उत्तराखंड CM पुष्कर धामी ने जीता उपचुनाव, बड़ी जीत के बाद बने रहेंगे BJP सरकार के मुखिया

चंपावत जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री को 13 चक्रों में हुई मतगणना में कुल 57,268 मत मिले और उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस समेत सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गयी.

देहरादून:

Bypoll Result 2022: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने चंपावत निर्वाचन क्षेत्र सीट से चुनाव जीत लिया है. CM पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव में रिकार्ड जीत दर्ज करते हुए अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 55 हजार से अधिक मतों से पराजित किया है. वहीं इस शानदार जीत के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धामी को बधाई दी और विश्वास जताया कि वे अब राज्य की प्रगति के लिए और भी मेहनत करेंगे.

धामी की जीत के बाद मोदी ने ट्वीट किया, ''उत्तराखंड के गतिशील सीएम पुष्कर सिंह धामी को चंपावत से रिकॉर्ड जीत के लिए बधाई.'' मुझे विश्वास है कि वह उत्तराखंड की प्रगति के लिए और अधिक मेहनत करेंगे. मैं चंपावत के लोगों को भाजपा में विश्वास रखने के लिए धन्यवाद देता हूं और हमारे कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के लिए उनकी सराहना करता हूं."

चंपावत जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री को 13 चक्रों में हुई मतगणना में 55 हजारे से अधिक मत मिले और उनके खिलाफ चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस समेत सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गयी.

उपचुनाव में गहतोड़ी को 3147 मत, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मनोज कुमार को 409 और निर्दलीय उम्मीदवार हिमांशु गरकोटी को 399 वोट मिले. कुल 372 मतदाताओं ने नोटा (उपरोक्त में से कोई नहीं) का बटन दबाया. उपचुनाव के लिए मतदान 31 मई को हुआ था. हालांकि, डाक से आए मतपत्रों की गिनती अभी चल रही है जिससे जीत के इन आंकड़ों में कुछ बदलाव हो सकता है.

ये भी पढ़ें- घाटी में एक दिन में दो हत्याओं के बाद आज बैठक करेगी केंद्र सरकार, कश्मीरी पंडितों की अपील के बीच दिल्ली आ रहे LG

केरल त्रिक्काकारा सीट पर कांग्रेस आगे

केरल की त्रिक्काकारा सीट पर कांग्रेस की उम्मीदवार उमा थॉमस आगे चल रही हैं. उनके खिलाफ सीपीआई ने प्रख्यात हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जो जोसेफ को मैदान में उतारा है. जबकि भाजपा ने एएन राधाकृष्णन को टिकट दी है.

ओडिशा ब्रजराजनगर सीट पर 11 उम्मीदवारों के बीच है मुकाबला

ओडिशा की ब्रजराजनगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए 11 उम्मीदवार खड़े हैं. उपचुनाव में बीजू जनता दल, भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है. बीजू ने ब्रजराजनगर सीट से अलका मोहंती को खड़ा किया है. बीजेपी ने पूर्व विधायक राधा रानी पांडा को और  कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष किशोर पटेल को टिकट दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल बीजेपी में शामिल, कांग्रेस ने की आलोचना