भारत आए सऊदी अरब के हज मंत्री से स्मृति ईरानी ने की मुलाकात, कहा- हज़ यात्रा को और सुगम बनाने पर बातचीत हुई

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हज यात्रा पर कहा, "हज 2024 की पॉलिसी भारत सरकार पहले ही पेश कर चुकी है, जो भी यात्री हज यात्रा पर जाना चाहते हैं उनके लिए एप्लिकेशन फॉर्म पेश किया जा चुका है.

भारत आए सऊदी अरब के हज मंत्री से स्मृति ईरानी ने की मुलाकात, कहा- हज़ यात्रा को और सुगम बनाने पर बातचीत हुई

हमने आज अपने संबंधों को और मज़बूत बनाने की बात की: स्मृति ईरानी

खास बातें

  • भारत दौरे पर सऊदी अरब के हज मंत्री
  • सऊदी अरब के हज मंत्री ने स्मृति ईरानी से की मुलाकात
  • गर्मजोशी से स्वागत के लिए शुक्रिया: हज मंत्री
नई दिल्ली:

सऊदी अरब के हज और उमरा मंत्री तौफीक बिन फौजान अल-राबिया भारत यात्रा पर आए हैं. आज भारत की अल्पसंख्यक मामलों की केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंत्री तौफीक बिन फौजान अल-राबिया से मुलाकात की.  स्मृति ईरानी ने प्रेस ब्रीफिंग के दौरान कहा कि हमने आज अपने संबंधों को और मज़बूत बनाने की बात की. हज़ यात्रा को और कैसे सुगम बनाएं इस पर भी बातचीत हुई है.

केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने 2023 के हज को कामयाब बनाने के लिए सऊदी अरब का शुक्रिया करते हुए कहा कि तौफीक बिन फौजान अल-राबिया की भारत यात्रा, हज 2024 को और अधिक सुगम बनाने के लिहाज़ से अहम है.

मंत्री तौफीक बिन फौजान अल-राबिया ने गर्मजोशी से स्वागत के लिए भारत का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि सऊदी अरब ने दुनिया भर से मुस्लिमों के तीर्थयात्रा के लिए काफ़ी काम किया है. 48 घंटे में वीज़ा हासिल किया जा सकता है. उमरा वीज़ा 90 दिन के लिए वैध है. 3 और वीज़ा सेंटर पर बात हुई है.  हमारी बातचीत में हमने चुनौतियों से पार पाने पर चर्चा की. उड़ान बढ़ाने पर भी ज़ोर दिया है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हज यात्रा पर कहा कि, "हज 2024 की पॉलिसी भारत सरकार पहले ही पेश कर चुकी है, जो भी यात्री हज यात्रा पर जाना चाहते हैं उनके लिए एप्लिकेशन फॉर्म पेश किया जा चुका है. पिछले साल 47% हाजी महिलाएं थी."

ये भी पढ़ें- "विधायकों को अपने गांव में 50 वोट भी नहीं मिले, यह कैसे संभव है": MP में मिली हार पर कांग्रेस नेता कमलनाथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com