विज्ञापन
Story ProgressBack

राष्ट्रपति के कोटे से राज्यसभा सीट दिलाने का वादा कर करता था ठगी, चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस की जांच में पता चला है कि आरोपियों ने नरेंद्र से पिछले साल अगस्त में संपर्क किया था. उस दौरान आरोपियों ने खुदको राष्ट्रपति का प्रोटोकॉल ऑफिसर बताया था.

Read Time: 2 mins
राष्ट्रपति के कोटे से राज्यसभा सीट दिलाने का वादा कर करता था ठगी, चढ़ा पुलिस के हत्थे
खुदको राष्ट्रपति का प्रोटोकॉल अधिकारी बताकर ठगी करने वाले गिरफ्तार
नई दिल्ली:

आपने ठगी के कई अलग-अलग तरीकों के बारे में सुना जरूर होगा. लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि किसी ठग ने किसी शख्स को राष्ट्रपति के कोटे से राज्यसभा सांसद बनाने का लालच देकर करोड़ों की ठगी की हो. ये सुनने में हैरान करने वाला जरूर लगे लेकिन ये सच है. दअरसल, ऐसा हुआ दिल्ली के एक शख्स के साथ, जिससे ठगों ने राज्यसभा सांसद बनाने के नाम पर करोड़ों की ठकी है. हालांकि, इस मामले पुलिस ने उन ठगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. पुलिस फिलहाल दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान नवीन कुमार सिंह और नानक दास के रूप में की है. 

पुलिस के अनुसार 25 अप्रैल को दिल्ली के किशनगढ़ के रहने वाले नरेंद्र सिंह ने उन्हें दी एक शिकायत में बताया था कि वह पिछले साल अगस्त में नानक दास के जरिए एक नवीन कुमार सिंह के नाम से शख्स से मिले. उस दौरान नवीन कुमार सिंह ने खुदको राष्ट्रपति का प्रोटोकाल अफसर बताया था. और बाद में नरेंद्र कुमार को राज्यसभा की सीट दिलाने के नाम पर दो करोड़ रुपये की ठगी की. 

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपियों ने ठगी के इस पैसे से बिहार और दूसरे राज्यों में संपत्तियां खरीदी हैं. पुलिस को आरोपियों के पास से संपत्तियों के फर्जी दस्तावेज भी मिले हैं. 

पुलिस पूछताछ में आरोपी नवीन कुमार सिंह ने बताया है कि दिल्ली के लक्ष्मीनगर करन से उसने राष्ट्रपति से जुड़े दो फर्जी दस्तावेज भी बनवाए. बाद में इन दस्तावेजों को नरेंद्र को भेजा गया ताकि उसे विश्वास हो सके कि वह सही में राष्ट्रपति का प्रोटोकॉल ऑफिसर है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET पेपर लीक मामले का गुजरात कनेक्शन, 4 जिलों समेत 7 जगहों पर CBI कर रही छापेमारी
राष्ट्रपति के कोटे से राज्यसभा सीट दिलाने का वादा कर करता था ठगी, चढ़ा पुलिस के हत्थे
राहुल गांधी होंगे लोकसभा में नेता विपक्ष, कांग्रेस ने किया ऐलान
Next Article
राहुल गांधी होंगे लोकसभा में नेता विपक्ष, कांग्रेस ने किया ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;