विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 23, 2020

चीन मसले पर राहुल गांधी ने फिर साधा सरकार पर निशाना, पिता राजीव गांधी की खींची तस्वीर की शेयर

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत-चीन सैन्य झड़प को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं और सरकार से सवाल पूछ रहे हैं.

Read Time: 3 mins
चीन मसले पर राहुल गांधी ने फिर साधा सरकार पर निशाना, पिता राजीव गांधी की खींची तस्वीर की शेयर
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत-चीन सैन्य झड़प को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं और सरकार से सवाल पूछ रहे हैं. राहुल गांधी ने एक बार फिर सवाल किया है कि क्या चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया है. राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने ट्वीट में कहा, "चीनी आक्रमण के ख़िलाफ़ हम एकजुट खड़े हैं. क्या भारतीय ज़मीन पर चीन ने कब्ज़ा किया है?" राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक तस्वीर भी शेयर की है. 

 हाल ही में  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें सैटेलाइट इमेज के हवाले से दावा किया गया था कि चीन ने पेंगॉन्ग झील के पास भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया है. राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा था- "प्रधानमंत्री ने कहा- ना कोई देश में घुसा, ना ही हमारी ज़मीन पर किसी ने कब्ज़ा किया, लेकिन सैटेलाइट फ़ोटो साफ़ दिखाती हैं कि चीन ने  पेंगॉन्ग झील के पास भारत माता की पावन धरती पर कब्ज़ा कर लिया है."

बता दें कि 19 जून को हुई सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, 'लद्दाख में भारत की सीमा में न तो कोई घुसा हुआ है और न ही हमारी कोई चौकी किसी दूसरे के कब्जे में है. पीएम मोदी के इस बयान को लेकर विपक्ष हमलावर है. जिसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय को इस पर सफाई देनी पड़ी. PMO की ओर से कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय सीमा की ओर चीनी सेना की कोई मौजूदगी न होने वाली टिप्पणियां सशस्त्र बलों की वीरता के बाद के हालात से जुड़ी हैं. जारी बयान में कहा गया है था कि सैनिकों के बलिदानों ने ढांचागत निर्माण और 15 जून को गलवान में अतिक्रमण की चीन की कोशिशों को नाकाम कर दिया.बयान में कहा गया है कि सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने जो कहा है उस पर जानबूझकर गलत धारणा फैलाई जा रही है. 

वीडियो: गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में भारत के 20 जवानों की गई जान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
साइड नहीं मिली तो कार सवार को आया गुस्सा, ऑटो चालक की कर दी हत्या ; तीन छोटे बच्चे हो गए अनाथ
चीन मसले पर राहुल गांधी ने फिर साधा सरकार पर निशाना, पिता राजीव गांधी की खींची तस्वीर की शेयर
NEET कैसे होगी क्लीन?  एग्जाम और काउंसलिंग पर क्या है SC का फैसला? जानें आपके हर सवाल का जवाब
Next Article
NEET कैसे होगी क्लीन? एग्जाम और काउंसलिंग पर क्या है SC का फैसला? जानें आपके हर सवाल का जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;