भोपाल में गैस लीक होने से हड़कंप, सांस लेने में तकलीफ के बाद 15 लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि ईदगाह वाटर फिल्टर प्लांट में पानी साफ किया जा रहा था, सिलेंडर से क्लोरीन गैस के माध्यम से, यह गलती से लीक हो गया, जिससे स्थानीय निवासियों में दहशत है.

भोपाल (एमपी):

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की मदर इंडिया कॉलोनी में बुधवार रात क्लोरीन गैस टैंक लीक हो गया. इससे गैस फैलने से हड़कंप मच गया. बस्ती में रहने वाले लोगों की आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ होने लगी. इससे लोग घरों से बाहर निकल गए. दो बच्चों समेत 15 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, प्रशासन का कहना है ये छोटी घटना है और हालात पूरी तरह से काबू में है.

भोपाल में कुछ लोग मदर इंडिया कॉलोनी में क्लोरीन गैस प्लांट से रिसाव के कारण कथित तौर पर बीमार पड़ गए. जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि ईदगाह वाटर फिल्टर प्लांट में पानी साफ किया जा रहा था, सिलेंडर से क्लोरीन गैस के माध्यम से, यह गलती से लीक हो गया, जिससे स्थानीय निवासियों में दहशत है. तीन लोगों को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है और प्रशासन ने दावा किया है कि स्थिति नियंत्रण में है.

कलेक्टर, डीसीपी, निगम कमिश्नर द्वारा प्लांट और उसमें लगे हुए आवास परिसर सहित मदर इंडिया कॉलोनी, ईदगाह हिल्स मल्टी सबी का निरीक्षण कर सुरक्षा और क्लोरीन गैस के नियंत्रण की प्रक्रिया सुनिश्चित की जा रही है. वाटर अथॉरिटी, निगम, जिला प्रशासन और पुलिस की टीम मिलकर काम कर रही है. जब तक स्थिति सामान्य नहीं होती, तब तक सभी विभाग के कर्तव्य भी सुनिश्चित किए गए हैं.

यह भी पढ़ें-

VIDEO : एलन मस्क ने ट्विटर पर बदला बायो, Sink के साथ पहुंचे Twitter ऑफिस

छठ पूजा पर भीड़ को देखते हुए रेलवे का विशेष इंतजाम, इन रूट्स पर चलाईं 250 स्पेशल ट्रेनें

'हम ऐसा ब्रिटेन बनाएंगे, जहां हमारे बच्चे और पोते अपने दीये जला सकें' : दीवाली रिसेप्शन में बोले ऋषि सुनक 

Video : रवीश कुमार का प्राइम टाइम : कैसे फैला हज़ारों करोड़ के ड्रग्स का जाल?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com