"वन नेशन, वन इलेक्‍शन पर विपक्ष से सलाह नहीं लेना शक पैदा करता है" : NDTV राजस्थान के लॉन्च पर CM अशोक गहलोत

सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्‍थान में एंटी इन्कमबेंसी नहीं है. उन्‍होंने विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि हमारा टारगेट 156 विधानसभा सीट जीतने का है.

जयपुर: NDTV के राजस्थान चैनल लॉन्च के मौके पर एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया से खास बातचीत में सीएम अशोक गहलोत ने वन नेशन-वन इलेक्‍शन से लेकर राजस्‍थान में एंटी इन्कमबेंसी तक कई मुद्दों पर जवाब दिए. सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्‍थान में एंटी इन्कमबेंसी नहीं है. साथ ही उन्‍होंने विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि हमारा टारगेट 156 विधानसभा सीट जीतने का है. उन्‍होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति को वन नेशन वन इलेक्शन कमेटी का हेड बनाना ठीक नहीं है. आइए जानते हैं सीएम अशोक गहलोत के इंटरव्‍यू की 10 बड़ी बातें.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वन नेशन-वन इलेक्शन लोकतंत्र के खतरे में होने का उदाहरण है. पूर्व राष्ट्रपति को वन नेशन वन इलेक्शन कमेटी का हेड बनाना ठीक नहीं है. उन्‍होंने कहा कि विपक्ष से इस पर सलाह न करना शक पैदा करता है. वन नेशन, वन इलेक्शन का आइडिया नया नहीं है. उन्‍होंने कहा कि सब लोग मिल बैठकर तय करते तो अच्छा होता. 

  2. सीएम गहलोत ने राजस्थान में एंटी इन्कमबेंसी से साफ इनकार किया है. उन्‍होंने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि हमारा टारगेट 156 सीटें जीतने का है. 

  3. उन्‍होंने पीएम मोदी को लेकर कहा कि उनका नाम राजस्थान चुनाव में नहीं चलेगा. आज नया राजस्थान बन रहा है. 

  4. साथ ही उन्‍होंने राजस्थान में अपराध बढ़ने के आरोपों को गलत बताया है. उन्‍होंने कहा कि अपराध की संख्या बढ़ने का मतलब अपराध बढ़ रहा है, ये समझना गलत है. 

  5. गहलोत सरकार ने पिछले दिनों कई योजनाओं की शुरुआत की है. इन्‍हें लेकर गहलोत ने कहा कि मुफ्त की योजनाओं से वित्तीय स्थिति पर दबाव नहीं है. 

  6. पूर्व मुख्‍यमंत्री और भाजपा की वरिष्‍ठ नेता वसुंधरा राजे पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि वसुंधरा राजे के कारण राजस्थान का बड़ा नुकसान हुआ है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि देश में चुनी हुई सरकारों का गिराया जा रहा है. 

  7. उन्‍होंने कहा कि उत्तर भारत में राजस्थान आर्थिक रूप से सबसे विकसित है. 

  8. मुख्‍यमंत्री गहलोत ने राजस्‍थान में पेपर लीक मामलों को लेकर माना कि यह बड़ी समस्‍या है. 

  9. उन्‍होंने कहा कि राजस्थान में सैलानियों की संख्या 80% बढ़ी है.  

  10. साथ ही उन्‍होंने बीजेपी को लेकर चुटकी भी ली और कहा कि बीजेपी को मालूम होना चाहिए कि पाला किससे पड़ा है.