान समाप्त किया। उसकी जीत से मुंबई इंडियन्स की 'अगर-मगर' के जरिये प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर भी विराम लग गया। सनराइजर्स पहले ही प्लेऑफ में जगह सुरक्षित कर चुका था।

कोलकाता की पारी
यूसुफ पठान और मनीष पांडे की धुआंधार पारियों से एक समय बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहे कोलकाता नाइटराइडर्स आखिरी पांच ओवरों में सनराइजर्स की कसी हुई गेंदबाजी के कारण आईपीएल के अपने अंतिम लीग मैच में सात विकेट पर 171 रन ही बना पाया।

पठान और पांडे के बीच 87 रन की साझेदारी
टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे केकेआर का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 57 रन था। इसके बाद पठान (34 गेंदों पर 52 रन) और पांडे (30 गेंदों पर 48 रन) ने चौथे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। एक समय लग रहा था कि केकेआर 200 रन के करीब पहुंचने में सफल रहेगा, लेकिन सनराइजर्स के गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की और आखिरी पांच ओवरों में केवल 30 रन दिए।

भुवनेश्वर और दीपक हुड्डा ने लिए दो-दो विकेट
सनराइजर्स की तरफ से भुवनेश्वर कुमार और दीपक हुड्डा ने दो-दो विकेट हासिल किए। प्लेऑफ में सनराइजर्स की जगह पक्की है, लेकिन केकेआर के लिए यह महत्वपूर्ण मैच है। ईडन गार्डन्स की पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी, लेकिन पठान और पांडे ने कुशलता से रन बटोरकर अपनी टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

उथप्पा ने खेली तेज पारी
रॉबिन उथप्पा (17 गेंदों पर 25 रन) शुरू से ही गेंदबाजों पर हावी होने के मूड में थे और भुवनेश्वर कुमार के पहले ओवर में ही तीन चौके लगाकर उन्होंने अपने इरादे भी जाहिर कर दिए। भुवनेश्वर ने हालांकि सुधार करने में देर नहीं लगाई। उनके अगले ओवर में उथप्पा बड़ा शॉट खेलने में नाकाम रहे। उन्होंने नई गेंद संभालने वाले दूसरे गेंदबाज बरिंदर सरां पर लंबा शॉट खेलने के प्रयास में गेंद हवा में लहरा दी और केन विलियम्सन ने उसे कैच करने में गलती नहीं की।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com