विज्ञापन
Story ProgressBack

उत्तराखंड : हल्द्वानी में मदरसा गिराने के बाद हंगामा, जमकर हुई पत्थरबाजी; शूट एट साइट के ऑर्डर

थाना बनभूलपुरा के पास मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के दौरान जमकर हंगामा हुआ, उपद्रवियों ने प्रशासन, पुलिस और पत्रकारों पर पत्थरबाजी की जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. 

Read Time: 3 mins
उत्तराखंड : हल्द्वानी में मदरसा गिराने के बाद हंगामा, जमकर हुई पत्थरबाजी; शूट एट साइट के ऑर्डर
हल्द्वानी के बनभुलपुरा में उपद्रवियों से निपटने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा.
हलद्वानी:

हल्द्वानी के बनभुलपुरा में गुरुवार को हुए पथराव में 50 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए. सभी का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. उन्होंने मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, पुलिस एवं इंटेलिजेंस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. डीएम ने वनभूलपुरा में कर्फ्यू लगा दिया है और दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं.

थाना बनभूलपुरा के पास मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के दौरान जमकर हंगामा हुआ. नगर निगम की टीम आज जेसीबी लेकर पहुंची इसी दौरान वहां मौजूद उपद्रवियों ने प्रशासन, पुलिस और पत्रकारों के ऊपर पत्थरबाजी की जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. 

उपद्रवियों  ने पुलिस, नगर निगम और पत्रकारों की गाड़ियों में आग लगा दी. थाना बनभूलपुरा के पास भी पुलिस की गाड़ी में आग लगाई गई. हालात बेकाबू होने से पुलिस को कई राउंड फायरिंग भी करनी पड़ी. फिलहाल पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर डटे हुए हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी की घटना को लेकर अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की.

अवैध मदरसे एवं नमाज स्थल को नगर निगम की टीम ने जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर दिया है. नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसडीएम परितोष वर्मा समेत नगर निगम की बड़ी टीम मौके पर मौजूद रही. कार्रवाई के दौरान मलिक के बगीचे के आसपास के रहने वाले अराजक तत्वों ने पुलिस कर्मियों और पत्रकारों पर जमकर पथराव किया. इससे कई पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल हो गए . इसके बाद पुलिस ने अराजक तत्वों के खिलाफ बल प्रयोग किया और आंसू गैस छोड़ी.

Latest and Breaking News on NDTV

नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि मदरसा एवं नमाज वाली जगह अवैध है. इसके पास तीन एकड़ जमीन पर नगर निगम ने पूर्व में कब्जा ले लिया था. तब अवैध मदरसे एवं नमाज स्थल को सील कर दिया गया था. अब इसे आज ध्वस्त कर दिया गया है. कार्रवाई के दौरान पथराव करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है और उनकी गिरफ्तारी की जा रही है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी की घटना को गम्भीरता से लिया है. मुख्यमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने गुरुवार की शाम को मुख्यमंत्री आवास में मुख्य सचिव राधा रतूडी, पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार तथा अन्य उच्चाधिकारियों के साथ बैठक में स्थिति की समीक्षा की. 

मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि प्रदेश में किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जानी चाहिए. प्रशासनिक अधिकारी निरंतर क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रयासरत रहें.

जिलाधिकारी ने फोन पर मुख्यमंत्री को बताया कि अशांत क्षेत्र बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगाया गया है तथा हालात को सामान्य बनाए रखने के लिए दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हरियाणा के सरकारी स्कूलों के चार लाख से अधिक फर्जी छात्रों के खिलाफ CBI ने प्राथमिकी दर्ज की
उत्तराखंड : हल्द्वानी में मदरसा गिराने के बाद हंगामा, जमकर हुई पत्थरबाजी; शूट एट साइट के ऑर्डर
बंदूक छोड़कर बैट-बॉल से दोस्ती कर रहे हैं अफगानी खिलाड़ी, कैसे दुनिया का दिल जीत रहे हैं?
Next Article
बंदूक छोड़कर बैट-बॉल से दोस्ती कर रहे हैं अफगानी खिलाड़ी, कैसे दुनिया का दिल जीत रहे हैं?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;