विज्ञापन
Story ProgressBack

7 टीमें, 150 CCTV : दिल्ली AIIMS के पास पार्किंग में मिली नोएडा में बुजुर्ग को रौंदने वाली ऑडी कार

नोएडा हिट एंड रन मामले में पुलिस ने ऑडी कार को बरामद कर लिया है. पुलिस को अब कार चालक की तलाश है.

Read Time: 4 mins

पुलिस ने बताया कि यह हरियाणा नंबर की ऑडी कार है.

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा हिट एंड रन मामले (Noida Hit and Run Case) में पुलिस ने दिल्‍ली से ऑडी कार को बरामद कर लिया है. पुलिस ने करीब 150 सीसीटीवी खंगालने के बाद सीसीटीवी की मदद से ऑडी कार को बरामद करने में कामयाबी हासिल की है. इस मामले में पुलिस को अब ऑडी के ड्राइवर की तलाश है. तेज रफ्तार ऑडी ने रविवार को नोएडा में एक बुजुर्ग को टक्‍कर मार दी थी, जिनसे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी. इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था, जिसमें यह पूरी घटना कैद हो गई थी.  

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ऑडी कार को एम्‍स के पास एनबीबीसी पार्किंग से बरामद किया गया है. इस मामले में नोएडा पुलिस की 7 टीमों को लगाया गया था. वहीं पुलिस ने करीब 150 सीसीटीवी खंगालने के बाद कार को बरामद किया है. 

पुलिस ने बताया कि यह हरियाणा नंबर की ऑडी कार है. पुलिस के मुताबिक, कार का अगला शीशा टूटा हुआ है. बुजुर्ग व्‍यक्ति उछलकर कार के शीशे से टकराए थे. पुलिस अब कार के रजिस्ट्रेशन नम्बर से उसके मालिक की तलाश में जुटी है. 

पुलिस ने इस तरह से किया ऑडी का पीछा 

एक्सीडेंट के बाद ऑडी कार वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी, इसलिए पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया तो यह कार निठारी की तरफ जाती हुई दिखाई दी. वहां से यह शशि चौक होते हुए दिल्ली की ओर चली गई. कार की आखिरी लोकेशन कालिंदी कुंज के पास मिली और सेक्टर 53 घटनास्थल से कालिंदी कुंज की दूरी कार ने मात्र 9 मिनट में पूरी की थी. इस दौरान पुलिस ने कुल 150 करीब कैमरों की फुटेज को देखा. 

कार के दिल्ली में प्रवेश करने के बाद नोएडा पुलिस ने दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर कैमरे को देखना शुरू किया. इस बीच नोएडा पुलिस ने ऑडी कार के एनसीआर में स्थित सभी शोरूम से भी पड़ताल की. 

पुलिस ने एम्स के सामने किदवई नगर कॉलोनी की पार्किंग से इस कार को बरामद किया गया. पुलिस के मुताबिक कार के असली मालिक ने पहले कार किसी को बेची फिर उस शख्स ने किसी तीसरे शख्स को कार दे दी. हालांकि तीसरे शख्स को कार ट्रांसफर नहीं हुई थी. 

ऑडी की टक्‍कर से कई फुट दूर जा गिरे थे बुजुर्ग 

पुलिस ने बताया था कि सेक्टर 53 स्थित कंचनजंगा अपार्टमेंट के पास तेज रफ्तार ऑडी ने एक बुजुर्ग को उस वक्‍त टक्‍कर मार दी थी, जब वह दूध लेने के लिए जा रहे थे. टक्‍कर इतनी जबरदस्त थी कि बुजुर्ग व्यक्ति कई फुट उछलकर नीचे गिरे थे और उनकी मौत हो गई थी. 

ऑल इंडिया रेडियो से सेवानिवृत्त थे शाह 

पुलिस के मुताबिक, 63 साल के जनक देव शाह ऑल इंडिया रेडियो से सेवानिवृत्त हुए थे और सेक्टर 53 में रहते थे. वह दूध खरीदने जा रहे थे. पुलिस ने कहा, टक्कर इतनी जोरदार थी कि वह कई फीट हवा में उछल गए.

उनके परिजनों का कहना है कि पुलिस से शिकायत करने पर भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई. तब उन्होंने घटना का सीसीटीवी फुटेज स्वयं ही इकट्ठा किया और बड़ी संख्या में लोगों के साथ कोतवाली सेक्टर 24 पहुंचे.  इसके बाद मुकदमा दर्ज किया गया. मुकदमा अज्ञात सफेद वाहन के खिलाफ दर्ज किया गया. 
 

ये भी पढ़ें :

* Delhi Temperature: दिल्ली-नोएडावालों को और तपाएगा जून, जानिए क्या है मौसम विभाग की भविष्यवाणी
* 30 फीट गहरे नाले से आ रही थी अजीबोगरीब आवाजें, झांका तो हक्के बक्के रह गए लोग, पुलिस आई तो..
* IRS अधिकारी की 'Hate Story'... फ्लैट में मिला प्रेमिका का शव, तीन साल का था रिलेशनशिप

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या है यह रजिस्टर, जिस पर साइन करना हर नेता का एक सपना होता है?
7 टीमें, 150 CCTV : दिल्ली AIIMS के पास पार्किंग में मिली नोएडा में बुजुर्ग को रौंदने वाली ऑडी कार
अब प्रोटेम स्पीकर को लेकर क्यों उलझे कांग्रेस और BJP? किरेन रिजिजू  बोले- मैं शर्मिंदा हूं
Next Article
अब प्रोटेम स्पीकर को लेकर क्यों उलझे कांग्रेस और BJP? किरेन रिजिजू बोले- मैं शर्मिंदा हूं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;